LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: दिल्ली दौरे पर यूपी के सीएम योगी, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी राजधानी में मौजूद
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: दिल्ली दौरे पर यूपी के सीएम योगी, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी राजधानी में मौजूद

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: दिल्ली दौरे पर यूपी के सीएम योगी, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी राजधानी में मौजूद
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 241 December 2022:  कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट जारी किया गया है. आज हल्द्वानी में छात्रसंघ चुनाव है जिसको लेकर पुलिस और प्रशासन ने तैयारी की है. यूपी में शीतलहर का कहर जारी है. CM योगी का निर्देश है कि क्रिसमस का आयोजन सौहार्दपूर्ण हो.  यूपी निकाय चुनाव आरक्षण पर आज फिर होगी सुनवाई. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

24 December 2022
12:52 PM

पीएम मोदी से मिले योगी आदित्‍यनाथ 
लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को नई दिल्‍ली स्थित प्रधानमंत्री आवास में पीएम मोदी से शिष्‍टाचार भेंट की. 

 

12:48 PM

सौतेले पिता ने मासूम बच्‍ची को काट डाला  
सीतापुर : यूपी के सीतापुर में सौतेले पिता ने एक मासूम बच्ची की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी. बच्ची को बचाने पहुंची मां पर भी शख्‍स ने हमला किया. हमले में महिला भी गंभीर रूप से घायल हो गई. बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के बाद सिरफिरे पिता ने घटना को अंजाम दिया है. 

12:43 PM

मैनपुरी पहुंचे सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव 
मैनपुरी : मैनपुरी उपचुनाव में बड़ी जीत के बाद एक बार फिर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अध्‍यक्ष अखिलेश यादव शहर स्थित क्रिश्चियन मैदान पहुंचे. यहां अखिलेश यादव ने सपा महिला जिलाध्‍यक्ष के घर पहुंच कर उन्‍हें जीत के लिए धन्‍यवाद दिया. इसके बाद अखिलेश यादव पूर्व विधायक राजू यादव के ससुर के घर भी जाएंगे. 

12:38 PM

यूपी STF ने एटीएम मशीन से रुपये चुराने वाले गिरोह का पर्दापाश किया 
लखनऊ : यूपी STF ने एक ऐसे गिरोह का पर्दापाश किया है, जो एटीएम से छेड़छाड कर करोड़ों की रुपये चपत लगा चुके हैं. गिरोह के 3 सदस्‍यों को कानपुर के काली मठिया रेलवे स्‍टेशन स्‍टेशन रोड स्थित इंद्रा निकेतन स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया है. 

 

12:34 PM

बरेली के एसएसपी ने 2 दारोगा समेत 9 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड किया 
बरेली : बरेली में पुलिसकर्मियों द्वारा की गई उगाही का एक वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी एक्‍शन में आ गए. एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने 2 दारोगा, एक सिपाही समेत 9 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है.  

 

12:21 PM

पति ने करंट लगाकर पत्‍नी को मौत के घाट उतारा  
लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी के गोला कोतवाली इलाके में आपसी घरेलू कलह में एक शख्‍स ने पत्नी को बिजली का करंट लगाकर मौत की नींद सुला दी. इतना ही नहीं आरोपी ने हत्या कर शव को गड्ढे में दबाने का भी प्रयास किया. 

 

12:19 PM

उत्‍तराखंड STF जल्‍द चार्जशीट करेगी दाखिल 
देहरादून : उत्तराखंड एसटीएफ उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत, पूर्व सचिव मनोहर कन्याल, पूर्व परीक्षा नियंत्रक आरएस पोखरियाल के खिलाफ जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी. शासन ने तीनों पूर्व अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति दे दी है.  

 

12:18 PM

भारत जोड़ो यात्रा के लिए बनाए गए रूट में फंसा योगी का काफिला
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ दिल्‍ली जा रहे थे. इसी बीच भारत जोड़ो यात्रा के लिए बनाए गए रूट में उनका काफिला फंस गया. 

 

11:28 AM

राजनाथ सिंह पहुंचे स्वामी राम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में
डोईवाला- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे स्वामी राम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत भी रहेंगे मौजूद.

 

11:16 AM
देहरादून- बदमाश राजू दास को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
5 साल से बदमाश राजू दास चल रहा था फरार. 2018 में हरिद्वार में मोबाइल के शोरूम में लूट की वारदात को दिया अंजाम. राजू दास को एसटीएफ ने महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार . कई वारदातों को अंजाम दे चुका है कुख्यात बदमाश राजू दास. गिरफ्तार बदमाश राजू दास एसटीएफ कर रही है पूछताछ.
10:47 AM

नहीं कम हो रहीं माफिया मुख्तार अंसारी और उसके परिवार की मुश्किलें 
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी और उसके परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. एक तरफ जहां विधायक बेटे अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद है. तो वहीं मुख्तार का साला शरजील रजा प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. दोनों को ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. मुख्तार अंसारी भी पिछले 10 दिनों से ईडी की कस्टडी रिमांड पर है. कल एक बार फिर से ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की. जिस पर कोर्ट ने ईडी की अर्जी को मंजूर करते हुए अगले 5 दिनों के लिए मुख्तार अंसारी को ईडी के हवाले कर दिया है. अगले 5 दिनों तक ईडी की टीम माफिया मुख्तार अंसारी से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी.

