Prayagraj News: जानिए क्यों AU के चीफ प्रॉक्टर और सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ दी गई तहरीर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1492924

Prayagraj News: जानिए क्यों AU के चीफ प्रॉक्टर और सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ दी गई तहरीर

UP News: प्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है.

Prayagraj News: जानिए क्यों AU के चीफ प्रॉक्टर और सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ दी गई तहरीर

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र नेता के ऊपर हुए हमले के बाद छात्र संघ भवन पर छात्र धरने पर बैठ गए हैं. एयू के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार तीन सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कर्नलगंज थाने में छात्रों की तरफ से तहरीर दी गई है. कर्नलगंज थाने में छात्रों की तरफ से दी गई तहरीर में सिक्योरिटी गार्ड और विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर पर छात्र नेता विवेकानंद पाठक व अन्य पर हमला करने का आरोप है.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

तहरीर के अलावा छात्रों ने दी ये चेतावनी 
पुलिस को दी गई तहरीर में छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर मुकदमा दर्ज नहीं किया गया, तो कल इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे. फिलहाल, विश्वविद्यालय में तनावपूर्ण की स्थिति बनी हुई है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. डीएम और पुलिस कमिश्नर के अलावा दूसरे अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरफ से फिलहाल अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक शाम तकरीबन 4 बजे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक छात्रसंघ भवन की तरफ से इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर के बैंक में अपने जरूरी काम से जा रहे थे. इसी दौरान गेट पर सिक्योरिटी गार्ड से मामूली कहासुनी हुई. बात बढ़ी और मारपीट भी हुई. इसमें छात्र नेता विवेकानंद पाठक को चोटें भी आईं हैं. इसके बाद पूरे इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर अशांति में तब्दील हो गया. विश्वविद्यालय परिसर में तोड़फोड़ और पथराव भी किया गया है। दो बाइकों में आगजनी की गई है, एक कार में भी तोड़फोड़ की गई है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र आक्रोशित 
पूरे मामले को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र बेहद आक्रोशित हैं. विश्वविद्यालय और उसके आस-पास तकरीबन 3 किलोमीटर के इलाके की दुकाने भी पूरी तरीके से बंद हो चुकी है. पुलिस और प्रशासन की टीम हालात को नियंत्रण में करने के लिए सभी जरूरी कोशिशों में जुटा हुआ है. फिलहाल, छात्रों और प्रशासन के बीच हुई कई बार की वार्ता विफल रही है. छात्रों ने साफ तौर पर चेतावनी दी है कि अगर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर और सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता है तो आगे इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र बड़ा आंदोलन करेंगे. जिसकी पूरी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

Trending news