Uttarakhand Recruitment:लोक सेवा आयोग ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानें परीक्षा की तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1360374

Uttarakhand Recruitment:लोक सेवा आयोग ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानें परीक्षा की तारीख

उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी है. समूह ग की परीक्षाओं के लिए विज्ञापन प्रकाशन और परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं. जानें क्या है लोक सेवा आयोग द्वारा जारी कैलेंडर में खास

Uttarakhand Recruitment:लोक सेवा आयोग ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानें परीक्षा की तारीख

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड में जल्द ही बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. समूह ग के अंतर्गत अलग-अलग विभागों में पद भरे जाएंगे. उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई आयोग की बैठक में समूह ग की परीक्षाओं के विज्ञापन प्रकाशन व प्रस्तावित परीक्षा की तिथि निर्धारित की गयी है. कैलेण्डर के मुताबिक पुलिस आरक्षी-पीएसी/आई.आर.बी/अग्निशामक की विज्ञापन प्रकाश तिथि 7 अक्टूबर 2022 और परीक्षा तिथि 18 दिसम्बर, 2022 निर्धारित की गई है. वहीं राजस्व उप निरीक्षक/लेखपाल की विज्ञापन प्रकाश तिथि 14 अक्टूबर, 2022 और परीक्षा तिथि 8 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है. इसके अलावा वन आरक्षी की विज्ञापन प्रकाशन तिथि 21 अक्टूबर, 2022 तथा परीक्षा तिथि 22 जनवरी, 2023 निर्धारित की गई है. जबकि सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षक की विज्ञापन प्रकाश तिथि 28 अक्टूबर, 2022 एवं परीक्षा तिथि 12 फरवरी, 2023 निर्धारित की गई है. 

परीक्षा के लिए पुख्ता तैयारियां
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पारदर्शी तरीके से परीक्षाओं के आयोजन के लिए फुलप्रुफ स्कीम तैयार की है. आयोग परीक्षाओं का आयोजन ठीक उसी तरह करेगा जैसे चुनाव संपन्न कराए जाते हैं. इसके लिए जरुरी मशीनरी और संसाधन तैनात किए जाएंगे. आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधु से मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Cabinet reshuffle: धामी कैबिनेट में फेरबदल के कयास, इन नामों पर चर्चा

डॉ. राकेश कुमार ने कहा कि शासन और विभागीय नियमावलियों के अनुसार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं के आयोजन के लिए आयोग युद्धस्तर पर पुख्ता तैयारियां कर रहा है. अभी प्रथम चरण की परिक्षाओ की तिथियों का निर्धारण किया गया है. जल्द ही अन्य परिक्षाओ की तिथियां भी निर्धारित की जाएंगी. मुख्य सचिव ने कहा कि शासन द्वारा आयोग को हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा. समूह ग की परीक्षाओं का कैलेंडर जारी होने के साथ ही प्रदेश के उन युवाओं ने राहत की सांस ली है, जो लंबे समय से शासकीय सेवाओं की तैयारी में जुटे थे.

Trending news