LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: "अदालत ने सांसद के कानून को दरकिनार किया", बोले मुस्लिम पक्ष के वकील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1347655

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: "अदालत ने सांसद के कानून को दरकिनार किया", बोले मुस्लिम पक्ष के वकील

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.  

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: "अदालत ने सांसद के कानून को दरकिनार किया", बोले मुस्लिम पक्ष के वकील
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 septtember 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

12 September 2022
17:59 PM

ज्ञानवापी मामले को लेकर हरिद्वार के संतों में उत्साह
बनारस के ज्ञानवापी मामले में कोर्ट का फैसला हिंदुओं के पक्ष में आने के बाद हर तरफ जश्न का माहौल है. धर्म नगरी हरिद्वार में कोर्ट के फैसले को लेकर संतों में खास उत्साह देखा जा रहा है. संत इस फैसले को ऐतिहासिक फैसला बता रहे हैं. बड़ा उदासीन अखाड़े के महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही ऐतिहासिक निर्णय के साथ हिंदुओं को वहां पूजा करने और अन्य अधिकार मिलेगा. 

 

17:39 PM

शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने ज्ञानवापी मामले में दिया बड़ा बयान 
संभल: ज्ञानवापी गौरी शृंगार मामले में शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि माननीय न्यायालय ने अपना यह फैसला हिंदू मुस्लिम पक्ष के आधार पर नहीं बल्कि ज्ञानवापी मामले में पेश किए गए सबूतों के आधार पर सुनाया है. शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने यह भी कहा की न्यायालय सबूतों के पक्ष को ही मानता है. कोर्ट का जो फैसला सामने आया है यह फैसला सबूतों के आधार पर सुनाया गया है इसलिए दोनों ही पक्ष के लोगों को कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करना चाहिए. 

17:16 PM

ज्ञानवापी फैसले को लेकर हिंदू समाज में खुशी की लहर
आगरा: ज्ञानवापी फैसले को लेकर हिंदू समाज में खुशी की लहर है. हिंदूवादी संगठनों ने हिंदू महासभा ने जश्न मनाया और मिठाई वितरण की. आगरा के सेंट जॉन्स चौराहे पर ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया. 

16:56 PM

मुस्लिम पक्षकार ने अदालत पर लगाया बड़ा आरोप 
मुस्लिम पक्षकार ज्ञानवापी फैसले से नाराज दिखे. उन्होंने अदालत पर बड़ा आरोप लगाया है. मुस्लिम पक्ष के वकील ने कहा ये फैसला न्यायोचित नहीं है. हम फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे. जज साहब ने फैसला सांसद के कानून को दरकिनार कर दिया. ऊपरी अदालत के दरवाजे हमारे लिए खुले हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा न्यायपालिका आपकी है आप सांसद के नियम को नहीं मानेंगे. सब लोग बिक गए हैं. 

 

15:26 PM

ज्ञानवापी मस्जिद ASI  सर्वेक्षण को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित

 

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले (Kashi Vishwanath Temple-Gyanvapi Masjid Case) में एएसआई सर्वेक्षण को चुनौती देने वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित होगा. अब 28 सितंबर को सुनवाई होगी .

14:28 PM

अमेठी में अवैध मदरसा (Madarasa) ढहाया गया, भारी पुलिस फोर्स की मौजदूगी में चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे के बीच अमेठी जिले में बड़ी कार्रवाई सामने आई है. अमेठी जिला प्रशासन ने यहां भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी के साथ एक अवैध मदरसे को ढहा दिया.

14:17 PM

वाराणसी कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को किया खारिज
मुस्लिम पक्ष द्वारा 'Places of Worship Act' की दलील को वाराणसी कोर्ट ने किया खारिज

13:59 PM

कोर्ट में दोनों पक्षों से 50-60 लोग मौजूद हैं.

13:16 PM

वाराणसी ज्ञानवापी केस में कोर्ट का फैसला आने से पहले संवेदनशील जिलों में हाई अलर्ट. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी दी है कि जिले में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है. वाराणसी में धारा-144 लगाई गई है. 

12:55 PM

ज्ञानवापी केस में फैसले से पहले पहले इकबाल अंसारी का बयान
काशी के ज्ञानवापी विवाद को लेकर आज आने वाले फैसले के पहले बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने बड़ा बयान दिया. उनके मुताबिक, आज यह फैसला देश के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है और देश की अदालत हमारे देश का नियम कानून है. इकबाल अंसारी ने कहा कि आज कोर्ट फैसला करने जा रहा है. हमारा यही मानना है कि फैसला ऐसा होना चाहिए ताकि देश-विदेश के लोग जानें कि हिंदुस्तान में ऐसा फैसला हुआ. फैसला वही होना चाहिए जिसमें हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सारे लोगों का ख्याल रखा जाए.

12:35 PM

वाराणसी: कोर्ट रूम में पहुंचे जज. दोपहर 2.00 बजे के बाद आ सकता है फैसला.

11:59 AM

ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष के वकील ने कहा-
"हमने सारी बातें कानून के तहत, लॉ के तहत कोर्ट के सामने रखी हैं. अगर फैसला हमारे पक्ष में नहीं आता तो भी हम हार नहीं मानेंगे और आगे देखेंगे कि क्या कुछ किया जा सकता है."

