स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रमोशन से भड़के संत, अखिलेश को दी ये चेतावनी
Advertisement

स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रमोशन से भड़के संत, अखिलेश को दी ये चेतावनी

अखिलेश यादव दलितों और अति पिछड़ों की राजनीति को साधने के चक्कर में कहीं बड़ा नुकसान न कर बैठें. ऐसा इसलिए क्योंकि रामचरित मानस पर स्वामी प्रसाम मौर्य के बयान पर संत समाज नाराज है. 

स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रमोशन से भड़के संत, अखिलेश को दी ये चेतावनी

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर साधु संत भड़क उठे हैं. संगम नगरी में पहुंचे साधु संतों ने अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. श्रीरामचरित मानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य की विवादित टिप्पणी के बाद सपा में उनका कद बढ़ाए जाने से संतो में आक्रोश फैल गया है. संगम नगरी प्रयागराज माघ मेले में पहुंचे संतो ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान अखिलेश यादव की मर्जी से दिया गया है. अखिलेश यादव के इशारे पर ही हिंदू धर्म और उनके ग्रंथों को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने टिप्पणी की है. इसका खामियाजा अखिलेश यादव को आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा.

संत समाज लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव और सपा का संपूर्ण बाहिष्कार के लिए यात्रा निकालने की तैयारी में है. प्रयागराज माघ मेले में संतो ने सोमवार को एक बड़ी बैठक करके निर्णय लिया है कि श्रीरामचरित मानस के साथ ही सनातन धर्म और उसकी संस्कृति पर कुठाराघात किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. संतो ने साफ कहा है कि जिस तरह से स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बाद उन्हें सपा में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है, इससे साफ है कि यह बयान अखिलेश यादव के इशारे पर था.

अखिलेश यादव की मंशा पर उठाए सवाल
अमेठी के परमहंस पीठाधीश्वर स्वामी मौनी महाराज ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कार्रवाई के बजाय उनका महिमामंदन किए जाने से साफ है कि अखिलेश यादव ने संपूर्ण हिंदू जनमानस को अपमानित करने के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य से यह बयान दिलवाया है. लिहाजा इसका खामियाजा भुगतने के लिए भी उन्हें तैयार रहना होगा. प्रयागराज के संगम तट पर साधु संत एक संकल्प लेकर अपने भक्तो और शिष्यों के बीच जाकर आगामी चुनावों में हिंदू जनमानस को अपमानित करने पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव को सबक सिखाने की अपील करेगा. 

यह भी पढ़ें: 2 फरवरी को प्रयागराज में सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार, जानिए कौन से नेता करेंगे शिरकत

वहीं वृंदावन से प्रयागराज माघ मेले में पहुंचे बटुक महराज ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य के महिमामंडन पर आक्रोश व्यक्त किया है. बटुक महराज ने कहा है कि अखिलेश यादव का हश्र मायावती और कांग्रेस जैसा होने वाला है. बटुक महराज ने कहा है कि आगामी लोकसभा में संत समाज समाजवादी पार्टी को सबक सिखाने के लिए हिंदू समाज के बीच जाएगा. उन्हे हिंदुओं के आराध्य और उनके धर्म ग्रंथों पर हो रही अमर्यादित टिप्पणी का जवाब दिया जाएगा.

WATCH: खुलासा: ...तो इस वजह से लखनऊ की अलाया इमारत गिरी थी

Trending news