LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: बदायूं के उसहैत थाना इलाके में तिहरा हत्याकांड, सपा नेता समेत 3 की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1418042

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: बदायूं के उसहैत थाना इलाके में तिहरा हत्याकांड, सपा नेता समेत 3 की हत्या

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 31 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:  बदायूं के उसहैत थाना इलाके में तिहरा हत्याकांड, सपा नेता समेत 3 की हत्या
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 31 october 2022:  बिहार से लेकर यूपी, दिल्ली और अमेरिका तक छठ महापर्व धूमधाम से संपन्न हुआ. उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ यह पवित्र पर्व संपन्न हुआ. आज गौतमबुद्धनगर दौरे पर सीएम योगी.ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई.आज सरदार पटेल की जयंती है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

 

31 October 2022
19:12 PM

बदायूं के उसहैत थाना इलाके में तिहरा हत्याकांड, सपा नेता समेत 3 की हत्या 
बदायूं में शाम के समय तेरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई है. पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं सपा नेता उनकी मां और पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और गांव में भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है. बताया जाता है कि पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश गुप्ता उनकी मां और पत्नी कुछ दिन पहले ही बदायूं से अपने पैतृक गांव सत्ता में आए हुए थे. शाम अज्ञात हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की सूचना अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और घटना की जानकारी लेने में जुटे हुए हैं. घटना से चारों तरफ मातम का माहौल है.

15:15 PM
14:50 PM
14:05 PM

किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू का धरना प्रदर्शन
बागपत: बकाया गन्ना भुगतान समेत विभिन्न मांगो को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया है. अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन डीएम को सौंपा है. वहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे जल्द पूरी नहीं हुई, तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

10:46 AM
लखनऊ-प्रदेश में कांग्रेस शीघ्र ही संघर्ष के नए रूप में दिखेगी
 इसके लिए ऐसे मुद्दों पर संघर्ष करने की रणनीति बनाई गई है, जो या तो अब तक दबे हैं या दबाए जा रहे हैं. इन मुद्दों को उछालकर पार्टी प्रदेशव्यापी आंदोलन खड़ा करेगी, ताकि जनाधार बढ़ सके. पार्टी हाईकमान ने हाल ही में प्रदेश की कमान नए हाथों में सौंपी है. बृजलाल खाबरी को जहां अध्यक्ष बनाया गया है, वहीं जोनवार काम करने के लिए छह प्रांतीय अध्यक्ष भी बनाए गए हैं.
10:22 AM

फतेहपुर-जाफरगंज थाने में तैनात दरोगा सन्तोष कुमार की हार्ट अटैक से मौत
फतेहपुर में जाफरगंज थाने में तैनात दरोगा सन्तोष कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई. दरोगा की अचानक मौत से थाने में मातम पसरा हुआ है. मृतक दरोगा बनारस के रहने वाले थे. पुलिस ने परिजनों को इसकी सूचना दी.

09:55 AM

लखनऊ-सड़कों के गड्ढे भरने के लिए छुट्टियां रद्द
पीडब्ल्यूडी-एक माह तक किसी अफसर को अवकाश नहीं हर दिन भेजनी होगी रिपोर्ट. सड़कों के गड्ढे भरने के लिए पीडब्ल्यूडी ने एक माह के लिए सभी अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. इतना ही नहीं, जिलों से गड्ढामुक्ति, नवीनीकरण और विशेष मरम्मत आदि कार्यों की प्रगति रिपोर्ट हर दिन शासन को भेजनी होगी. 10 दिनों के भीतर सभी जोन में निर्माण कार्यों की जांच के लिए मुख्यालय स्तर से टीमें भेजी जाएंगी.

 

09:54 AM

ग्रामीणों में तेंदुए को लेकर दहशत का माहौल
बरेली- थाना बहेड़ी के कलुआ डांडा ग्राम में तेंदुए की दहशत. ईटों की चट्टी पर बैठा दिखाई दिया तेंदुआ. गाड़ी की लाइट पड़ने पर भागा तेंदुआ. ग्रामीणों ने तेंदुए का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल. ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना.

09:28 AM

आईएएस अधिकारी ने बहू के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
प्रयागराज-पूर्व आईएएस अधिकारी ने बहू के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा. बहू पर परिवार के सदस्यों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया. पूर्व आईएएस आरएस वर्मा की तहरीर पर  मुकदमा दर्ज हुआ. सिविल लाइंस पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी.

 

09:08 AM

छठ पूजा समाप्त
भास्कर भगवान की उपासना का सबसे बड़ा पर्व छठ पूजा का आज उगते हुए सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही समाप्त हो गया है. इस दौरान रायबरेली में तड़के से ही घाटों पर व्रतियों का तांता लगना शुरू हो गया था. सूर्योदय होते ही घाट जय छठि मैय्या के उदघोष से गूंज उठा। व्रतियों ने इस दौरान उगते हुए सूर्य को अर्ध्य देकर परिवार और देश के कल्याण की कामनाएं कीं. इस दौरान शहर भर में बनाये गए चार घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह से ही सीओ सिटी के नेतृव में भारी पुलिस बल मौजूद रहा। व्रतियों ने इस दौरान छठि मैय्या से अगले बरस फिर मिलने की अर्ज के साथ ही अपने घरों को कूच किया.

09:02 AM
08:58 AM

एकता दौड़ में शामिल हुए सीएम धामी
अपने एकदिवसीय प्रस्तावित दौरे के तहत चंपावत के बनबसा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी. CM धामी ने मिनी स्टेडियम में आयोजित एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान सीएम धामी ने भी दौड़ में प्रतिभाग किया.

