Ration Card News: राशनकार्ड धारकों के लिए बुरी खबर! यूपी के इस जिले में नहीं मिलेगा इस महीने राशन, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1312418

Ration Card News: राशनकार्ड धारकों के लिए बुरी खबर! यूपी के इस जिले में नहीं मिलेगा इस महीने राशन, जानिए वजह

Ration Card News: राशन कार्ड धारकों के लिए एक जरूरी खबर है. इस महीने जिले में खाद आपूर्ति विभाग ने 11 हजार कुंतल राशन काट दिया है. जिसके चलते इस महीने राशन लाभार्थियों को बिना राशन के रहना पड़ सकता है. 

 

सांकेतिक फोटो.

ओंकार सिंह/चित्रकूट: राशनकार्ड (Ration Card) धारकों से जुड़ी बड़ी खबर है. इस महीने कार्डधारकों को राशन मिलने के आसार कम दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, इसके पीछे की वजह यह है कि इस महीने चित्रकूट जिले में खाद आपूर्ति विभाग ने 11 हजार कुंतल राशन काट दिया है. जिसकी वजह से राशनकार्ड धारक राशन पाने से वंचित रह सकते हैं.

जानिए क्या है पूरा मामला 
चित्रकूट सदर ब्लॉक के 65 कोटेदारों ने समय से राशन ना दिए जाने का विभाग पर आरोप लगाया है और राशन बांटने के लिए समय बढ़ाए जाने की मांग की है. कोटेदारों ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 अगस्त तक चित्रकूट ब्लॉक के 68 कोटेदारों को गोदाम से राशन दिया गया. उसके बाद लगातार गोदाम बंद कर छुट्टी कर दी गई थी. 20 अगस्त को आखिरी दिन कुछ लोगों को राशन उठाने की बात कही गई लेकिन समय ना होने की वजह से कोटेदार राशन नहीं उठा पाए. कोटेदारों ने प्रशासन से राशन उठान करने के साथ ही बांटने के लिए समय बढ़ाए जाने की मांग की है.

जिले का 11 हजार कुंतल राशन काटा गया, 65 कोटेदार नही बांट पाएंगे राशन
चित्रकूट सदर ब्लॉक के गोदाम प्रभारी राम छबीले ने जानकारी देते हुए बताया कि चित्रकूट जिले में इस बार 11 हजार कुंतल राशन काटा गया है. जिसमें चित्रकूट सदर ब्लॉक का 4 हजार कुंतल राशन काट दिया गया है. इसके बारे में पीसीएफ और जिलाधिकारी को जानकारी दी गई है. लैप्स राशन अगले महीने दिया जा सकता है. उन्होंने बताया कि चित्रकूट ब्लॉक में 68 कोटेदारों को इस बार राशन का उठान किया गया है जबकि अभी 65 कोटेदार बाकी हैं, जिनको राशन नहीं दिया गया है. जिसके कारण इस बार अगस्त का 65 कोटेदार राशन नहीं बांट पाएंगे. 

इसके अलावा कोटेदारों ने खाद आपूर्ति विभाग पर अप्रैल से लेकर अब तक का वितरण कमीशन नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है. साथ ही 4 वर्षों से मिड डे मील और आंगनवाड़ी को दिए जाने वाले राशन का भाड़ा न दिए जाने का भी आरोप लगाया है, जिसकी कोटेदारों ने भुगतान की मांग की है.

Trending news