Turkey Earthquake: राहत बचाव कार्य में मदद करेगा भारत, हिंडन एयरपोर्ट से NDRF की टीम रवाना
Advertisement

Turkey Earthquake: राहत बचाव कार्य में मदद करेगा भारत, हिंडन एयरपोर्ट से NDRF की टीम रवाना

Earthquake: तुर्की में सोमवार की सुबह भूकंप के तेज झटके आए. राहत बचाव कार्य में भारत मदद करेगा. 

Turkey Earthquake: राहत बचाव कार्य में मदद करेगा भारत, हिंडन एयरपोर्ट से NDRF की टीम रवाना

Turkey Earthquake: तुर्की में सोमवार की सुबह भूकंप ( Turkey Earthquake ) के तेज झटके आए. भूकंप के तेज झटकों से तुर्की थर्रा उठा. जानकारी के मुताबिक सुबह लगभग चार बजे सबसे भयानक भूकंप के झटके आए. इन भूकंप के झटकों ने इलाके की इमारतों को ताश के पत्तों की तरह जमींदोज कर दिया. जानकारी के मुताबिक तुर्की में बीते बारह घंटों में 29 से ज्यादा भूकंप के झटके आ चुके हैं. वहीं,  भूकंप से हुई तबाही में भारत तुर्की के साथ है. इसी के तहत राहत बचाव कार्य के लिए हिंडन एयरपोर्ट से एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन को तुर्की के लिए रवाना किया गया है.

एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन तुर्की के लिए रवाना
आपको बता दें कि गाजियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित आठवीं एनडीआरएफ बटालियन तुर्की में आए भूकंप के चलते हुई तबाही में बचाव और राहत कार्य के लिए हिंडन एयरपोर्ट से रवाना हो गई. रवाना हुई एनडीआरएफ की टीम में कुल 51 सदस्य हैं. जानकारी के मुताबिक टीम टर्की के लिए आज सुबह लगभग तीन बजे भारतीय वायु सेना के विमान से रवाना हो गई. ये टीम तुर्की में राहत और बचाव में मदद करेगी.

भारत ने जताई गहरी संवेदना 
आपको बता दें कि तुर्की और सीरिया में भूकंप के तेज झटकों से जान-माल की भारी हानि हुई है. भारत ने न सिर्फ इस पर गहरी संवेदना जाहिर की है, बल्कि उनके मदद की घोषणा भी की है. इसी के मद्देनजर ट्रेंड डॉग स्क्वॉड के साथ एनडीआरएफ (NDRF) की टीम को गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे से तुर्की भेजा गया है. ये टीम राहत बचाव के जरूरी उपकरणों से लैस है. भूकंप प्रभावित इलाकों में खोजी कार्यों के लिए डॉग स्क्वॉड भी मौजूद है.

इस मामले में एनडीआरएफ गाजियाबाद के डीआईजी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि तुर्की और सीरिया में भूकंप से हुए भयानक हादसे को देखते हुए भारत सरकार ने एनडीआरएफ की 2 टीमों को वहां भेजने का फैसला किया है.

Trending news