प्रियंका गांधी चुनावी राज्यों में देंगी समय, राजस्थान के इस बड़े नेता को मिली यूपी की कमान
Advertisement

प्रियंका गांधी चुनावी राज्यों में देंगी समय, राजस्थान के इस बड़े नेता को मिली यूपी की कमान

UP News : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस संगठन उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा बदलाव कर सकती है. भंवर जितेंद्र सिंह यूपी कांग्रेस के नए प्रभारी बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी यूपी प्रभारी का पद छोड़ सकती हैं. वह विधानसभा चुनाव वाले राज्यों पर फोकस करेंगी.

Bhanwar Jitendra Singh

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस संगठन उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा बदलाव कर सकती है. भंवर जितेंद्र सिंह यूपी कांग्रेस के नए प्रभारी बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी यूपी प्रभारी का पद छोड़ सकती हैं. वह विधानसभा चुनाव वाले राज्यों पर फोकस करेंगी. भंवर जितेंद्र सिंह 2012 से 2014 तक केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्री और रक्षा राज्य मंत्री रह चुके हैं. जितेंद्र सिंह अलवर रियासत से जुड़े हैं. अलवर लोकसभा क्षेत्र से 2009 में वह सांसद बने थे. 1998 से 2008 तक वह दो बार विधायक भी रह चुके हैं.

सूत्रों की मानें तो राज्य में नए प्रभारी के नाम की घोषणा किसी भी दिन हो सकती है. राजनीतिक के जानकारों के मुताबिक पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए ये बदलाव करने जा रही है. 
यह भी पढ़ेंNoida News: नोएडा से सीतापुर समेत तीन और शहरों के लिए बस सर्विस शुरू, UPSRTC ने लिया एक और बड़ा फैसला

कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की भूमिका बदले जाने के कयास लग रहे थे. इस साल के अंत तक राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस की सरकार राजस्थान और छत्तीसगढ़ में है, जबकि बीजेपी की सरकार मध्य प्रदेश में है.

सपा के पूर्व सचिव कांग्रेस में शामिल
समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहे नवाब अली अकबर ने मंगलवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि नेताजी के समय सपा का माहौल अलग था बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग पार्टी से जुड़े थे लेकिन अब अखिलेश यादव के आने के बाद मुसलमान बड़ी संख्या में पार्टी को अलविदा कह रहा है.

अखिलेश यादव के आसपास नवरत्न रहते हैं जिनकी सलाह वह मानते हैं और सीनियर लीडर से तो बात तक नहीं करते. आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है यही वजह है कि प्रदेश का मुसलमान अब कांग्रेस की तरफ टकटकी लगाकर देख रहा है.

WATCH: SDM ज्योति मौर्या प्रकरण में पति आलोक ने बताया, कैसे उनकी हंसती खेलती जिंदगी का विलने बन गया होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे

Trending news