11:29 AM

मुस्लिम पक्ष ने कहा, फैसला पक्ष में न आया तो हाई कोर्ट जाएंगे

मुस्लिम पक्ष ने कहा है कि अगर ज्ञानवापी मस्जिद शृंगार गौरी विवाद में फैसला उनके पक्ष में नहीं आय़ा तो वो हाईकोर्ट जाएंगे.

11:04 AM
 मुस्लिम पक्ष ऊपरी अदालत जाएगा
फैसला पक्ष में न आने पर  मुस्लिम पक्ष ऊपरी अदालत जाएगा
10:31 AM

फैसला रखा था सोमवार तक के लिए सुरक्षित 
बीते 24 अगस्त को वाराणसी की अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई की थी. इस सुनवाई के बाद फैसला सोमवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया गया था. अंतिम सुनवाई के बाद के दौरान मुस्लिम पक्ष की ओर से वकील शमीम अहमद ने अदालत में अपना पक्ष रखा था. तब उन्होंने कहा था कि ज्ञानवापी मस्जिद वक्फ की संपत्ति है, इसलिए अदालत को इस मामले की सुनवाई का अधिकार नहीं है.

 

10:05 AM

काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों ने कहा-पक्ष में आएगा फैसला
आज सोमवार का दिन है और काशी विश्वनाथ मंदिर में आये हुए भक्तों का मानना है कि आज कोर्ट उनके पक्ष में फैसला सुनाएगा.

 

10:03 AM
 बम निरोधक दस्ता लगातार कर रहा गश्त 
वाराणसी- कोर्ट परिसर में इस वक्त 250 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. बम निरोधक दस्ता लगातार गश्त लगा रहा है. डॉग स्कायर्ड के जरिये भी नज़र रखी जा रही है।सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. कोर्ट परिसर के आसपास बाहरी व्यक्ति को खड़े होने की इजाज़त नहीं।क्विक रिस्पॉन्स टीमो को भी तैनात किया गया है.
09:02 AM
कानपुर-मीटर रीडरों की सेवा होगी समाप्त 
बिजली बिल में होने वाली हेराफेरी रुकेगी. केस्को पुराने मीटर हटा 4जी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाएगा. जितना रिचार्ज उतनी ही लोगों को मिलेगी बिजली.
08:13 AM
लखनऊ: यूपी में मदरसों के सर्वे पर आज अहम बैठक
मीटिंग में तय होगी सर्वे की रूपरेखा, 15 अक्टूबर तक रिपोर्ट देने के आदेश।
07:58 AM

फैसले से पहले हनुमान चालीसा का पाठ
वाराणसी में ज्ञानवापी फैसले से हिन्दुओं उमड़ी आस्था काशी में ज्ञानवापी शृंगार गौरी प्रकरण में हिन्दू समाज के हित में फैसला आने के लिए 500 लोग कर रहे हैं हनुमान चालीसा का पाठ.

 

07:47 AM

वाराणसी में ज्ञानवापी प्रकरण में फैसले को लेकर शहर में हाई अलर्ट
हिन्दू पक्ष की ओर से सभी कार्यक्रम रद्द किए गए हैं. आज हिन्दू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन व हरिशंकर जैन का होना था सम्मान. हिन्दू पक्ष निकालने वाला था धर्म यात्रा प्रशासन ने नहीं दी अनुमति. आज शाम को 5 बजे होने वाली वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द. पुलिस ने दोनों पक्षों को दी हिदायत समाजिक सौहार्द बनाये रखने की अपील.

 

07:39 AM

लखनऊ-यूपी बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक
13 सितम्बर को प्रदेश मुख्यालय पर बैठक होगी. प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी करेंगे बैठक. प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह,धर्मपाल रहेंगे मौजूद. आगामी कार्यक्रमों पर बैठक में की जाएगी चर्चा. स्थानीय निकाय चुनाव और MLC चुनाव पर भी होगी चर्चा.

 

07:34 AM

वाराणसी ज्ञानवापी में फैसला आज
फैसले को लेकर वाराणसी में अलर्ट जारी किया गया है.धारा 144 लागू की गई है.

 

07:30 AM

मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई
सीपीसी 92 पर जिला अदालत में होगी सुनवाई.  शैलेंद्र सिंह और 6 लॉ स्टूडेंट्स द्वारा दायर किया गया है वाद.

 

07:03 AM

दुल्हन की तरह सजा नोएडा का इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट
नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए ग्रेटर नोएडा पूरी तरह से तैयार है. नॉलेज पार्क तीन स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट के आसपास के एरिया को प्राधिकरण ने पूरी तरह से दुल्हन की सजा दिया है. वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री रविवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लिया.

07:01 AM

PM करेंगे वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का आगाज
नोएडा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन वर्ल्ड डेयरी समिट (आईडीएफ डब्ल्यूडीएस) का उद्घाटन करेंगे. चार दिवसीय इस सम्मेलन में देश और विदेश के डेयरी उद्योग से जुड़े प्रमुख उद्यमी, विशेषज्ञ, किसान और नीति-निर्माता शामिल होंगे.

 

Trending news