Sikh Riot: 1984 सिख दंगों के मामले में तीन और गिरफ्तार, अब तक 60 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1254743

Sikh Riot: 1984 सिख दंगों के मामले में तीन और गिरफ्तार, अब तक 60 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में 1984 सिख दंगों (Sikh Riot Case) के मामले में एसआईटी की जांच के बाद ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां हो रही हैं. वहीं, मंगलवार को एसआईटी ने इस मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले 18 आरोपियों एसआईटी (Sit) ने गिरफ्तार किया था.

Sikh Riot: 1984 सिख दंगों के मामले में तीन और गिरफ्तार, अब तक 60 आरोपी गिरफ्तार

श्याम तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में 1984 सिख दंगों (Sikh Riot Case) के मामले में एसआईटी की जांच के बाद ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां हो रही हैं. वहीं, मंगलवार को एसआईटी ने इस मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले 18 आरोपियों एसआईटी (Sit) ने गिरफ्तार किया था. आपको बता दें कि ये सभी गिरफ्तारियां निराला नगर में हुई वारदात के मामले में की गई हैं. 

घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें

डीआईजी एसआईटी ने दी जानकारी
आपको बता दें कि 1984 सिख दंगों के मामले में हुई तीन और गिरफ्तार के मामले में डीआईजी एसआईटी (DIG Sit) बालेन्दु भूषण ने बताया कि इस मामले में किदवई नगर व उसके आसपास के क्षेत्र से 3 गिरफ्तारियां की गई हैं. वहीं, आने वाले समय में एसआईटी ऐसे ही 60 और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

Sawan Song: सावन में Shilpi Raj ने भगवान शिव से मांगा फौजी पति, कहा- 'आर्मी हसबैंड हमरा चाही'

कानपुर सिख विरोधी दंगों में,127 सिखों की हुई थी हत्या 
आपको बता दें कि 1984 में सिख विरोधी दंगों में कानपुर में 127 सिखों की हत्या की गई थी. इसमें निरालानगर के रक्षपाल सिंह, भूपेंदर सिंह और सतवीर सिंह उर्फ काले की भी हत्या हुई थी. एसआईटी ने मामले में इस मामले में आज हुई गिरफ्तारी से पहले सैफुल्ला, अब्दुल रहमान, विजय नारायण, योगेंद्र सिंह, रामसारी गांव घाटमपुर निवासी मोबीन शाह व अमर सिंह उर्फ भूरा को जेल भेजा जा चुका है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news