उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शराब कांड पर CM धामी का एक्शन, आबकारी निरीक्षक सहित 9 कर्मचारी सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1344573

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: शराब कांड पर CM धामी का एक्शन, आबकारी निरीक्षक सहित 9 कर्मचारी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:  शराब कांड पर CM धामी का एक्शन, आबकारी निरीक्षक सहित 9 कर्मचारी सस्पेंड
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

10 September 2022
22:15 PM

शराब कांड पर CM धामी का बड़ा एक्शन
शराब कांड को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा एक्शन लिया है. आबकारी निरीक्षक सहित आबकारी विभाग के 9 कार्मिकों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा. उनको खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. सीएम धामी ने आबकारी विभाग को सख्त चेतावनी दी है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. 

21:49 PM

देखें कार्यक्रम
यूपी विधानसभा मानसून सत्र का कार्यक्रम जारी हो गया है. विभानसभा सत्र 19 सितंबर से आहूत किया जाएगा. 20 सितंबर को औपचारिक कार्य अध्यादेश अधिसूचनाओं, नियमों आदि को सदन के पटल पर रखा जाएगा, विभिन्न विधेयकों को भी यूपी सरकार सदन के पटल पर रखेगी. 21 सितंबर को विधाई कार्य होंगे, 22 सितंबर को भी विधाई कार्य होंगे और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. 23 सितंबर को विधाई कार्यों के साथ आबकारी दिवस को लेकर चर्चा होगी.

 

21:19 PM

शातिर साइबर ठग गिरफ्तार
कानपुर क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने तीन शातिर साइबर ठगों को धर दबोचा है. दरसअल इस वेबसाईट को चाइना से ऑपरेट किया जा रहा है. जहां यह शातिर कमोडिटी एक्सचेंज और क्रिप्टो करेंसी के जरिए फ्रॉड कर भोले भाले लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे अच्छी खासी मोटी रकम वसूल कर रहे थे. 

फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से यह लोग इन्वेस्ट करने के लिए क्रिप्टो करेंसी या कमोडिटी एक्सचेंज का पैंतरा बता कर ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए उन्हें लालच देकर अपनी वेबसाइट से लिंक भेजा करते थे. थोड़ी देर बाद जब लोग रकम इनवेस्ट कर देते थे. तभी यह लोग वेबसाइट को क्रेश कर देते थे, कुछ ऐसा ही कानपुर के इस शख्स के साथ हुआ जो इन लोगों के झांसे में आया पहले तो उसे कुछ इस कंपनी से लाभ भी हुआ. जिसके बाद लालच को देखते हुए युवक ने वेबसाइट पर 11 लाख रुपए इन्वेस्ट कर दिए. थोड़ी ही देर बाद उस वेबसाइट को क्रेश कर दिया गया, जिसके बाद पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए अभियुक्त हरियाणा निवासी यश यादव ,सिद्धार्थ नगर निवासी श्रवण यादव,तीसरा कानपुर देहात निवासी अनुपम द्विवेदी इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

20:40 PM

श्रावस्ती: संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत
श्रावस्ती: संदिग्ध परिस्थितियों मे विवाहिता की मौत। घर मे फांसी के फन्दे से लटकती मिली विवाहिता की लाश। ससुराली जनो ने पुलिस के पहुंचने से पहले शव को फंदे से उतारा। मायके वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम। मामला दर्जकर जांच पड़ताल मे जुटी पुलिस। सिरसिया थाना क्षेत्र के परसा देवतहा गांव की घटना।

20:25 PM

बरेली: पति पत्नी के खेत में पड़े मिले शव, मौके से मिली खून में सनी दराती 
बरेली: पति पत्नी के खेत में पड़े मिले शव. दोनों के गर्दन पर जख्म के निशान. शनिवार सुबह पति पत्नी गए थे खेत पर, मौके से खून से सनी दराती मिली. घटना शीशगढ़ थाना क्षेत्र के ईश्वरीपुर की. मौके पर पुलिस के आलाधिकारी.

