मोदी सरकार रायबरेली में बनाएगी वंदे भारत ट्रेन के डिब्‍बे, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1426804

मोदी सरकार रायबरेली में बनाएगी वंदे भारत ट्रेन के डिब्‍बे, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्‍णव शनिवार को रायबरेली में थे. इस दौरान उन्‍होंने यहां वंदे भारत ट्रेन के डिब्‍बों के निर्माण की घोषणा की. 

मोदी सरकार रायबरेली में बनाएगी वंदे भारत ट्रेन के डिब्‍बे, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

रायबरेली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्‍वाकांक्षी योजनाओं में से एक वंदे भारत ट्रेन के डिब्‍बे रायबरेली में बनेंगे. यहां लालगंज मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री में अप्रैल माह से वंदे भारत ट्रेन के डब्बे बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. इसके लिए 150 करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी. मशीनें अगले माह से यहां आने लगेंगी. ये बातें रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहीं.   

रेलवे से पीएम मोदी का भावनात्‍मक लगाव 
यहां रेल मंत्री ने नए डिब्‍बों का उद्घाटन भी किया. इस दौरान अश्विनी वैष्‍णव ने कहा क‍ि पीएम मोदी का रेलवे से भावनात्‍मक लगाव है. यही वजह है कि विभाग लगातार उन्‍नति कर रहा है. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ही हर साल मिलने वाले रेलवे के बजट को बढ़ावा है. इससे 8 साल पहले रेलवे का बजट कम ही रहता था. पीएम ने ही प्रति किलोमीटर रेल लाइन निर्माण को बढ़ाया है.  

रेलवे का निजीकरण नहीं 
उद्घाटन के दौरान रेल मंत्री ने स्‍पष्‍ट किया कि रेलवे के निजीकरण नहीं हो रहा और न ही निगमीकरण किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि बहरहाल सरकार की अभी ऐसी कोई मंशा नहीं है. आपको बता दें कि काफी समय से रेलवे के निजीकरण की बातें सामने आ रही थीं. इतना ही नहीं कई जगहों पर रेलवे कर्मचारियों ने निजीकरण के विरोध में धरना-प्रदर्शन भी किया. 

महिला सफाई कर्मियों से कटवाया फीता 
इस दौरान रेल मंत्री ने नए डब्बों का उद्घाटन यहां सफाई कर रही महिलाओं से कराया. महिला सफाईकर्मियों से फीता कटवाने के बाबत रेल मंत्री ने कहा कि यह उसी से प्रेरित है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज में सफाईकर्मियों के पैर धोए थे. दोपहर बाद लालगंज आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लगभग 3 से 4 घंटे यहां बिताए. बता दें कि रायबरेली कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. 

Trending news