Moradabad: सामूहिक नमाज के एक वीडियो को लेकर हुआ विवाद, 26 के खिलाफ केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1325050

Moradabad: सामूहिक नमाज के एक वीडियो को लेकर हुआ विवाद, 26 के खिलाफ केस दर्ज

Moradabad News: मुरादाबाद के दुल्हेपुर गांव के रहने वाले हिन्दू समुदाय के लोगों का कहना है कि इस गांव में मस्जिद या मदरसा नहीं है. ऐसे में यहां के मुस्लिम समुदाय ने नई परंपरा के तहत एक जगह इकट्ठा होकर सामूहिक नमाज पढ़नी शुरू कर दी है, जो कि ठीक नहीं है. पढ़ें खबर-

Moradabad: सामूहिक नमाज के एक वीडियो को लेकर हुआ विवाद, 26 के खिलाफ केस दर्ज

Moradabad Samuhik Namaz Dispute: उत्तर प्रदेश के थाना छजलैट के गांव दुल्हेपुर में बिना मस्जिद-मदरसे के घर में सामूहिक नमाज पढ़ने का एक वीडियो सामने आया है. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस वीडियो को सही बताया है, लेकिन कहा है कि वीडियो 3 जून का है. इसके बाद कोई नमाज सामूहिक रूप से नहीं है. वहीं, हिन्दू पक्ष यह कह रहा है कि नमाज का यह वीडियो 3 जून का होगा, लेकिन अभी भी सामूहिक नमाज जारी है. इसीलिए पुलिस में शिकायत की गई है. बता दें, इस पूरे मामले में पुलिस ने ग्रामीणों की तहरीर पर 16 नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसको लेकर पुलिस का कहना है कि जांच जारी है और जल्द ही गिरफ्तारी भी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: यूपी बीजेपी की कमान संभालने वाले पहले जाट नेता भूपेंद्र सिंह आ रहे हैं लखनऊ, संभालेंगे कार्यभार

नई परम्परा बना रहे हैं मुस्लिम, ऐसा नहीं करना चाहिए: हिन्दू पक्ष
मामला मुरादाबाद के थाना छजलैट के ग्राम दुल्हेपुर का है. गांव में ही साथ रहने वाले हिन्दू पक्ष के लोगों का आरोप है कि गांव में कोई मस्जिद या मदरसा नहीं है. यहां के मुस्लिम लोग इकट्ठा होकर नई परम्परा के तहत घरों में सामूहिक नमाज पढ़ रहे हैं, जो सही नहीं है. हमारे भी गांव में कोई मंदिर नहीं है. लिहाजा हम पास के गांव में पूजा करने व जल चढ़ाने जाते हैं. हम कोई नई परम्परा डालना नहीं चाहते. हमने जब नमाज को मना किया, तो ये नहीं माने. तभी पुलिस में शिकायत करनी पड़ी. अब मुकदमा दर्ज हो गया है, पुलिस कार्रवाई कर रही है. 

मुस्लिम समुदाय ने रखा अपना पक्ष
दूसरी ओर, मुस्लिम पक्ष के लोग भी इकट्ठा थे. उन्होंने बताया कि नमाज की वीडियो एकदम सही है और वीडियो भी यहीं की है. लेकिन यह वीडियो 3 जून की है. तब भी दूसरे पक्ष के लोगों ने ऐतराज किया था, जिसके बाद कोई सामूहिक नमाज नहीं हुई. इसके अलावा, जो 24 तारीख को नमाज की बात पुलिस से कही गई है, वह गलत है. अब मुकदमा हो गया है, तो जमानत तो करानी ही पड़ेगी, वो भी करा लेंगे.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के नए दाम जारी, जानें 29 अगस्त के गोल्ड-सिल्वर प्राइस

विरोध किए जाने के बाद से नहीं पढ़ी गई सामूहिक नमाज: मुस्लिम पक्ष
गांव में ही बड़ी संख्या में मौजूद मुस्लिम लोगों के बीच से एक बुजुर्ग शख्स ने बताया कि जो हो रहा है वो, गलत है. पता नहीं क्यों किया जा रहा है, लेकिन सही बात तो ये है कि नमाज पिछले काफी समय से पढ़ी जाती रही है. नया कुछ नहीं है. जबसे लोगों ने आपत्ति उठाई है, पुलिस ने सामुहिक नमाज को मना किया है. तब से सब अपने-अपने घर पर नमाज पढ़ रहे हैं. इसके बावजूद, गांव में किसी तरह का तनाव या कोई आपसी मनमुटाव नहीं है. माहौल एकदम सही है, कोई बात नहीं है.

26 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
मामला पुलिस के सामने जा चुका और पुलिस ने इस मामले में 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है. वहीं, वादी पक्ष लगातार आरोप लगा रहा है कि अभी भी सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ी जा रही है. दूसरी ओर, आरोपी पक्ष ने अपना पक्ष रखते हुए इन आरोपों को पूरी तरह से नकारा है. 

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

Trending news