2025 कुंभ से पहले काशी-अयोध्या की तर्ज पर विकसित हो प्रयागराज , डिप्टी CM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1333679

2025 कुंभ से पहले काशी-अयोध्या की तर्ज पर विकसित हो प्रयागराज , डिप्टी CM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Prayagraj News: डिप्टी सीएम ने आगामी कुंभ 2025 को लेकर अधिकारियों को अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. बैठक में डिप्टी सीएम ने प्रयागराज को काशी विश्वनाथ और अयोध्या की तर्ज पर धार्मिक पर्यटन के तहत विकसित करने को लेकर प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है. 

2025 कुंभ से पहले काशी-अयोध्या की तर्ज पर विकसित हो प्रयागराज , डिप्टी CM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आगामी कुंभ 2025 को लेकर अधिकारियों को अभी से तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए हैं. सर्किट हाउस में जिले के आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में डिप्टी सीएम ने संगम नगरी प्रयागराज को काशी विश्वनाथ और अयोध्या की तर्ज पर धार्मिक पर्यटन के तहत विकसित करने को लेकर प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है. 

साथ ही कांवड़ियों के लिए प्रयागराज से काशी तक के लिए अलग से कांवड़ पथ बनाए जाने को लेकर भी प्लान तैयार करने को कहा है. इसके साथ ही प्रयागराज एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने को लेकर भी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं. 

जिले की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के निर्देश
सर्किट हाउस में हुई बैठक के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जिले में हुई कम बारिश से किसानों की फसलों को हुए नुकसान को लेकर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सरकार हर संभव मदद करेगी. इसके लिए अधिकारियों को जरूरी तैयारियों के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने और बिजली व्यवस्था को ठीक करने के भी निर्देश दिए हैं.

गौशालाओं की व्यवस्था ठीक करने के दिए निर्देश
इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गौशालाओं में खाने और रहने को लेकर उचित बंदोबस्त करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही छुट्टा जानवरों को आश्रय स्थल में पहुंचाने को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए हैं. वहीं समाजवादी पार्टी को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि वह समाप्तवादी पार्टी बनने की राह पर है.

शिवपाल यादव की अहीर रेजीमेंट की मांग पर दी प्रतिक्रिया
शिवपाल सिंह यादव द्वारा यादवों को एकजुट किए जाने को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह अंदर की बात है, यादव समाज भी भारतीय जनता पार्टी के साथ है, शिवपाल सिंह यादव द्वारा अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर डिप्टी सीएम केशव ने कहा कि यह सेना का विषय है इस पर वह कोई टिप्पणी करना उचित नहीं समझते हैं. 

 

 

Trending news