 

20:23 PM

रेलवे ने नवरात्रि में विशेष ट्रेन चलाने का किया फैसला
फर्रुखाबाद रेलवे ने नवरात्रि को लेकर विशेष ट्रेन चलाने का किया फैसला. यात्रियों को पैकेज के तौर पर ₹12000 में 5 दिन का मिलेगा पैकेज. आईआरसीटी में सीट बुकिंग के लिए निकले आदेश.

19:50 PM

फर्रुखाबाद: कार्यवाहक प्रधानाचार्य को छात्रा को अपशब्द का प्रयोग करना पड़ा महंगा
फर्रुखाबाद कार्यवाहक प्रधानाचार्य प्रीती चतुर्वेदी को छात्रा को अपशब्द करना काफी महंगा पड़ रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर आदर्श कुमार त्रिपाठी ने अदालती आदेश पर रामानंद बालिका इंटर कॉलेज की प्रवक्ता श्रीमती प्रीती चतुर्वेदी के निलंबन का अनुमोदन कर दिया है।

19:36 PM

प्राथमिक स्कूल के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइन का टूटा तार, प्रिंसिपल की मौत 
स्कूल परिसर मे होकर गुजर रही जर्जर हाईटेंशन विद्युत लाइन टूटकर अचानक दो शिक्षकों के ऊपर गिर गई. जिससे स्कूल के प्रिंसिपल की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा शिक्षक गम्भीर रूप से झुलस गया. हालत नाजुक देखते उसको मेरठ अस्पताल भर्ती करा दिया. वहीं गुस्साए मृतक के परिजनों ने विद्युत विभाग के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है. पुलिस केस दर्ज करने की कवायद में जुट गई है. 

 

19:36 PM

प्राथमिक स्कूल के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन लाइन का टूटा तार, प्रिंसिपल की मौत 
स्कूल परिसर मे होकर गुजर रही जर्जर हाईटेंशन विद्युत लाइन टूटकर अचानक दो शिक्षकों के ऊपर गिर गई. जिससे स्कूल के प्रिंसिपल की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा शिक्षक गम्भीर रूप से झुलस गया. हालत नाजुक देखते उसको मेरठ अस्पताल भर्ती करा दिया. वहीं गुस्साए मृतक के परिजनों ने विद्युत विभाग के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है. पुलिस केस दर्ज करने की कवायद में जुट गई है. 

 

19:29 PM

मथुरा में 2 साल की मासूम हुई चोरी, सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस
मथुरा : 2 वर्ष की मासूम हुई चोरी. मां के पास सो रही मासूम को ले गया अज्ञात, घटना से मचा हड़कंप. लखीमपुर खीरी से वृंदावन आया था परिवार. दस दिन पहले वृंदावन आए परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर. क्रॉसिंग पर बनी रेलवे की कोठरी में सो रहा था परिवार. मामला थाना कोतवाली वृंदावन इलाके का. मासूम की तलाश में जुटी पुलिस, सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस.

 

19:26 PM

मथुरा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का दौरा कल, करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा
मथुरा: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कल दौरा। भाजपा जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक। सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यों की समीक्षा।

 

19:01 PM

सीतापुर : मानसिक विक्षिप्त महिला को किडनी चोर समझकर की जमकर पिटाई
सीतापुर: सीतापुर में मानसिक विक्षिप्त महिला को किडनी चोर समझकर पकड़ा. ग्रामीणों ने किडनी चोर समझकर महिला को पीटा, मामला संदना थाना इलाके का मामला.

18:38 PM

महाराजगंज: बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर पुलिस अलर्ट, चौपाल लगाकर किया जा रहा जागरूक
महराजगंज: जनपद के ग्रामीण इलाकों में बीते कई हफ्तों से सोशल मीडिया सहित कई माध्यमों से बच्चा चोरी की अफवाह तेजी के साथ फैल रही है। जिससे लोग हमेशा सशंकित रहते हैं वहीं ग्रामीण इलाकों के निवासी अनजान व्यक्तियों को शक की निगाह से देख रहे हैं। बच्चा चोरी की अफवाह इतनी तेजी से फैल रही है कि पुलिस को आगे आकर लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम सहित ग्रामीण इलाको में चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

 

18:32 PM

जौनपुर दो बाइकों की आने से टक्कर में एक की मौत एक घायल
जौनपुर तेज रफ्तार दो बाइकों में आमने-सामने जोरदार हुआ टक्कर. एक की मौके पर ही मौत दो लोग गंभीर रूप से घायल. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया. वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटना सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के काबेलीपुर गांव के पास हुई.

