अतीक अहमद के करीबियों पर एक्शन जारी, मुख्य फाइनेंसर पर ED का शिकंजा, गुर्गे पप्पू गंजिया की भी मुश्किलें बढ़ीं
Advertisement

अतीक अहमद के करीबियों पर एक्शन जारी, मुख्य फाइनेंसर पर ED का शिकंजा, गुर्गे पप्पू गंजिया की भी मुश्किलें बढ़ीं

Mafia Atique Ahmed News: माफिया अतीक अहमद के परिवार व करीबियों के खिलाफ सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. इसी क्रम में अब माफिया के मुख्य फाइनेंसर पर ईडी शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी है. इसके साथ ही गैंग के सक्रिय सदस्य पप्पू गंजिया से पुलिस पूछताछ की तैयारी में जुटी है. 

mafia ATIQUE AHMED

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) के करीबियों के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है. इसी क्रम में अब माफिया के गुर्गे खालिद जफर (Khalid Zafar) पर भी शिकंजा कसने जा रहा है. मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) खालिद जफर के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है. खालिद माफिया का करीबी रिश्तेदार और मुख्य फाइनेंसर है. ईडी को उसके घर पर छापेमारी के दौरान जमीनों से जुड़े कई दस्तावेज मिले थे. इसमें करोड़ों के लेनदेन और बैंक से जुड़े डॉक्यूमेंट्स शामिल थे. ईडी ने बयान दर्ज कराने के लिए खालिद जफर को नोटिस जारी किया था. इसके बाद भी वह बयान दर्ज कराने नहीं आया. ऐसे में अब ईडी उसके खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गई है. 

पप्पू गंजिया को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी पुलिस
वहीं, दूसरी तरफ माफिया अतीक के करीबी जावेद उर्फ पप्पू गंजिया से भी पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. उससे अतीक की बेनामी संपत्तियों को लेकर सवाल-जवाब किया जाएगा. इसके लिए जल्द ही पुलिस की तरफ से कोर्ट में पीसीआर के लिए अर्जी दाखिल की जाएगी. कोर्ट से अनुमति मिलते ही गंजिया से पूछताछ होगी. एसटीएफ ने रंगदारी मामले में दो दिन पहले अजमेर से पप्पू गंजिया को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उसे नैनी सेंट्रल जेल भेजने का आदेश दिया था. जावेद उर्फ पप्पू गंजिया अतीक अहमद के आईएस 227 गैंग का सक्रिय सदस्य है. उसके खिलाफ सात हत्या समेत 41 मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. वह प्रयागराज के नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. 

अतीक का करीबी मोहम्मद नसरत गिरफ्तार 
बीते दिन माफिया अतीक के करीबी मोहम्मद नसरत को भी खुल्दाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसपर रंगदारी मांगने का आरोप है. बुधवार की सुबह एसओजी टीम ने मोहम्मद नुसरत को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था.पूछताछ के बाद पता चला कि वह रंगदारी मामले में फरार चल रहा है. दरअसल, 26 अप्रैल को बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था. मो. मुस्लिम भी माफिया अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है, उसके खिलाफ दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. 

माफिया अतीक के बेटे अली और उमर की भी रंगदारी मामले में मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने लखनऊ जेल में बंद उमर और नैनी सेंट्रल जेल में बंद अली पर खुल्दाबाद थाने में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर हो गई है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों का ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड बना. मामले में अब पुलिस बयान दर्ज करने के बाद चार्जशीट दाखिल करेगी. कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद माफिया के बेटों के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है. 

UP News: अयोध्या समेत इन धार्मिक स्थलों के लिए यूपी के लोगों को मिलेंगी 250 नई इलेक्ट्रिक बसें, कई सुविधाओं से होंगी लैस

UP Weather Update Today: 15 अगस्त तक झमाझम बारिश की संभावना, यूपी के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Watch: Income Tax Refund के नाम पर मार्केट में नया स्कैम, एक क्लिक पर अकाउंट हो जाएगा खाली

Trending news