गन्ना किसानों को किया गया रिकॉर्ड भूगतान, योजना की समीक्षा के दौरान बोले सीएम
Advertisement

गन्ना किसानों को किया गया रिकॉर्ड भूगतान, योजना की समीक्षा के दौरान बोले सीएम

शनिवार को सीएम योगी ने विशेष बैठक में प्रदेश के 14 जनपदों में योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट तलब की. इसके लिए उन्होंने वहां के सांसद और विधायकों से फीडबैक लिया. जानिए सीएम ने इस दौरान क्या कहा.

गन्ना किसानों को किया गया रिकॉर्ड भूगतान, योजना की समीक्षा के दौरान बोले सीएम

अजीत सिंह/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि साढ़े पांच वर्ष में हुआ गन्ना किसानों का रिकॉर्ड बकाया भुगतान हुआ है.सांसद और विधायक गणों के साथ विकास परियोजनाओं की पड़ताल की जारी शृंखला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मेरठ मंडल की समीक्षा की. इस

14 जिलों के MP और MLA से लिया फीडबैक
विशेष बैठक में मुख्यमंत्री ने एक-एक कर जनपद मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, वाराणसी, जौनपुर , गाजीपुर, चंदौली, प्रयागराज, कौशाम्बी, फतेहपुर एवं प्रतापगढ़ जिलों से आए सांसद व विधायकों से उनके क्षेत्र की विकास योजनाओं की जानकारी ली.
सीएम ने उनसे विकास के नए प्रस्ताव भी मांगे हैं.
तत्काल कार्रवाई के निर्देश
सीएम ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वाराणसी नेचर, कल्चर और एडवेंचर का संगम बन रहा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के औद्योगिक विकास में मेरठ मंडल की प्रभावी भूमिका है. जेवर एयरपोर्ट, रैपिड रेल, खेल विश्वविद्यालय, एमएमएलएच, एमएमटीएच जैसी परियोजनाओं से तरक्की की नई ऊंचाई तक पहुंचेगा मेरठ मंडल
हर जिले में आ रहा औद्योगिक निवेश, युवाओं को इसका लाभ मिलेगा. प्रयागराज, कौशाम्बी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ में औद्योगिक विकास की संभावनाओं को आकार देने की पहल करें जनप्रतिनिधि. सीएम ने कहा कि जनप्रतिनि उद्यमियों से संवाद-संपर्क बनाएं. प्रयागराज कुंभ 2025 के लिए टीम के रूप में काम करना होगा.

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने नवीन विकास कार्यों के बारे क्षेत्रीय जनाकांक्षाओं से भी अवगत कराया और इस संबंध में अपने प्रस्ताव भी दिए. मुख्यमंत्री जी सांसद और विधायक गणों के इन प्रस्तावों पर तत्काल कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को निर्देशित भी किया.

WATCH : ...और देखते ही देखते गन्नों से लदा ओवर लोड ट्रक पलट गया

Trending news