UP Politics: BSP और समाजवादी पार्टी क्या मचने वाली है भगदड़, 24 जुलाई को बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं विपक्ष के कई नेता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789571

UP Politics: BSP और समाजवादी पार्टी क्या मचने वाली है भगदड़, 24 जुलाई को बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं विपक्ष के कई नेता

UP Politics: यदि सबकुछ ठीक रहा तो 24 जुलाई को विपक्ष के कई बड़े चेहरे बीजेपी में नजर आएंगे. इनमें पूर्व मंत्री साहब सिंह सैनी,आरएलडी से सांसद रहे राजपाल सैनी, चार बार विधायक रहे जगदीश सोनकर, पूर्व विधायक सुषमा पटेल के नाम की भी चर्चा है.

UP Politics: BSP और समाजवादी पार्टी क्या मचने वाली है भगदड़, 24 जुलाई को बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं विपक्ष के कई नेता

लखनऊ : लोकसभा चुनाव आने के साथ ही बीजेपी की नजर अब दूसरे दलों के नेताओं पर है. बताया जा रहा है कि जल्द ही भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में विपक्ष के कई नेताओं को पार्टी में जगह दे सकती है. भाजपा में शामिल होने को लेकर जिनके नाम की सबसे अधिक चर्चा है उनमें धर्म सिंह सैनी का नाम सबसे ऊपर है. बसपा सांसद जौनपुर श्यामदेव यादव, अंबेडकरनगर रितेश पांडे सांसद बीएसपी, जौनपुर से विधायक सुषमा पटेल भी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. बताया जा रहा है कि लगभग दर्जन भर नेता बीएसपी और सपा से बीजेपी के पाले में जाने की तैयारी में हैं. यदि सबकुछ ठीक रहा तो 24 जुलाई को विपक्ष के कई बड़े चेहरे बीजेपी में नजर आएंगे. इनमें पूर्व मंत्री साहब सिंह सैनी,आरएलडी से सांसद रहे राजपाल सैनी, चार बार विधायक रहे जगदीश सोनकर, पूर्व विधायक सुषमा पटेल के नाम की भी चर्चा है.

सूत्रों के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी कई नेता बीजेपी के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं. इस मुद्दे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी केंद्रीय नेतृत्व से बात भी कर रहे हैं दिल्ली में ही उन्होंने जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात कर इस पर चर्चा भी की है.

उत्तर प्रदेश में छोटे-छोटे दलों को साधकर भारतीय जनता पार्टी हर हाल में 50 फीसदी वोट शेयर के स्तर को पार करना चाहती है. तैयारी अब लोकसभा चुनाव 2024 की है. कोर वोट बैंक को साधने और अन्य वोट बैंक को जोड़ने की रणनीति पर काम तेज हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी तक बड़े स्तर पर रणनीति को अंतिम रूप देते नजर आ रहे हैं.
 यह भी पढ़ें: यूपी: नौकरी के लिए युवाओं को देना होगा हलफनामा, दहेज न लेने के साथ ये शर्तें पूरी करनी होंगी

इसी कड़ी में क्षेत्रीय दलों को भी साधने की कोशिश  हो रही है. दरअल बीजेपी का प्रयास है कि यदि बड़े दल साथ नहीं आ रहे हैं तो छोटे दलों और क्षेत्र विशेष में पकड़ बनाए रखने वाले नेताओं को अपने पाले में किया जाए. इन दलों को साधकर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव 2022 के दौरान बड़ा असर छोड़ा था. छोटे दलों का वोट शिफ्ट कराकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी गठन के बाद से अब तक का सबसे बड़ा वोट शेयर हासिल करने में कामयाबी हासिल की. 

Budaun Accident: नींद में सो रहा था परिवार, ऊपर गिर गया हाईटेंशन तार, देखिए फिर क्या हुआ

Trending news