मथुरा-वृंदावन के बीच चलेगी सवा 4 करोड़ की लग्जरी बस,आलीशान सुविधाओं के साथ सैकड़ों मंदिरों का इतिहास पता चलेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1351298

मथुरा-वृंदावन के बीच चलेगी सवा 4 करोड़ की लग्जरी बस,आलीशान सुविधाओं के साथ सैकड़ों मंदिरों का इतिहास पता चलेगा

मथुरा-वृंदावन के बीच अब फिर से रेल बस चलने को तैयार है.... रेल बस सही होकर इज्जतनगर से मंगलवार को यहां पहुंच गई.... मथुरा-वृंदावन के बीच पूर्व में दो रेल बसों का संचालन होता था...

मथुरा-वृंदावन के बीच चलेगी सवा 4 करोड़ की लग्जरी बस,आलीशान सुविधाओं के साथ सैकड़ों मंदिरों का इतिहास पता चलेगा

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: धर्मनगरी मथुरा-वृंदावन दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है. अब उन्हें जल्दी ही मथुरा-वृंदावन जाने के लिए रेल बस की सुविधा मिलेगी. रेलवे विभाग द्वारा 4 करोड़ 17 लाख रुपये की लागत से एक विशेष रेलगाड़ी तैयार की गई है. इससे पहले पुरानी रेलगाड़ी के डिब्बे मथुरा-वृंदावन के बीच संचालित होते थे. 

इज्जत नगर से मथुरा पहुंची रेलगाड़ी
मथुरा-वृंदावन के बीच चलने वाली विशेष रेलगाड़ी ट्रक के से इज्जत नगर से चलकर मथुरा पहुंची.  उम्मीद जताई जा रही है कि 30 सितंबर तक यह रेल बस सुविधा आम यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी. जिसके लिए रेलवे के अधिकारी दिन-रात तैयारी में जुटे हुए हैं. 

रेल बस की लागत करीब 4 करोड़ 17 लाख रुपये
मथुरा-वृंदावन के बीच चलने वाली रेल बस की लागत करीब 4 करोड़ 17 लाख रुपये है. इसे विशेष तौर पर श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.  जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है.

मथुरा-वृंदावन रेल बस में मिलेगी ये सुविधाएं
वृंदावन से मथुरा और मथुरा से वृंदावन चलने वाली रेल गाड़ी में आपको म्यूजिक सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, पैसेंजर एड्रेस सिस्टम की सुविधा मिलेगी.  सुरक्षा की दृष्टि से रेल गाड़ी के अंदर सीसीटीवी कैमरे की भी व्यवस्था की गई है. यात्री म्यूजिक सिस्टम की मदद से ब्रज के प्रमुख मंदिर और यहां के इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटा सकेंगे. इस दौरान उनको भजन भी सुनने को मिलेंगे.

एक दिन में चार चक्कर लगाएगी रेलगाड़ी
ये विशेष रेलगाड़ी 1 दिन में चार चक्कर लगाएगी. श्रद्धालुओं को आसानी से सुगम मार्ग मिल सके इसके लिए रेल प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

2 दिन होगा रेल बस का ट्रायल
रेलवे 30 सितंबर तक रेल सुविधा को यात्रियों को सौंपने का प्लान बना रहा है. इससे पहले 2 दिन रेलवे विभाग द्वारा रेलगाड़ी का ट्रायल किया जाएगा. रेलवे विभाग अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

OMG! बाईपास सर्जरी के दौरान 210 मिनट तक बंद रहा महिला का दिल, फिर जो हुआ वो हैरान कर देगा...

 

Trending news