UP Police: यूपी में उद्योगों की सुरक्षा के लिए स्थापित होंगे नए पुलिस स्टेशन, जानें कहां?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1412229

UP Police: यूपी में उद्योगों की सुरक्षा के लिए स्थापित होंगे नए पुलिस स्टेशन, जानें कहां?

UP News: उत्तर प्रदेश में उद्योगों की सुरक्षा के लिए नए पुलिस स्टेशन स्थापित होंगे. आइए बताते हैं कहां?

UP Police: यूपी में उद्योगों की सुरक्षा के लिए स्थापित होंगे नए पुलिस स्टेशन, जानें कहां?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया के खिलाफ लगातार एक्शन कर रही है. वहीं, सरकार का ख्याल है कि प्रदेश में उद्योगों के लिए बेहतर माहौल मिले, ताकि यूपी 1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनने की दिशा में आगे बढ़ सके. इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है. सरकार द्वारा इस दिशा में इज ऑफ 'डूइंग बिजनेस' के तहत कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं.

पहले नोएडा और कानपुर में खुलेंगे पुलिस स्टेशन
यूपी में उद्योगों के विकास के लिए सुरक्षित माहौल देने पर खास फोकस है. इसके लिए दो स्थानों पर सरकार का विशेष ध्यान है. इसके तहत उद्योगों के 2 बड़े केंद्र नोएडा और कानपुर में उद्योगों को खास सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए विशेष पुलिस स्टेशन बनाए जाएंगे. अभी शुरुआत में इन दो जगहों पर ही विशेष पुलिस स्टेशन बनेंगे. वहीं,  आने वाले दिनों में पूर्वांचल, बुंदेलखंड, गोरखपुर और झांसी में भी इसी तरह के पुलिस स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, ताकि उद्योगों की खास सुरक्षा सुनिश्चित हो सके.

रोजगार प्रोत्साहन नीति में है विशेष प्रावधान
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की नई औद्योगिक निवेश व रोजगार प्रोत्साहन नीति 2022 में उद्योगों की सुरक्षा का प्रावधान है. खास बात यह है कि इस महीने कैबिनेट से इस नीति के प्रावधान को मंजूरी मिल जाएगी. इसके अलावा देश और विदेश के निवेशकों को लुभाने के लिए सरकार राज्य में कारोबार के लिए बेहतर परिवेश उपलब्ध कराना चाहती है. बता दें कि बनने वाले विशेष पुलिस स्टेशन अपने दायरे में आने वाली फैक्ट्रियों और कारखानों की सुरक्षा संभालेंगे.

श्रमिकों और कर्मचारियों के विवादों का होगा समाधान
पुलिस स्टेशन में कामगार श्रमिकों और कर्मचारियों के विवादों के समाधान भी हो सकेगें. वहीं, नई व्यवस्था लागू होने से निवेशक बिना डर के अपना व्यवसाय संचालित कर सकेंगे. विवाद की स्थिति में पुलिस  तत्काल उसका समाधान भी करेगी. आपको बता दें कि ये पुलिस स्टेशन औद्योगिक कलस्टर के पास स्थापित किए जाएंगे.

Chhath Puja 2022: इस साल कब शुरू हो रहा है छठ का महापर्व, जानें नहाय, खाय और खरना की तारीख........... इस वीडियो को भी देखें....

Trending news