Levana Hotel Fire: लेवाना होटल मालिक और मैनेजर की कोर्ट में पेशी, NOC देने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1338077

Levana Hotel Fire: लेवाना होटल मालिक और मैनेजर की कोर्ट में पेशी, NOC देने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज

Lucknow Levana Hotel: लखनऊ के लेवाना होटल पर जल्द ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाने वाली है. बताया जा रहा है कि कमिश्नर रोशन जैकब के आदेश के मुताबिक, यह होटल बिना मैप पास कराए बनाया गया था.. पढ़ें खबर-

Levana Hotel Fire: लेवाना होटल मालिक और मैनेजर की कोर्ट में पेशी, NOC देने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज

Lucknow Levana Hotel: लखनऊ के लेवाना होटल अग्निकांड ने प्रशासन की आंखें खोल दी हैं. चार सितारा होटल लेवाना सुइट्स में लगी आग मामले में योगी सरकार सख्त हो गई है. 5 सितंबर को होटल में लगी इस खौफनाक आग ने चार लोगों की जान ले ली. ऐसे में प्रशासन की तरफ से जब जांच हुई तो मालूम हुआ कि होटल का निर्माण बिना नक्शे के किया गया है. इसलिए होटल को अवैध मानते हुए यहां बुलडोजर चलाया जाएगा. इसी के साथ, होटल के 2 मालिक और एक मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीनों का मेडिकल कराने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

लखनऊ लेवाना होटल अग्निकांड मामले में बटोरे गए साक्ष्य
लेवाना होटल अग्निकांड मामले में आज टीम ने कई साक्ष्य बटोरे हैं. पुलिस कमिनशर, फॉरेंसिक टीम, अग्नि विभाग के अधिकारी, लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने करीब दो घंटे तक साक्ष्य इकट्ठा किए हैं.

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा की डांसिंग क्वीन Sapna Choudhary पहुंचीं लखनऊ, कर सकती हैं सरेंडर, जानें क्या है मामला...

अग्रवाल ब्रदर्स को हिरासत में लेकर की गई थी पूछताछ
बताया जा रहा है कि आवासीय भूखंड पर बिना नक्शा पास कराए इस आलिशान होटल को बनाया गया था. इतना ही नहीं, लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने मई और अगस्त में होटल को नोटिस भी भेजी थी. लेकिन, उनका कोई जवाब नहीं दिया गया. अब अग्निकांड की खबर मिलने पर होटल के मालिक अग्रवाल बंधु राहुल और रोहित अग्रवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

2 बार जारी किया जा चुका है नोटिस
अब माना जा रहा है कि जल्द ही होटल पर बुलडोजर की कार्रवाई की जाएगी. कमिश्नर रोशन जैकब के आदेश के अनुसार, यह होटल बिना नक्‍शा पास कराए बनाया गया था और करीब 10 साल से ऐसे ही चल रहा था. 2 बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद भी होटल की तरफ से कोई खास जवाब नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें: ED Raid : दिल्ली शराब घोटाले में लखनऊ-गुरुग्राम समेत 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

कई अफसरों पर गिर सकती है गाज
अब बताया जा रहा है कि होटल की जांच के जद में वह अधिकारी भी हैं, जिन्होंने जानकारी होने के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया. इस कड़ी में 10 अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है. एलडीए ने कई अफसरों के खिलाफ एक्शन लेने की सिफारिश कर दी है.

फायर ब्रिगेड की टीम लेवाना होटल पहुंची 
लेवाना होटल पहुंचकर फायर ब्रिगेड की टीम कर जांच कर रही है. लेवाना होटल को फायर एनओसी जारी करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

हरियाणवी गाने 52 गज का दामन गाने पर जीन्स पहन कर लड़की ने किया धांसू डांस, नहीं हटेंगी नजरें

Trending news