 

08:49 AM

यूपी के फ़िरोज़ाबाद जिले में एक युवती पर युवक ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन
यूपी के फ़िरोज़ाबाद जिले में एक युवती पर युवक ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. इतना ही नहीं युवक ने युवती और उसके भाई को सिर कलम करने की धमकी भी दी है. पीड़ित युवती पीएसी के एक जवान की बेटी है. आरोपी अमरोहा का रहने वाला है. उसने युवती से फेसबुक पर दोस्ती की थी. आरोपी युवती को अपने साथ भी ले गया. यहां उसने उसे धर्म परिवर्तन करने की भी धमकी दी. ऐसा न करने पर उसे और उसके भाई का सिर कलम करने की धमकी दी है. एसपी देहात कुंवर रण विजय सिंह का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है.

 

08:40 AM
 उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सर्वदलीय बैठक 
देहरादून में उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सर्वदलीय बैठक 3 बजे से है. विधानसभा में बुलाई गई है सर्वदलीय बैठक. विधानसभा सत्र गैरसैण या देहरादून में करने को लेकर होगी रायशुमारी. राज्य स्थापना दिवस के बाद विधानसभा के शीतकालीन सत्र की है तैयारी.
08:24 AM

कौशल किशोर ने मायावती-अखिलेश पर बोला हमला
हरदोई में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने मायावती पर बोला हमला, कहा उन्होंने अम्बेडकर के साथ उनके मिशन के साथ धोखा किया है. वह अपने जन्मदिवस पर और हर जयंती पर पैसा वसूलने का काम करती हैं. इसलिए अंबेडकरवादी लोगों ने उनका साथ छोड़ दिया. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के आजम खान को लेकर दिए गए बयान पर भी बोलते हुए कहा कि वह गलत बयानबाजी कर रहे हैं. लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. कौशल किशोर आज यहां सीएसएन नेहरू डिग्री कॉलेज ग्राउंड में पासी समाज के एक सम्मेलन में भाग लेने हरदोई आए थे.

08:20 AM

मेरठ -लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा की तैयारी तेज
बसपा के कोर पदाधिकारियों की मीटिंग लेने इमरान मसूद पहुंचे. मायावती को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की. बसपा के कैडर और बूथ मैनेजमेंट की तारीफ की. बसपा कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश दिया.

 

08:13 AM

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई
प्रयागराज-काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.एएसआई सर्वेक्षण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. एएसआई के डायरेक्टर को हाईकोर्ट ने पेश होने का निर्देश दिया है. मस्जिद की इंतजामिया कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाईकोर्ट में दाखिल की है याचिका. अप्रैल 2021 के वाराणसी न्यायालय के एएसआई सर्वेक्षण आदेश को दी है चुनौती. जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकलपीठ कर रही है मामले की सुनवाई.

 

08:00 AM

बरेली-लखीमपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी
बरेली-लखीमपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के बाद CM योगी हेलीकाप्टर के द्वारा बरेली पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर त्रिशूल हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन होगा. 2:45 मिनट पर CM राजकीय वायुयान द्वारा गाज़ियाबाद को प्रस्थान करेंगे. एयरपोर्ट पर ही सीएम कर सकते है विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक. स्मार्ट सिटी की 115 करोड़ की परियोजनाओं का कर सकते है लोकार्पण.

 

07:54 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को करेंगे संबोधित 
लखीमपुर खीरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पब्लिक इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे.गोला विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी के लिए मांगेंगे वोट. चुनाव प्रचार का आखिरी दिन एक नवंबर है.3 नवंबर को चुनाव है.

 

07:53 AM

ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. वह नॉलेज पार्क-पांच में हीरानंदानी ग्रुप की डाटा सेंटर परियोजना का उदघाटन करेंगे.इसके बाद मंगलवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यूपीसीडा की 1670 करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

07:47 AM

सरदार पटेल की जयंती आज 
भारत रत्न, लौह पुरुष, राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार, आधुनिक भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती हर साल की तरह आज 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही है.

07:45 AM

गौतमबुद्धनगर दौरे पर सीएम योगी
सीएम योगी गौतमबुद्धनगर दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम-31 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बरेली के बाद 2 दिवसीय दौरे पर ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे सीएम योगी. 31 अक्टूबर शाम को लगभग 04:30 बजे योट्टा डेटा सेंटर का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी. सीएम लगभग 06:00 बजे जनपद गौतमबुद्धनगर की कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. लगभग डेढ़ घंटे चलेगी बैठक रात्रि विश्राम भी जनपद में ही करेंगे.  01 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे.राष्ट्रपति 1 नवंबर को इंडिया वाटर वीक का उद्घाटन करेंगी .

 

07:44 AM

चंपावत के बनबसा टनकपुर में सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत चंपावत के बनबसा टनकपुर में आयोजित कार्यक्रमों में  शिरकत करेंगे.

 

07:43 AM

धूमधाम से छठ महापर्व संपन्न
बिहार से लेकर यूपी, दिल्ली और अमेरिका तक छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज छठ पूजा का अंतिम दिन है और उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ यह पवित्र पर्व संपन्न हो रहा है. आस्था के इस पर्व पर नदी के तटों पर श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं. छठ पूजा के चौथे दिन श्रद्धालु उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए गंगा-यमुना समेत अन्य नदियों के किनारे और कृत्रिम घाटों पर पर इकट्ठा हुए. 

 

Trending news