Oscars 2023 : ऑस्कर में भारत का जलवा, RRR के Natu Natu को मिला बेस्ट ओरिजनल सांग अवॉर्ड
Advertisement

Oscars 2023 : ऑस्कर में भारत का जलवा, RRR के Natu Natu को मिला बेस्ट ओरिजनल सांग अवॉर्ड

 Oscars 2023 : ऑस्कर में भारत का जलवा बरकरार है.. इंडिया की झोली में दो अवॉर्ड आ गए हैं...RRR के Natu Natu को बेस्ट ओरिजनल सांग अवॉर्ड मिला है..

 Oscars 2023 : ऑस्कर में भारत का जलवा, RRR के Natu Natu को मिला बेस्ट ओरिजनल सांग अवॉर्ड

Oscar 2023: भारत को दूसरा ऑस्कर अवॉर्ड मिल गया है. भारत की फिल्म RRR के गाने नाटु-नाटु को ऑस्कर अवॉर्ड मिला. देश के लिए ये एक प्राउड मूमेंट है. बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में RRR के गाने नाटु नाटु (Natu Natu) ने बाजी मार ली है. इससे पहले भारत को पहला अवॉर्ड  द एलिफेंट व्हिस्परर्स के रूप में मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भारत के तमाम लोगों ने आरआरआर की टीम को बधाई दी है. नाटु नाटु को पुरस्कार मिलने का ऐलान होते ही आरआरआर के कलाकार खुशी से उछल पड़े.

ऑस्कर 2023: ऑस्कर में दीपिका पादुकोण ने ब्लैक ऑफ शोल्डर फिश कट गाउन में दिखाया जलवा, दिखीं क्लासी

समारोह में भारतीय सिंगर के परफॉरमेंस से जुड़ा ऐलान अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने की थी. दीपिका लुई विटॉन के काले रंग के बेहद सुंदर गाउन में नजर आईं थीं. उन्होंने एक खूबसूरत हार पहना था. फिल्म ‘आरआरआर’ के मुख्य कलाकार जूनियर एनटीआर और राम चरण यहां बंद गले का काला सूट पहने हुए थे. फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली बैंगनी रंग का कुर्ता और पारंपरिक धोती पहने थे. द एलिफेंट व्हिस्परर्स की निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस और निर्माता गुनीत मोंगा ने रेड कार्पेट पर भारतीय रंग बिखेरा. मोंगा गहरे गुलाबी रंग की पारंपरिक बनारसी साड़ी पहने और गोंजाल्विस भारी कढ़ाई वाली एक ड्रेस पहने थीं.

लास एंजिलिस में हो रहे मोशन पिक्चर्स के 95वें एकेडमी अवार्ड्स को भारत के लिए बड़ी कामयाबी का विषय बन गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम हस्तियों ने नाटु नाटु को बेस्ट ओरिजनल सांग कैटेगरी में ऑस्कर जीतने पर बधाई दी है, इससे पहले सिंगर एंड म्यूजिक डायरेक्टर ए. आर. रहमान (A.R. Rahman) ने ऑस्कर जीतने को लेकर खुशी जताई. इससे पहले नाटु नाटु गाने पर शानदार परफारमेंस ने भी ऑस्कर समारोह को हिला दिया. 

वहीं गीतकार मनोज मुंतशिर शुक्ला(Manoj Muntashir Shukla) ने भी लिखा, संगीतकार और पद्मश्री एमएम कीरावनी को @mmkeeravaani को ऑस्कर की विजय पर कोटि-कोटि बधाइयां. उनके साथ 6 फ़िल्में कर चुका हूं. उनकी जीत व्यक्तिगत महसूस हो रही है. आज मेरे भारत का सिनेमा विश्व पटल पर चमक रहा है.

भारत को मिली द एलिफेंट व्हिस्परर्स के रूप में पहली खुशी
The Elephant Whisperers :ऑस्कर 2023 से भारत के लिए पहली खुशखबरी के रूप में मिली.  भारत की 'द एलीफ़ेंट व्हिसपरर्स' को 'बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फ़िल्म' अवॉर्ड से नवाजा गया. गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंज़ाल्विस की 'द एलीफैंट व्हिसपरर्स' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फ़िल्म का ऑस्कर पुरस्कार जीता. दोनों ऑस्कर के मंच पर अवॉर्ड लेने पहुंचे. डॉक्यूमेंट्री, द एलिफेंट व्हिस्परर्स को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट श्रेणी में नॉमिनेट किया गया था. यह फिल्म 41 मिनट लंबी है और इसका प्रीमियर 8 दिसंबर, 2022 को नेटफ्लिक्स पर हुआ था. 

द एलिफेंट व्हिस्परर्स एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जो एक जोड़े की दिल को छू लेने वाली कहानी है, जिसे देखभाल के लिए एक अनाथ हाथी, रघु दिया गया है. उपलब्ध सिनोप्सिस के मुताबिक कहानी रघु के ठीक होने और जीवित रहने के बाद जोड़ी और रघु के बीच बिना शर्त प्यार और बंधन की एक सुंदर कहानी बुनती है.

 नाटु-नाटु के ऑस्कर जीतने पर चिरंजीवी ने दी बधाई
भारत की फिल्म RRR के गाने नाटु-नाटु को ऑस्कर अवॉर्ड मिल गया है. इसी के साथ इस फिल्म ने इतिहास रच दिया है. इस खुशी के मौके पर साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी ने ट्वीट करते हुए बधाई दी है.

 

Trending news