Mukhtar के सांसद भाई Afzal Ansari से मनी लांड्रिंग मामले में ED ने की पूछताछ
Advertisement

Mukhtar के सांसद भाई Afzal Ansari से मनी लांड्रिंग मामले में ED ने की पूछताछ

UP News: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी से ईडी ने पूछताछ की, जानिए पूरा मामला...

Mukhtar के सांसद भाई  Afzal Ansari से मनी लांड्रिंग मामले में ED ने की पूछताछ

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके करीबियों पर लगातार एक्शन कर रही है. अवैध निर्माण पर बुलडोजर और कुर्की का एक्शन भी किया जा रहा है. इसके अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में माफिया मुख्तार के सांसद भाई अफजाल अंसारी ( Afzal Ansari) से ईडी (ED) ने पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम ने सात घंटे से अधिक समय तक अफजाल अंसारी से पूछताछ की. आइए आपको बताते हैं किस मामलों में पूछताछ हुई.

विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के खातों के लेन-देन को लेकर हुए सवाल
दरअसल, मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने अफजाल अंसारी से पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के खातों से लेन-देन को लेकर सवाल किए. बता दें कि ईडी ने समन जारी कर अफजाल अंसारी को पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद गाजीपुर सांसद रविवार को बयान दर्ज कराने के लिए प्रयागराज के ईडी दफ्तर पहुंचे थे.

क्या अफजाल अंसारी की भी होगी गिरफ्तारी?
आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अफजाल अंसारी से सात घंटे तक पूछताछ की. घंटों चली लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें छोड़ दिया. सूत्रों की मानें तो अफजाल अंसारी ने ईडी को संतोषजनक जवाब नहीं दिया. ऐसा बताया जा रहा है कि बयान और साक्ष्यों के मिलान के बाद ईडी की टीम दोबारा अफजाल को पूछताछ के लिए बुला सकती है. माना जा रहा है कि मामले में अगर प्रमाणिक साक्ष्य नहीं मिले, तो अफजाल अंसारी की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

आपको बता दें कि अफजाल अंसारी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने विकास और अंसारी कंस्ट्रक्शन के स्टेकहोल्डर्स को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान कंस्ट्रक्शन फर्म के पार्टनर से भी ईडी ने सवाल-जवाब किए. सरकारी दस्तावेजों और अभिलेखों के आधार पर ईडी के पास कई ऐसे सवाल थे, जिनका जवाब वह नहीं दे पा रहे थे. 

Trending news