 

10:32 AM

पाकिस्तान जाने की दी नसीहत
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को पाकिस्तान जाने की दी नसीहत.आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने भारत का माहौल मुस्लिमों के रहने लायक नहीं कहा है.

 

10:30 AM

Sikkim Road Accident: सिक्किम सड़क हादसे में शहीद होने वालों में UP के 4 लाल, CM योगी ने जताया दुख

Sikkim Road Accident: सिक्किम में एक दर्दनाक सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए है. शहीद होने वाले सैनिकों में 4 यूपी के रहने वाले थे. सेना की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. बताया गया कि 3 जवानों का पार्थिव शरीर लखनऊ कैंटोनमेंट लाया जा रहा है. वहीं, एक जवान का पार्थिव शरीर मुजफ्फरनगर ले जाया जाएगा. 

 

10:29 AM

उत्तराखंड-हल्द्वानी: छात्रसंघ चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पूरी की तैयारी
 24 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव है. नैनीताल रोड के सभी स्कूल आज बंद रहेंगे. जीत के बाद जुलूस पर पूर्ण रूप से लगाई गई रोक.  पर्याप्त मात्रा में तैनात की गई पुलिस फोर्स .10 एसएचओ, 50 दरोगा, 150 कांस्टेबल, 5 कम्पनी पीएसी, 1 प्लाटून पुलिस रहेगी तैनात. निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

 

09:35 AM

INDIA COVID UPDATES:स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ  से जारी निर्देश 
राज्यों के जिलों में  covid 19 की adequate testing की जाए. राज्यों के जिलों में influenza संबंधित बीमारी को monitor करें ताकि early trend को detect किया जा सके.... और जरूरत पड़ने पर vcovid 19 की टेस्ट करें. अस्पतालों की capacity पर नजर बनाए रखें ताकि अगर कोविड के केस बढ़ते हैं तो उससे निपटने के लिए तैयार हों. कोविड 19 vaccination को लेकर जागरूकता बढ़ाएं, खासतौर पर precaution dose पर focus करें कोविड 19 appropriate behaviour को लेकर सतर्कता बढ़ाएं.

 

09:27 AM

लखनऊ-कोविड के नए वैरिएंट के सामने आने बाद से सभी अस्पताल अलर्ट मोड पर

कोई भी पॉजिटिव आने पर उसकी जीनोम भी जांच कराई जाएगी.इसके अलावा कोविड वार्ड को चिन्हित करने संग आईसोलेशन वार्ड भी रिजर्व किया गया है. इसे लेकर शासन से सभी अस्पतालों को गाइड लाइन जारी हुई है. कोविड की दूसरी लहर में बलरामपुर अस्पताल को 300 बेड की क्षमता का कोविड हॉस्पिटल में बदला गया था.  कोविड का प्रकोप कम होने बाद इसे नॉन कोविड में तब्दील कर दिया गया. शासन से सभी अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं. अस्पताल जरिए इमरजेंसी में आठ बेड का आइसोलेशन वार्ड रिजर्व कर लिया है. इसके अलावा सभी वेंटीलेटर दुरुस्त रखने के निर्देश मिले हैं. कोई भी मरीज पॉजिटिव आने पर उसका नमूना जांच के लिए केजीएमयू जीनोम के लिए भेजा जाएगा. इसी तरह लोकबंधु अस्पताल में भी आईसोलेशन वार्ड समेत जांच के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. अस्पताल प्रभारियों का कहना है शासन से निर्देश मिलते ही कुछ ही घंटों में अस्पताल का कोविड में तब्दील कर दिया जाएगा. इसके अलावा सभी स्टॉफ को प्रशिक्षित किए जाने का भी निर्देश जारी हुआ है.

 

09:21 AM

भारत जोड़ो यात्रा, 24 दिसंबर को राजघाट पहुंचेंगे राहुल गांधी
दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के आगमन की तैयारियां अंतिम पड़ाव पर हैं. 22 किलोमीटर की यात्रा के दौरान सिर्फ एक जगह आश्रम चौक पर राहुल विश्राम करेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह 6 बजे बदरपुर सीमा से दिल्ली में एंट्री करेगी.यात्रा मथुरा रोड से होते हुए आश्रम की ओर बढ़ेगी. इसके बाद जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, तिलक मार्ग,ITO से होकर लाल किले तक जाएगी. लाल किले से नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राजघाट तक जाएगी.

