पिछड़ों को लेकर अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज, गाजीपुर रैली में सपा प्रमुख ने किया पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1565026

पिछड़ों को लेकर अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज, गाजीपुर रैली में सपा प्रमुख ने किया पलटवार

caste census : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पूर्वांचल के गाजीपुर शहर से मिशन 2024 का शंखनाद किया. 

पिछड़ों को लेकर अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज, गाजीपुर रैली में सपा प्रमुख ने किया पलटवार

caste census : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को गाजीपुर से मिशन 2024 का शंखनाद कर दिया है. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार जातिगत जनगणना कराए. जिसकी जितनी हिस्सेदारी है, उसको उतनी जिम्मेदारी. वहीं, अखिलेश यादव ने एक दिन पहले गाजीपुर आए डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सपा में गुंडे माफिया वाले बयान पर पलटवार किया और कहा आप से ज्यादा कौन बेहतर समझेगा कि गुंडा कौन है. मेरे ऊपर कौन से मुकदमे हैं. वह डिप्टी सीएम हैं और उनके मुकदमे वापस हुए हैं. बहरहाल, यूपी की सियासत में पिछड़ों को लेकर अखिलेश यादव और यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. 

एक दिन पहले ही डिप्‍टी सीएम ने साधा निशाना 
अखिलेश यादव ने कहा कि अगर हम सरकार में होते तो आज प्रदेश में जातिगत जनगणना शुरू करा चुके होते. बगल के राज्य बिहार में जब जातिगत जनगणना हो सकती है तो यूपी उससे कई मामलों में बेहतर है. बता दें कि एक दिन पहले ही यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गाजीपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सपा अध्‍यक्ष पर निशाना साधा था. कहा था कि सपा गुंडों की सरकार है. 

डिप्‍टी सीएम पर साधा निशाना 
इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि डिप्‍टी सीएम को शर्म आनी चाहिए. कभी उन्‍हें स्‍टूल पर बैठाया जाता है कभी उनकी बेइज्‍जती की जाती है. अखिलेश यादव ने कहा कि BJP में पिछड़ा जो चला जाता है, उसकी आत्‍मा मर जाती है. जिस तरह से डिप्‍टी सीएम को अपमानित किया जा रहा उन्‍हें शर्म आनी चाहिए. 

ओमप्रकाश राजभर पर कसा तंज 
वहीं, काऊ हग डे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वह इसलिए मना रहे हैं कि गाय के पास कई बार बैठकर अच्छा अनुभव होता है. हिंदी में स्पर्श दिवस भी हो सकता था. मुख्यमंत्री शुद्र की परिभाषा कभी नहीं बता सकते. जब वह अपने पड़ोसी जिले में गए तो उन्‍हें शूद्र बच्चों से मिलना था उन्‍होंने साबुन से नहाकर आने को कहा.  इस दौरान अखिलेश यादव ने सुभासपा अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर भी निशाना साधा. 

पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे समाजवादियों की देन 
इस दौरान सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव की प्रतिमा का अनावरण भी किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा मुख्यमंत्री हम समाजवादियों के द्वारा बनाई जा रही पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को ठीक ढंग से पूरा भी नहीं करा पाए, जिस एक्सप्रेसवे को ये सरकार अपना बताती है वह समाजवादियों की देन हैं. इन लोगों के भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत तो बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे है. प्रधानमंत्री जी ने जिस दिन उसका उद्घाटन किया, उसी दिन इंद्रदेव ने इस सरकार की पोल खोल दी. 

WATCH: देखें निवेशकों को लुभाने के लिए GIS 2023 में क्या हैं तैयारी

Trending news