Positive News: यूपी के कई जेलों में पहुंच रही कैदियों की उगाई गई सब्जियां, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Positive News: यूपी के कई जेलों में पहुंच रही कैदियों की उगाई गई सब्जियां, जानिए पूरा मामला

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी जेल के बंदियों ने सब्जियां उगाई हैं. इसकी सप्लाई प्रदेश के कई कारागार को हो रही है.

Positive News: यूपी के कई जेलों में पहुंच रही कैदियों की उगाई गई सब्जियां, जानिए पूरा मामला

अतुल सक्सेना/मैनपुरी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद मैनपुरी (Mainpuri) के जिला कारागार में निरुद्ध बंदी रिकॉर्ड सब्जियों का उत्पादन किया जा रहा है. जिला प्रशासन ने एक ओर सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ मैनपुरी के कारागार (Mainpuri District Jail) में उगाई सब्जियां आसपास के जनपदों के बंदी खा रहे हैं.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

जिला कारागार मैनपुरी के जेल अधीक्षक ने दी जानकारी
जनपद के जिला कारागार में उत्पादित की जा रही सब्जियां जिला कारागार मुरादाबाद, जिला कारागार फिरोजाबाद और जिला कारागार आगरा, केंद्रीय कारागार आगरा में बंदी खा रहे हैं. शीतकाल में उगाई गई सब्जियां फूल गोभी, पत्ता गोभी, गाजर, गांठ गोभी, हरी मिर्च, मूली, लौकी, शलजम, चुकंदर, टमाटर, बैंगन आदि प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है. जिला कारागार मैनपुरी में रिकॉर्ड उत्पादन का श्रेय कारागार की जेल अधीक्षक कोमल मंगलानी व जेलर पवन कुमार त्रिवेदी सहित 30 उन बन्दियों को जाता है, जो इस सब्जी को इस सर्दी में भी उगाने के कार्य करते हैं.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

कारागार में हो रहा कृषि कार्य 
आपको बता दें कि जेल अधीक्षक कोमल के निर्देशन में कारागार में कृषि से संबंधित कार्य किया जा रहा है. कारागार में बंद बंदियों को भी यही सब्जियां खिलाई जा रही हैं. जिससे उनके भोजन की पौष्टिकता में सुधार आ रहा है. हरी सब्जियां खाने से बंदियों का स्वास्थ्य बेहतर हो रहा है. जिला कारागार की खपत पूर्ण होने के बाद प्रदेश के कई कारागारो के आवश्यकतानुसार भेजी जा रही है.

Trending news