Aligarh:आखिर RSS के होली मिलन कार्यक्रम में लगा पंडाल किसने उखाड़ा, गांव में तैनात करनी पड़ी पुलिस
Advertisement

Aligarh:आखिर RSS के होली मिलन कार्यक्रम में लगा पंडाल किसने उखाड़ा, गांव में तैनात करनी पड़ी पुलिस

Aligarh News : अलीगढ़ के रायट गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. आरोप है कि यहां आरएसएस के होली मिलन कार्यक्रम में खलल डालने की कुछ युवाओं ने कोशिश की. हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है.

Aligarh:आखिर RSS के होली मिलन कार्यक्रम में लगा पंडाल किसने उखाड़ा, गांव में तैनात करनी पड़ी पुलिस

प्रमोद कुमार/अलीगढ़ : तालों की नगरी अलीगढ़ में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की नाकाम कोशिश हुई है. पुलिस की सक्रियता की वजह से यहां तनाव पैदा करने की कोशिश को असफल कर दिया गया. दरअसल यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया जाना था. आरोप है कि मुस्लिम समाज के कुछ लड़कों ने होली मिलने के लिए लगाए गए पंडाल उखाड़ दिया. पांडाल गिराने को लेकर हिंदू मुस्लिम पक्षों में हुई जमकर कहासुनी और नोकझोंक हुई. सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने आयोजन स्थल पर दोबारा पांडाल लगवा दिया. ये पूरा मामला लोधा थाना इलाके के गांव रायट का मामला है.

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद सतीश गौतम, मंत्री अनूप बाल्मीकि व विधायक जयवीर सिंह को आमंत्रित किया गया है. आरोप है कि इस गांव में पहले भी मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा हिंदुओं के त्यौहार पर हंगामा करने की सूचनाएं लगातार आती रही हैं. 

यह भी पढ़ें: सनातन धर्म से मिले भाईचारे का संदेश लेकर निकला युवक, 13 हजार किमी पैदल यात्रा की

हालांकि क्षेत्राधिकारी गभाना का कहना है कि ''लोधा थाना इलाके के गांव राइट में एक होली मिलन समारोह का आयोजन होना था. उसी कार्यक्रम की तैयारियां चल रही थी. तैयारियों के दौरान ही एक मजदूर के द्वारा बल्ली गिरी गई. इसे तत्काल मौके पर ही लगवा दिया गया है. पुलिस फोर्स मौके पर तैनात है. मौके पर पूर्व शांति के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. फिलहाल गांव में किसी भी तरीके की कोई भी समस्या नहीं है.'' वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है जब अलीगढ़ में महजबी कट्टरता का मामला सामने आया हो.हालांकि योगी की पुलिस के एक्शन को देखते हुए अपराधिक तत्वों पर लगाम कस दी जाती है.

Watch:विपक्षी नेताओं पर ईडी की रेड को लेकर अखिलेश का भाजपा पर हमला

Trending news