करन शर्मा की कप्तानी पारी की बदौलत UP सेमीफाइनल में, कर्नाटक को पांच विकट से हराया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1212790

करन शर्मा की कप्तानी पारी की बदौलत UP सेमीफाइनल में, कर्नाटक को पांच विकट से हराया

धाकड़ खिलाड़ियों से सजी हुई कनार्टक की टीम ने पहली पारी में 98 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार (36 रन पर 3 विकेट), तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (15 रन पर 2 विकेट) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल (35 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 114 रन पर ढेर हो गई

फोटो क्रेडिट (UPCA)

Ranji Trophy 2021-22: रणजी ट्रॉफी 2021-22 यूपी की टीम बड़ा करनामा करते हुए कर्नाटक को पांच विकटों से शिकस्त देते हुए सेमिफाइनल में पहुंच गई है. अलूर में खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में यूपी को जीत के लिए  213 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे मैच के तीसरे दिन कप्तान करन शर्मा (Karan Sharma) की 93 रन और प्रियम गर्ग (Priyam Garg) की 52 रन की दमदार पारी के बदौलत हासिल कर लिया. यूपी पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कर्नाटक की टीम को हराया है. 

यूपी की गेंदबाजी के आगे फेल हुए कर्नाटक के बल्लेबाज 
धाकड़ खिलाड़ियों से सजी हुई कनार्टक की टीम ने पहली पारी में 98 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार (36 रन पर 3 विकेट), तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (15 रन पर 2 विकेट) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल (35 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 114 रन पर ढेर हो गई. ऐसे में यूपी को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य मिला था.

करन शर्मा ने टीम को संकट से निकाला 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की टीम की शुरुआत भी खराब रही. कर्नाटक के तेज गेंदबाज विजयकुमार विशाक (47 रन पर तीन विकेट) ने 28 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों समर्थ सिंह (14) और आर्यन जुयाल (01) को पवेलियन भेजा दिया. गर्ग और करण ने इसके बाद 59 रन जोड़कर पारी को संभाला. गर्ग ने इस दौरान आक्रामक रवैया अपनाया और छक्के के साथ सिर्फ 57 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. 

अगले ही ओवर में गर्ग ने कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर श्रेयस गोपाल को कैच दे बैठे.रिंकू सिंह 4 रन बनाने के बाद विधवत की गेंद पर बोल्ड हो गए. विजयकुमार ने ध्रुव जुरेल (09) को आउट करके यूपी को पांचवां झटका दिया. 114 रन पर ही पांच विकट गिर जाने के बाद कप्तान करन शर्मा 93 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाते हुए नाबाद लौटे.  

WATCH LIVE TV

Trending news