 

09:12 AM

लखनऊ-आज से 15 वें यूपी महोत्सव की शुरुआत 
लखनऊ-आज से 15 वें यूपी महोत्सव की शुरुआत हो रही है. आत्मनिर्भर भारत के 21वीं सदी का विकसित उत्तर प्रदेश थीम के साथ यह महोत्सव 9 जनवरी तक चलेगा. महोत्सव के आयोजक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि इस बार यह और भी भव्य होने जा रहा है. देश भर से व्यापारी अपनी प्रदर्शनी लगायेंगे क्योंकि प्रदेश में कोरोना को लेकर अलर्ट भी जारी है. इसलिए कोविड गाइडलाइंस का पालन भी किया जाएगा. बिना मास्क किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होगा. प्रवेश द्वार पर टेंपरेचर चेक करने की मशीन होगी. वहां सैनिटाइजेशन भी किया जाएगा. इसी के साथ ही यूपी टैलेंट हंट की निशुल्क प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी.

 

09:11 AM

देहरादून-निलंबित आईएफएस अधिकारी किशन चंद को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, आज सुबह हल्द्वानी कोर्ट में किया जाएगा पेश
निलंबित आई एफ एस अधिकारी किशन चंद को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है. दिल्ली के वैशाली से गिरफ्तार हुई है. आज सुबह हल्द्वानी कोर्ट में किया जाएगा पेश. किशनचंद को काफी समय से गिरफ्तार करने के लिए विजिलेंस दे रही थी दबिश. किशनचंद पर फॉरेस्ट विभाग में करोड़ों रुपये के गबन करने का है आरोप.

 

08:50 AM

लखनऊ-यूपी निकाय चुनाव आरक्षण पर फिर टली सुनवाई, 24 दिसंबर मिली अगली तारीख
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव पर 2022 को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई 24 दिसंबर तक के लिए टल गई है. समय की कमी के कारण कोर्ट ने नई तारीख देते हुए 24 दिसंबर को मामले की सुनवाई की तारीख तय की है. वहीं 24 द‍िसंबर तक नगर निकाय चुनाव की अध‍िसूचना जारी करने पर कोर्ट ने रोक लगा दी है.  शीतकालीन छुट्टी के बावजूद बैठेगी कोर्ट.

 

08:48 AM

लखनऊ-'सौहार्दपूर्ण हो क्रिसमस का आयोजन, न होने पाएं धर्मांतरण की घटनाएं', CM योगी का निर्देश
पूरे देश में क्रिसमस की तैयारियां जोरों पर हैं. उत्तर प्रदेश में भी लोग क्रिसमस पर्व की तैयारियों कर रहे हैं. इसी बीच सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पर्व को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने क्रिसमस के साथ ही अधिकारियों को कई अन्य मामलों पर भी अलर्ट रहने को कहा है

 

08:42 AM

सिक्किम में शहीद हुए यूपी के 4 और उत्‍तराखंड का एक जवान, गहरी खाई में गिरा था सेना का ट्रक 
पूर्वोत्‍तर राज्‍य सिक्किम (Sikkim Road Accident) में शुक्रवार को सेना का एक वाहन खाई में गिर गया. हादसे में 16 जवान शहीद (Army Jawans Died Sikkim) हुए थे. इनमें से चार जवान यूपी के और एक उत्‍तराखंड के थे। सेना के अनुसार, चार घायल जवानों को हेलिकॉप्टर की मदद से निकाला गया है। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. सेना से मिली जानकारी के अनुसार शहीदों में हवलदार चरण सिंह (लखनऊ), लांस नायक भूपेंद्र सिंह (एटा, यूपी), नायक श्‍याम सिंह यादव (उन्‍नाव, यूपी), नायक लोकेश कुमार (मुजफ्फरनगर, यूपी), नायक रविंदर सिंह थापा (पंतनगर, उत्‍तराखंड) शामिल हैं। इनके पार्थिव शरीर सिक्किम से शनिवार दोपहर तक इनके पैतृक स्‍थल के लिए रवाना होंगे.

08:35 AM

लखनऊ- 'सौहार्दपूर्ण हो क्रिसमस का आयोजन
CM योगी का निर्देश है कि क्रिसमस का आयोजन सौहार्दपूर्ण हो. न होने पाएं धर्मांतरण की घटनाएं' 

 

08:35 AM

यूपी में शीतलहर का कहर जारी!
उत्तर भारत में ठंड ने जोरदार दस्तक दे दी है. इस दस्तक ने तापमान तो कम कर ही दिया है, साथ में कोहरे की एक घनी चादर भी कई राज्यों में बिछा दी है. इस कोहरे ने विजिबिलिटी को इतना कम कर दिया है कि जगह-जगह एक्सिडेंट हो रहे हैं, लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. लखनऊ-आज से 15 वें यूपी महोत्सव की शुरुआत हो रही है. आत्मनिर्भर भारत के 21वीं सदी का विकसित उत्तर प्रदेश थीम के साथ यह महोत्सव 9 जनवरी तक चलेगा. कोविड के नए वैरिएंट के सामने आने बाद से शुक्रवार को सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है.

 

Trending news