Mob lynching : जय श्री राम के नारे न लगाने पर ट्रेन में मुस्लिम कारोबारी की पिटाई, जीआरपी ने केस दर्ज किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1527965

Mob lynching : जय श्री राम के नारे न लगाने पर ट्रेन में मुस्लिम कारोबारी की पिटाई, जीआरपी ने केस दर्ज किया

Mob lynching in Train :  दिल्ली से प्रतापगढ़ जा रही ट्रेन में जय श्री राम के नारे न लगाने पर मुस्लिम कारोबारी की पिटाई का आरोप लगा है. उसे बरेली स्टेशन के निकट ट्रेन से फेंक दिया गया.

Mob Lynching in Train

Mob lynching in Padmawat Express : आकाश शर्मा/मुरादाबाद : दिल्ली से अलीगढ़ की ओर जा रही पद्यावत एक्सप्रेस में एक मुस्लिम कारोबारी की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है.चलती ट्रेन में यात्री के साथ मॉब लिंचिंग की ये घटना सामने आई है. मुस्लिम कारोबारी का आरोप है कि जय श्री राम का धार्मिक नारा न लगाने पर उसकी जमकर की पिटाई की गई. 

मुस्लिम कारोबारी पर बेल्ट से हमला

मुस्लिम कारोबारी (Muslim Businessman) का कहना है कि ट्रेन में भारी भीड़ के बीच कोच में घुसे कुछ युवकों ने उसे चोर बताकर हमला बोल दिया. उसके कपड़े फाड़ डाले और बेल्ट से जमकर पिटाई की. उसे धार्मिक नारे लगाने को मजबूर किया और ऐसा न करने पर इतना पीटा गया कि वो बेहोश हो गया. 

पीतल कारोबारी से मॉब लिंचिंग

चलती ट्रेन में पीतल कारोबारी के साथ मॉब लिंचिंग की घटना का वीडियो वायरल हुआ है. दिल्ली से प्रतापगढ़ जा रही पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन में हापुड़ गढ़मुक्तेशवर के निकट ये घटना हुई.पीड़ित यात्री को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर फेंक दिया गया. हालांकि बाद में आरोपी युवकों को जीआरपी एस्कॉर्ट ने बरेली रेलवे स्टेशन पर उतार कर हिरासत में ले लिया. 

रेलयात्री का बयान दर्ज

पीड़ित रेलयात्री आसिम हुसैन ने आरोपियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.जीआरपी पुलिस के मुताबिक दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. जीआरपी सीओ देवी दयाल का कहना है कि पीड़ित ने पहले इस केस में अपनी ओर से शिकायत दर्ज नहीं कराई थी. हालांकि मामला संज्ञान में आते ही जीआरपी ने केस दर्ज कर आरोपी युवकों पर कड़ी कार्रवाई की है. पीड़ित का बयान भी दर्ज किया गया है औऱ तफ्तीश जारी है. कारोबारी का कहना है कि उसे किसी ने बचाने की कोशिश नहीं की. रेलवे स्टेशन पर एक शख्स ने पहचान कर उसे कपड़े दिए औऱ घर पहुंचाया.

वायरल वीडियो की भी जांच की जा रही है, ताकि घटना की वजहों और परिस्थितियों का सही आकलन किया जा सके.

यह भी पढ़ें----

राजधानी-शताब्दी समेत यूपी-बिहार की 24 से ज्यादा ट्रेनें लेट, कोहरे की चादर में घिरे

Cold Wave Alert in UP : यूपी में 15 जनवरी से मौसम के कोल्ड अटैक का खतरा, मौसम विभाग की चेतावनी

Trending news