Atique Ahmed: अतीक के परिवार की ये 3 महिलाएं बनीं सिरदर्द, 6 महीने बाद गुड्डू मुस्लिम का भी कोई सुराग नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1818302

Atique Ahmed: अतीक के परिवार की ये 3 महिलाएं बनीं सिरदर्द, 6 महीने बाद गुड्डू मुस्लिम का भी कोई सुराग नहीं

Mafia Atique Ahmed: 10 अगस्त 1962 को पैदा हुए अतीक खेलने-कूदने की उम्र से ही जरायम की दुनिया में आ गया था. अतीक की हत्या को करीब चार महीने हो रहे हैं. माफिया का पूरा परिवार कानूनी शिकंजे में फंसा है. उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल रही है. दो बेटे जेल में जबकि दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में हैं. एक बेटे की पुलिस एनकाउंटर की मौत हो चुकी है. 

Mafia Atique Ahmed

Mafia Atique Ahmed: डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. माफिया की मौत को करीब चार महीने होने वाले हैं. 10 अगस्त 1962 को पैदा हुए अतीक ने 17 साल की उम्र में अपने साथी की हत्या कर क्राइम की दुनिया में एंट्री की थी. गुजरते वक्त के साथ एक तांगेवाले का लड़का इतना बड़ा डॉन बन गया कि उससे नजरें मिलाना तो दूर लोग उसकी तरफ देखने से भी कतराते थे. प्रयागराज में अतीक की तूती बोलती थी, लेकिन आज उसी माफिया का परिवार पूरी तरह मिट्टी में मिल चुका है. अतीक की माफियागिरी अब अतीत की बात हो गई. पूर्व सांसद व बाहुबली अतीक की पत्नी, बेटों और बहन समेत पूरा परिवार कानूनी शिकंजे में फंसा है. योगी सरकार की कार्रवाई के डर से परिवार और अन्य करीबी लोग फरार चल रहे हैं. जबकि कुछ पुलिस की गिरफ्त में है और उनके खिलाफ एक्शन जारी है.  

पुलिस के लिए चुनौती बनीं माफिया के परिवार की महिलाएं
माफिया अतीक के परिवार की तीन महिलाएं पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई हैं. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब अभी भी पुलिस की पकड़ से बहुत दूर हैं. उमेश पाल हत्याकांड में तीनों महिलाओं को आरोपी बनाया गया है. तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रदेश के कई शहरों में छापेमारी कर चुकी है. छः महीने से ज्यादा का वक्त बीतने के बाद भी इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है. हाल ही में शाइस्ता को भगोड़ा घोषित किया गया है. 

मुख्य आरोपी गुड्डू मुस्लिम का नहीं कोई सुराग 
इसके अलावा अतीक अहमद का करीबी बमबाज गुड्डू मुस्लिम भी अभी तक फरार है. उसकी धरपकड़ के लिए तेज तर्रार पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई है. गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम घोषित है. गौरतलब है कि 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था. 25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम को और अन्य को आरोपी बनाया था. 

माफिया के बेटे असद समेत ये आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर 
वहीं, अब तक पुलिस एनकाउंटर में चार आरोपी मारे जा चुके हैं. 27 फरवरी को पहला एनकाउंटर धूमनगंज थाना क्षेत्र के नेहरू पार्क में क्रेटा चालक अरबाज का हुआ था. जबकि 6 मार्च को कौंधियारा थाना क्षेत्र में उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला विजय चौधरी उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर मोहम्मद गुलाम 13 अप्रैल को झांसी में यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में मारे गए थे. वहीं, मामले में आरोपी अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में काल्विन अस्पताल में तीन शूटर्स ने हत्या कर दी थी. 

अली और उमर जेल में बंद, दोनों नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में 
वहीं माफिया के दोनों बड़े बेटे जेल में बंद है. पहले नंबर का बेटा उमर लखनऊ जेल में बंद और दूसरे नंबर का बेटा अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. असद पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है. वहीं दो छोटे बेटे अहजम और अबान राजरूपपुर स्थित बालगृह में रखे गए हैं. दोनों नाबालिग बेटों पर भी पुलिस का शिकंजा कस सकता है. दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि उमेश पाल की हत्या की साजिश में अतीक अहमद के बेटे असद, उमर, अली के साथ दोनों नाबालिग बेटे भी शामिल थे. इसको लेकर कुछ अहम सबूत भी पुलिस के हाथ लगे थे. 

अवैध संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई जारी 
माफिया अतीक ने अपराध के दम पर एक बड़ा अवैध साम्राज्य खड़ा किया था. जिसपर अब योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार माफिया की अरबों की संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. इनमें से कई संपत्तियों को सरकार ने जब्त कर लिया है. जब्त होने वाली संपत्ति करैली, चकिया, कसारी मसारी, झूंसी, पूरामुफ्ती, झलवा, कौशांबी और लखनऊ में है. जब्त होने के बाद संपत्ति सरकार के नाम राजस्व अभिलेखों में दर्ज हो चुकी हैं. प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो अतीक के अवैध साम्राज्य के खिलाफ यह कार्रवाई आगे जारी रहेगी.  

अतीक अहमद के करीबियों पर एक्शन जारी, मुख्य फाइनेंसर पर ED का शिकंजा, गुर्गे पप्पू गंजिया की भी मुश्किलें बढ़ीं

Watch: शिवलिंग पर चढ़ाया जाने वाला बेलपत्र कैसे हो सकता है आपके लिए अशुभ, जानें क्या कहते हैं शास्त्र

Trending news