Lucknow Weather: लखनऊ से लखीमपुर तक स्कूल बंद, मोहल्लों में भरे लबालब पानी ने राजधानी समेत पूरे यूपी को रुलाया
Advertisement

Lucknow Weather: लखनऊ से लखीमपुर तक स्कूल बंद, मोहल्लों में भरे लबालब पानी ने राजधानी समेत पूरे यूपी को रुलाया

UP Weather Update : सितंबर में हुई अचानक बारिश ने लखनऊ से लेकर प्रदेश के कई जिलों में सड़क और जल निकासी की पोल खोल कर रख दी. हालात ये हैं कि लखनऊ में दुकान और घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हैं.

Lucknow Waterlooging due to Monsoon Rain

लखनऊ :  मॉनसून जाते-जाते भी राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों को रुलाने के मूड में है. पिछले दो दिनों से हो रही झमाझम बारिश का सबसे ज्यादा कहर राजधानी लखनऊ में देखने को मिला, जहां गोमतीनगर, सरोजिनीनगर समेत कई इलाकों में 3-4 फीट पानी भर गया. भारी बरसात से लखनऊ के साथ लखीमपुर, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती समेत कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए. एनएटी परीक्षा तक रद्द करनी पड़ी.

लखनऊ में सबसे ज्यादा असर
राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है. लखनऊ डीएम ने 1 से 12 तक सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है. बालू अड्डा, गोमतीनगर, जानकीपुरम मड़ियांव, फैजुल्लागंज में लोगो के घरों में पानी भर गया है. कई घरों और दुकानों में पानी भर गया है. जगह-जगह जलभराव से लोगों के आवाजाही मे परेशानी हो रही है.  डीएम सूर्य पाल गंगवार गोमती बैराज के वाटर लेवल की स्थिति का निरीक्षण करने पहुंचे थे.

बाराबंकी में जलम्न हुईं सड़कें
बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत स्थित नेलसन हॉस्पिटल में पानी भर गया. मरीजों ने हॉस्पिटल के अंदर का वीडियो वायरल कर दिया. जिले में लगभग आठ घंटे से भयंकर बारिश का दौर जारी है. जमुरिया नाला लबालब है.

सीतापुर में टला हादसा
सीतापुर में बारिश के चलते विद्यालय का भवन गिर गया. छुट्टी होने के चलते बड़ा हादसा टल गया. विकास खंड पिसावा के लौकी का मामला है. 
यह भी पढ़ें: Hamirpur News: पत्नी ने ड्राइवर के साथ बनाया अवैध संबंध, ऐतराज करने पर पति के साथ किया कांड

गोंडा में छुट्टी
गोंडा में लगातार हो रही बरसात को देखते हुए डीएम ने सभी परिषदीय विद्यालयों में छुट्टी कर दी है. इसी तरह कन्नौज में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है.मौसम विभाग के मुताबिक चित्रकूट, कौशांबी, संत कबीर नगर और बस्ती, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ में बादल गरजने के साथ भारी बारिश का दौर जारी रहेगा.

UP Weather Update: सड़क से लेकर घरों तक घुसा पानी, देखिए पार्किंग में कैसे गाड़ियां बन रही 'स्टीमर'

Trending news