Namak Ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा आपका सोया भाग्य, नए साल में आजमाएं ये कमाल के टोटके
Advertisement

Namak Ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा आपका सोया भाग्य, नए साल में आजमाएं ये कमाल के टोटके

Vastu Upay Totaka About Salt:  कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी लोगों को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है...इससे छुटकारा पाने के लिए वास्तु टिप्स अपना सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

Namak Ke Totke: नमक (salt) से जुड़े ज्योतिष उपाय किस्मत बदलने में बहुत उपयोगी माने जाते हैं. धन लाभ और भाग्य को मजबूत करने के लिए नमक के टोटके ज्योतिष (Jyotish) में कारगर हैं. आइए जानते हैं नमक से जुड़े इन उपायों के बारे में.

क्या आप जानते हैं साधारण सा दिखने वाला यह नमक (Namak Ke Upay) हेल्थ  के साथ ही आपकी किस्मत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. नमक को तंत्र और वास्तु शास्त्र में भी विशेष प्रयोग किया जाता हैं. हमारे तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है.नमक से कई ऐसे वास्तु उपाय किए जाते हैं, जिसे करते ही आपकी सारी परेशानियां खत्म हो जाती है.

पोंछा लगाते समय मिलाएं नमक, दूर होगी धन की कमी
आप जब भी आप घर में पोंछा लगाएं तो उसमे कुछ नमक मिला दे. ऐसा कम से कम हफ्ते में दो बार करें. इसके साथ ही घर में सेंधा नमक का पोंछा लगाने से भी नकारात्मकता दूर होती है. ये नमक पूरे घर को पॉजिटिव उर्जा से भर देता हैं. तो घर की तरक्की के लिए नमक से पोछा लगाएं.

साबुत नामक से जुड़े उपाय 
एक कांच की कटोरी लें और उसमें साबुत नमक रखें.  वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे धन की कमी दूर होती है और सुख-शांति बनी रहती है. अगर घर में  वास्तु दोष से मुक्ति चाहते हैं तो कांच की एक कटोरी में साबुत नमक बाथरूम में रख दें. । ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होगी और घर में खुशियां ही खुशियां होंगी. इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस पर किसी का हाथ न लगे. 

अगर घर में रहता है कोई बीमार तो करें ये Totka
अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में साबुत नमक रखें. एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें. धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा.

दांपत्य जीवन को सुखी करने के लिए नमक का उपाय
गृह क्लेश से निपटने के लिए एक कटोरी में साबुत नमक लेकर रखें और इस नमक को 15 दिनों में बदलते रहे.   इससे आपके रिश्ते में मधुरता आएगी. पति-पत्नी के बीच में संबंध मधुर बने रहेंगे.

नमक वाले पानी बच्चे को नहलाएं
यदि हफ्ते में एक बार बच्चों को चुटकी भर नमक डालकर पानी से नहलाएंगे तो उन्हें बुरी नज़र नहीं लगेगी, साइंटिफिक रीजन भी है कि ऐसा करने से उन्हें एलर्जी से सम्बंधित कोई बीमारी भी नहीं होगी.

सीधे हाथ से किसी को न दें नमक
पहले हम आपको यह बता दें कि नमक चार तरह का होता है आयोडीन, काला नमक, डली या साबुत नमक और सेंधा नमक. तंत्र-मंत्र में घर की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए काला या सेंधा नमक का यूज किया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि नमक को कभी भी किसी व्यक्ति को अपने सीधे हाथ से नहीं देना चाहिए. कहते हैं सीधे हाथ से नमक देने से इंसान से आपकी लड़ाई हो जाती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

WATCH: जानें कब है सकट चौथ, क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त, व्रत महत्व और पूजा विधि

Rashifal 8 Jan 2023: रिश्तों में सावधानी बरतें ये राशियां, इन जातकों के लिए खास रहेगा संडे का दिन, जानें क्या कहते हैं आज आपके ग्रह नक्षत्र

 

 

Trending news