मेरठ का 10 किलो का महाबाहुबली समोसा, दुकानदार का चैलेंज खाने वाले को मिलेगा 71 हजार का इनाम
Advertisement

मेरठ का 10 किलो का महाबाहुबली समोसा, दुकानदार का चैलेंज खाने वाले को मिलेगा 71 हजार का इनाम

इससे पहले यहां आठ किलो का खाने वाले को इक्यावन हज़ार इऩाम देने की घोषणा की गई थी. इस चैलेंज के बाद दूर-दूर से लोग आए लेकिन इतना बड़ा समोसा कोई नहीं खा पाया. अब दस किलो का समोसा खाने का चैलेंज दिया गया है. 

मेरठ का 10 किलो का महाबाहुबली समोसा, दुकानदार का चैलेंज खाने वाले को मिलेगा 71 हजार का इनाम

पारस गोयल/मेरठ: सुनने में अजीब लगता है कि समोसा काटकर हैप्पी बर्थडे मनाया गया लेकिन ये सच है. मेरठ पहुंचे एक परिवार ने महाबाहुबली समोसा काटकर जन्मदिन मनाया. नोएडा के रहने वाले इस फेमिली ने मेरठ के दुकानदार को महाबाहुबली समोसे का ऑर्डर दिया था. समोसा बनाने वाले दुकानदार ने सभी को ओपन चैलेंज दिया है कि जो भी दस किलो का समोसा 51 मिनट में खाएगा उसे 71 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. 

इससे पहले यहां आठ किलो का समोसा बनाया गया था. और खाने वाले को इक्यावन हज़ार इऩाम देने की घोषणा की गई थी. इस चैलेंज के बाद दुकानदार के पास हिंदुस्तान के कोने कोने से लोग आए लेकिन एक साथ इतना बड़ा समोसा कोई नहीं खा पाया. अब दस किलो का समोसा खाने का ओपन चैलेंज कौशल स्वीट्स की तरफ से की दिया गया है. फिलहाल इस चैलेंज को दूर दूर तक कोई एक्सेप्ट करने वाला नहीं है. और तो और एक हाथ से दस किलो का समोसा उठाने में भी लोगों के पसीने छूट रहे हैं. इस विशालकाय समोसे को अब गिनीज़ बुक में भी दर्ज कराने की तैयारी है. इस दस किलो समोसे की कीमत 1500 रुपये थी.

कौशल स्वीट्स के मालिक शुभम बताते हैं कि समोसा बनाने में लगभग 6 घंटे का समय लगा है. समोसे को तलने और फिलिंग तैयार करने में ही ज्यादा वक्त लगता है. उन्होंने बताया,  8 किलो का समोसा हमने ढाई किलो आलू में तैयार किया था. 10 किलो के समोसे को 4 किलो आलू के मसाले भरे हैं. इसमें मटर, पनीर, काजू, किशमिश भी डाला गया है. 

पिछली बार 8 किलो का समोसा 150 लोगों में बांटा गया था. अब 10 किलो के समोसे को 200 लोग आराम से खा सकते हैं. मेरठ में बने 8 किलो वजन के बाहुबली समोसा का वीडियो ख़ूब वायरल हुआ था. मेरठ कैंट के लालकुर्ती इलाके में कौशल स्वीट्स की दुकान है. 1962 से चल रही इस शॉप को परिवार की तीसरी पीढ़ी चला रही है. शुभम और उज्जवल कौशल दोनों भाई मिलकर दुकान चलाते हैं. दोनों ने मिलकर धनतरेस पर 8 किलो का समोसा बनवाया था.

Trending news