UP News: बिहार के बाद यूपी के चूहे हुए नशेड़ी, डकार गए 581 किलो गांजा
Advertisement

UP News: बिहार के बाद यूपी के चूहे हुए नशेड़ी, डकार गए 581 किलो गांजा

UP News: चूहों में पुलिस का कोई डर नहीं है. यही कारण है कि चूहों ने लाखों रुपए का गांजा खा लिया और पुलिस बेबस नजर आ रही है.

UP News: बिहार के बाद यूपी के चूहे हुए नशेड़ी, डकार गए 581 किलो गांजा

मथुरा: उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने चूहों के सामने अपना सरेंडर कर दिया है जहां बड़े-बड़े अपराधी पुलिस के सामने कांपते हैं. वहीं, मथुरा पुलिस चूहों के सामने खुद सरेंडर है और यह हम नहीं कह रहे यह पुलिस ने खुद अपनी रिपोर्ट में न्यायालय में कहा है. चूहों में पुलिस का कोई डर नहीं है. यही कारण है कि चूहों ने लाखों रुपए का गांजा खा लिया और पुलिस बेबस नजर आ रही है.इस मामले में एडीजे 7 न्यायालय ने अपनी नाराजगी जाहिर की है, जिसके बाद अब पुलिस और चूहों की यह कहानी शहर में चर्चा में आ गई है. कोर्ट ने 26 नबम्बर को मामले की निस्तारण के लिए सुनवाई की तारीख दी है.

मामला मथुरा की एडीजे 7 कोर्ट का है जहां मुदकमे की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने थाना शेरगढ़ पुलिस से जब्त किए गए 386 किलो गांजा को न्यायालय के सामने पेश करने को कहा. इसके बाद पुलिस ने हवाला देते हुए कहा कि कुछ गांजे को चूहे खा गए हैं, जिसके बाद न्यायालय ने थाना हाईवे के एक अन्य मुकदमे में भी गांजे की जानकारी ली,जिसमे भी हाईवे पुलिस द्वारा यह जानकारी दी गई कि 195 किलोग्राम गाजे को चूहों द्वारा नष्ट कर दिया गया है.

581 किलोग्राम गांजा की कीमत 90 लाख बताई जा रही है 
न्यायालय के आदेश के बाद एसएसपी मथुरा ने सीओ को गांजे के मामले में जांच करने के आदेश दिए, लेकिन जांच के बावजूद भी गांजा बरामद नहीं हो सका .शासकीय अधिवक्ता ने कहा कि कुछ थानों में 700 किलोग्राम तक गांजा हैं और चूहों की समस्या सभी जगह है ऐसे में माल को सुरक्षित रखना आवश्यक है.कुल मिलाकर 581 किलोग्राम गांजे को चूहे द्वारा खाने का दावे किया जा रहा है जिसकी कीमत करीब 90लाख रुपये बताई गई है. सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि 90 लाख रूपए के गांजे को क्या चूहे खा सकते हैं और अगर ऐसा नहीं है तो पुलिस क्यों कोर्ट में अपने जवाब में जप्त किए गए गाजे को चूहों द्वारा खाने की रिपोर्ट पेश कर रही है.

26 नवंबर को न्यायालय करेगा मामले का निस्तारण 
एडीजी 7 कोर्ट ने 26 नवंबर को मामले की सुनवाई के आदेश दिए हैं. अब न्यायालय इस दिन पूरे मामले के निरस्तीकरण के आदेश देगा. साथ ही न्यायालय अब  इस मामले को भी सुनेगा और पुलिस को माल के निस्तारण के आदेश भी देगा. 

WATCH: चार्ल्स डार्विन की 'ऑन द ओरिजिन ऑफ स्पीशीज' आज ही के दिन हुई थी प्रकाशित, जानें आज का इतिहास

Trending news