SSP आगरा प्रभाकर चौधरी ने की बड़ी कार्रवाई, 28 थानों के 41 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1300228

SSP आगरा प्रभाकर चौधरी ने की बड़ी कार्रवाई, 28 थानों के 41 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

Agra Crime News: एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने भ्रष्टाचार और वसूलीबाज पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हरिपर्वत, नाई की मंडी, कमलानगर, छत्ता, एत्मादुद्दौला, न्यू आगरा, लोहामंडी, जगदीशपुरा, ताजगंज, सदर, शाहगंज, पर्यटन, खंदौली, एत्मादपुर, मलपुरा, अछनेरा, फतेहपुरसीकरी, कागारौल, सैंया, खेरागढ़, इरादतनगर, बसई जगनेर, डौकी, फतेहाबाद, बाह, मनसुखपुरा, निबोहरा, पिनाहट बसई अरेला थाना से पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है.  

SSP आगरा प्रभाकर चौधरी ने की बड़ी कार्रवाई, 28 थानों के 41 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने भ्रष्टाचार और वसूलीबाज पुलिसकर्मियों पर बड़ा कार्रवाई की है. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने लंबे समय से एक ही पुलिस थाना पर जमे पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन का रास्ता दिखा दिया है. इन पुलिसकर्मियों का जलवा इस कदर था कि थाना प्रभारी भी इन लोगों से तकरार करने से बचते थे. एसएसपी ने एक साथ 41 पुलिसकर्मियों और 5 पुलिस चालकों को पुलिस लाइन भेज दिया है. हाल ही में एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने व्हाट्सएप नंबर जारी कर भ्रष्टाचार की शिकायत जनता से मांगी थी. व्हाट्सएप पर मिली सूचनाओं के बाद एसएसपी ने जांच कराई. जांच के बाद सामने आए जिले के 28 थानों के 41 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया. इनमें ताजगंज, पर्यटन, फतेहपुरसीकरी, इरादतनगर और पिनाहट थाने के चालक भी शामिल हैं.

लाइन हाजिर किए पुलिसकर्मियों पर होगी नजर 
लाइन हाजिर किये गए सभी पुलिसकर्मियों को सुबह साढ़े छह बजे से रात आठ बजे तक प्रशिक्षण लेना होगा. एसएसपी आगरा द्वारा जारी किए गए प्रशिक्षण कार्यक्रम के अनुसार सभी पुलिसकर्मियों की पुलिस लाइंस में सुबह साढ़े छह बजे गणना होगी. इसके बाद 40-40 मिनट के दो पीरियड में पुलिसकर्मियों को पीटी, परेड, शस्त्र प्रशिक्षण और दंगा नियंत्रण की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके साथ ही 10 बजे से 10:40 तक बीट पुलिसिंग कैसे करें, इसकी जानकारी दी जाएगी. 

Azadi Ka Amrit Mahotsav: 'बूढ़ी गांधी' जिन्होंने हाथ और माथे पर खाई गोली, लेकिन गिरने ना दिया तिरंगा

इसके बाद 10:40 से 11:20 थाना अभिलेखों की जानकारी, 11:20 से 12 बजे तक कानून व्यवस्था संबंधी जानकारी प्रदान की जाएगी. दोपहर 12 से 12:30 बजे तक लंच/ टी ब्रेक रहेगा. दोपहर 12:30 से 1:10 तक सीसीटीएनएस/कंप्यूटर की क्लास रहेगी. दोपहर बाद 1:10 से 1:50 तक एफआइआर व अन्य अभिलेखों की फीडिंग की बारीकियों की जानकारी दी जाएगी. शाम 4:30 से 5:10 तक का समय पीटी और खेल का रहेगा. शाम छह बजे से साढ़े सात बजे तक पैदल मार्च के लिए नगर क्षेत्र में भृमण करना होगा. रात आठ बजे पुलिस लाइन में पुन: गणना होगी.

इन थानों से हटाए पुलिसकर्मी
हरिपर्वत, नाई की मंडी, कमलानगर, छत्ता, एत्मादुद्दौला, न्यू आगरा, लोहामंडी, जगदीशपुरा, ताजगंज, सदर, शाहगंज, पर्यटन, खंदौली, एत्मादपुर, मलपुरा, अछनेरा, फतेहपुरसीकरी, कागारौल, सैंया, खेरागढ़, इरादतनगर, बसई जगनेर, डौकी, फतेहाबाद, बाह, मनसुखपुरा, निबोहरा, पिनाहट बसई अरेला थाना से पुलिसकर्मियों को लाइन भेजा गया है.

Bhojpuri Viral:पवन सिंह का गाना 'सानिया मिर्जा के नथुनिया' पर देसी गर्ल ने बीच सड़क पर किया धांसू डांस

Trending news