Lucknow Crime: पुलिस को घनचक्कर बनाकर हुआ, ऑपरेशन चॉकलेट सक्सेसफुल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1305913

Lucknow Crime: पुलिस को घनचक्कर बनाकर हुआ, ऑपरेशन चॉकलेट सक्सेसफुल

Lucknow Chocolates Chor: एक तरफ राजधानी पुलिस स्वतंत्रता दिवस के चलते वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा-व्यवस्था में मशरूफ थी, सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए थे. वहीं, इस सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी कर चोरों ने चिनहट इलाके में चॉकलेट चोरी की अनोखी वारदात को अंजाम दे डाला. 

Lucknow Crime: पुलिस को घनचक्कर बनाकर हुआ, ऑपरेशन चॉकलेट सक्सेसफुल

लखनऊ/विशाल रघुवंशी: अब तक आपने कई बड़ी-बड़ी चीजों की चोरियों की वारदात के बारे में सुना होगा. महंगी से महंगी और कीमती चीजों की चोरियां होती है, लेकिन क्या कभी आपने ये सुना है कि चोर आए तो चॉकलेट्स चुरा ले गए. जी हां, लखनऊ में चोरी का एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां घरों के ताले तोड़कर चोर जेवर और नकदी उड़ाकर ले जाते हैं, वहीं लखनऊ में चोरों ने घर में बने गोदाम से कैडबरी चॉकलेट्स पर ही डाका डाल लिया.

चोरी की इस वारदात को बड़े ही नाटकीय तरीके से अंजाम दिया गया. इस चोरी के बारे में जिसने भी सुना वह हक्का-बक्का रह गया. यह चोरी इतनी सफाई से की गई की हैप्पी न्यू ईयर फिल्म भी इसके आगे फेल है. अब पुलिस के सामने चुनौती ये है कि इन बिल्ली नुमा चोरों के गले में घंटी कैसे बांधे, क्योंकि चोर सुराग भी नहीं छोड़े. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला आखिर क्या है...

डीवीआर भी साथ ले गए चोर
एक तरफ राजधानी पुलिस स्वतंत्रता दिवस के चलते वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा-व्यवस्था में मशरूफ थी, सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए थे. वहीं, इस सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी कर चोरों ने चिनहट इलाके में चॉकलेट चोरी की अनोखी वारदात को अंजाम दे डाला. चोरों ने घर के बाहर लोडर लगाकर चोरी की. इतना ही नहीं सुबूत मिटाने के लिए चोर अपने साथ सीसीटीवी कैमरा और डीवीआर भी खोल ले गए. चोरी की गई चॉकलेट की कीमत करीब 17 लाख रुपये बताई जा रही है.

Big Decision: दसवीं के छात्रों को CBSE Board ने दी बड़ी राहत, बेसिक गणित वाले कर सकेंगे 11वीं में गणित से पढ़ाई

कैडबरी डीलर के घर लगाई चोरों ने सेंध
इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक ओमेक्स सिटी निवासी राजेंद्र सिंह सिद्धू का चॉकलेट का कारोबार है. व्यापारी राजेन्द्र सिद्धू कैडबरी के डीलर हैं. उनका चिनहट में एक मकान है. बीते दो महीने से वह परिवार के साथ चिनहट में रह रहे थे.  राजेन्द्र ने देवराजी विहार इलाके में स्थित घर को कुछ समय पहले गोदाम बना दिया था.

मंगलवार की सुबह पड़ोसी शीलू सिंह ने घर में हुई चोरी की सूचना दी. आनन-फानन में वह घटनास्थल पर पहुंचे. तब उन्होंने देखा की घर का मेनगेट बंद था, लेकिन अंदर के दरवाजे खुले थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था. फिलहाल, तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. अब ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि यूपी पुलिस इन चॉकलेट चोरों को पकड़ पाती है या नहीं.

WATCH LIVE TV

Trending news