Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1307907
photoDetails0hindi

Shweta Rastogi: इतनी बदल गई हैं रामानंद सागर के 'श्री कृष्ण' की राधा! क्या आप पहचान पाए?

Ramananda Sagar Shri Krishna: श्रीकृष्ण की लीलाओं को रंग-बिरंगी तस्वीरों में पिरोकर बड़ी खूबसूरती से घर-घर पहुंचाया रामानंद सागर ने. कई साल पहले दूरदर्शन पर आई रामानंद सागर की फेमस माइथोलॉजिकल सीरीज श्री कृष्ण हमारे जहन में बसी हुई है. इस सीरियल को फिर जीवंत किया गया, जब 2 साल पहले पहला लॉकडाउन लगा और लोगों ने घरों में बैठकर कृष्णलीलाओं के दर्शन किए. 

रामानंद सागर के सीरियल श्री कृष्णा के हर एक किरदार को खूब सराहा गया. एक्टर्स का प्रभाव इतना ज्यादा था कि आज भी उन्हें किरदार नहीं, बल्कि भगवान की ही तरह देखा जाता है. चाहे वह रामायण के अरुण गोविल हों, दीपिका चिखलिया हों या फिर श्री कृष्ण के स्वपनिल जोशी और श्वेता रस्तोगी.

1/8

श्री कृष्ण में छोटी राधा रानी का किरदार निभाया था श्वेता रस्तोगी ने और अपनी नटखट हरकतों से लाखों दिल जीते थे. आइए जानते हैं आज वह नन्ही सी श्वेता रस्तोगी कैसी दिखती हैं और जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

2/8

श्वेता रस्तोगी महज 4 साल की थीं, जबसे उन्होंने छोटे पर्दे पर काम करना शुरू किया. वहीं, बड़े पर्दे पर भी श्वेता चाइल्ड आर्टिस्ट रहीं. 1993 में रामानंद सागर के 'श्री कृष्ण' से पहले श्वेता ने कई फ़िल्मों में रोल निभाया है. 

 

3/8

साल 1988 में 'खून भरी मांग' से श्वेता रस्तोगी ने डेब्यू किया और रेखा की बेटी के रोल में नजर आईं. इतना ही नहीं, श्वेता ने अनिल कपूर की मूवी किशन कन्हैया में भी उनकी बेटी का किरदार निभाया. 

4/8

साल 1988 में 'खून भरी मांग' से श्वेता रस्तोगी ने डेब्यू किया और रेखा की बेटी के रोल में नजर आईं. इतना ही नहीं, श्वेता ने अनिल कपूर की मूवी किशन कन्हैया में भी उनकी बेटी का किरदार निभाया. 

5/8

बताया जाता है कि ऑडिशन के दौरान रामानंद सागर को श्वेता खासा इंप्रेस नहीं कर पाई थीं, लिहाजा ऑडिशंस में वह फेल हो गईं. अब आप पूछेंगे कि उन्हें राधा का रोल कैसे मिला? दरअसल, अपने डायलॉग्स से तो श्वेता रामानंद सागर को खुश नहीं कर पाईं, लेकिन श्वेता की सादगी से वह इंप्रेस हो गए और राधा रानी के किरदार के लिए एक और मौका दिया. 

6/8

इसके बाद रामानंद सागर ने श्वेता से डांस करने के लिए कहा ताकि देखा जा सके कि वह श्रीकृष्ण के साथ महारास कर पाएंगी या नहीं. यह पल श्वेता के लिए स्पेशल साबित हुआ क्योंकि वह एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं. 

7/8

बताया जाता है कि जब भी स्वपनिल जोशी और श्वेता रस्तोगी कृष्ण-राधा के गेटअप में आते थे, रामानंद सागर खुद उनके पैर छूते थे और आशीर्वाद लेते थे. 

8/8

इसके बाद, श्वेता रस्तोगी ने 'सिया के राम' सीरियल में 'अहल्या' का किरदार निभाया और फिर साल 2018 में 'इंटरनेट वाला लव', 'श्री गणेश' जैसे धारावाहिक में दिखीं.