Advertisement
photoDetails0hindi

Vastu Tips 2023: साल 2023 आपके लिए रहेगा लकी, वास्तु के हिसाब से घर ले आएं ये चीजें, खिंचा चला आएगा पैसा

Vastu Tips 2023: नया साल आने में अब कुछ ही दिन रह गए है. नए साल को बेहतर और खुशनुमा बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ टिप्स बताए गए हैं. इन टिप्स से आपकी कमाई भी बढ़ेगी और जीवन में तरक्की के मार्ग भी खुलेंगे. इन उपायों के करने से ना सिर्फ जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी बल्कि कमाई के अन्य मार्ग भी प्रशस्त होंगे..

 

घर में लेकर आएं लाफिंग बुद्धा

1/5
घर में लेकर आएं लाफिंग बुद्धा

Vastu Tips 2023: लाफिंग बुद्धा सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. साल 2023 को खुशनुमा बनाना चाहते हैं तो आप घर में एक लाफिंग बुद्धा लेकर आएं.इसे आप घर के ड्राइंग रूम में दरवाजे की ओर मुंह करके तिरछा रखें. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार यह आर्थिक तंगी को दूर करता है.

 

मुख्य द्वार पर लगाएं घोड़े की नाल Ghodey ki naal

2/5
मुख्य द्वार पर लगाएं घोड़े की नाल  Ghodey ki naal

Vastu Tips 2023: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, नए साल 2023 में घर के मेन गेट के ऊपर घोड़े की नाल लगाएं. ऐसा कहा जाता है कि घोड़े की नाल से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.यह सौभाग् का प्रतीक भी है.

 

घर में रखें Aquarium

3/5
घर में रखें Aquarium

Vastu Tips 2023: साल 2023 को शुभ और लाभदायक बनाना चाहते हैं तो घर में फिश एक्वेरियम या फिश बाउल रखें. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में कोई समस्या आने वाली है तो यह उनको दूर करती हैं और वह संकट मछलियां झेल ले जाती हैं. इससे घर में खुशियां बनी रहती हैं.

 

निगेटिव ऊर्जा को दूर करता है Bamboo Plant

4/5
निगेटिव ऊर्जा को दूर करता है Bamboo Plant

Vastu Tips 2023: बांस का पौधा समृद्धि और लंबी आयु का प्रतीक माना जाता है. इसे घर के ड्राइंग रूम में या फिर रसोई में अगर वास्तु दोष है तो रसोई में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से नया साल आपके लिए खुशनुमा बना रहेगा.

 

विंड चाइम से घर में आएगी समृद्धि

5/5
विंड चाइम से घर में आएगी समृद्धि

Vastu Tips 2023: छोटी-छोटी घंटियों के झुंड को विंड चाइम कहा जाता है, इसे आप घर, ऑफिस या व्यावसायिक प्रतिष्ठान में लगा सकते हैं.  ऐसा करने से घर की निगेटिव ऊर्जा दूर हो जाती है. इसे घर या कार्यक्षेत्र में आप मुख्य दरवाजे, खिड़कियां आदि पर लटका सकते हैं.