18:18 PM

सितारगंज केंद्रीय जेल में जांच के दौरान मिले 7 मोबाइल
सितारगंज के केंद्रीय जेल में जांच के दौरान 7 मोबाइल और मिले हैं. जिसके बाद जेल से मिलने वाली मोबाइल की संख्या बढ़कर 67 हो गई है. बरामद मोबाइल फोनों से कहा कहा और किस किस से बात हुई है। इसका पता लगाने के लिए पुलिस सीडीआर निकालने का प्रयास कर रही है।इतना ही नही पुलिस अपनी जांच भी शीघ्र ही पूरा करने में जुटी है ताकि वो रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजी जा सके।

18:00 PM

यूपी-उत्तराखंड की हर छोटी बड़ी खबर देखें यहां-: 

17:51 PM

विद्युत समाधान सप्ताह को लेकर नामित हुए नोडल अफसर 
विद्युत उपकेंद्र पर विद्युत समाधान सप्ताह को लेकर नोडल अफसर नामित किए गए हैं. वरिष्ठ आईएएस अफसर भी नोडल अफसर बने हैं. एमडी यूपीपीटीसीएल पी गुरुप्रसाद सोनभद्र के नोडल अफसर, एमडी यूपीपीसीएल पंकज कुमार गाजीपुर के नोडल अफसर, निदेशक यूपीपीसीएल कमलेश बहादुर सिंह रायबरेली के नोडल अफसर, निदेशक यूपीपीटीसीएल मृगांक शेखर दास गोंडा के नोडल अफसर, निदेशक यूपीपीटीसीएल राजीव कुमार कुशीनगर के नोडल अफसर, निदेशक यूपीपीटीसीएल पियूष गर्ग मऊ के नोडल अफसर बने हैं. 

17:29 PM

हरिद्वार शराब कांड: एसओ रविंद्र कुमार सस्पेंड, एसआईटी करेगी मामले की जांच 
हरिद्वार शराब कांड की सबसे बड़ी खबर. लक्सर के पथरी इलाके में शराब पीने से मौत का मामले में डीजीपी के निर्देश पर एसएसपी हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत ने थाना पथरी के एसओ रविंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया है. लापरवाही के चलते सस्पेंड की कार्रवाई की गई है. गढ़वाल डीआईजी के एस नगन्याल ने इसकी जानकारी दी है. शराब कांड की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है. हरिद्वार जिले की एसआईटी मामले की जांच करेगी. 

 

17:29 PM

वरुण गांधी ने पीलीभीत पुलिस पर लगाया आरोप 
वरुण गांधी ने पीलीभीत पुलिस पर लोगों के उत्पीड़न का आरोप लगाया है. ग्राम प्रधान ने वरुण गांधी से शिकायत की थी. चौकी इंचार्ज ललौरीखेड़ा को सख्त लहजे में हिदायत दी है. सैजना के ग्राम प्रधान निर्दोष को बुलाकर इंचार्ज का सामना कराया. मंच से ही वरुण ने ग्राम प्रधान व चौकी इंचार्ज से बात की. 

17:21 PM

अनिल राजभर ने ओम प्रकाश राजभर पर बोला हमला
गाजीपुर मंत्री अनिल राजभर ने ओम प्रकाश राजभर पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ओम प्रकाश राजभर के सिद्धांत विहीन राजनीति का अंत हो रहा है. ओम प्रकाश राजभर मीडिया का मनोरंजन मात्र है. मंत्री माफिया मुख्तार अंसारी के गाड़ी में बैठने वाले लोग लॉ एंड आर्डर की बात कर रहे हैं. अब्बास अंसारी पर मंत्री ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है. किसी को बख्शा नहीं जाएगा. 

17:07 PM

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का आगरा दौरा
ताजनगरी आगरा पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सपा पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज भी समाजवादी पार्टी माफिया, गुंडों और बदमाशों को पनाह देने के साथ-साथ पल्लवित कर रही है. उन्होंने आज मीडिया से मुखातिब होते हुए अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सहित पूरा विपक्ष आज उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में साफ हो चुका है. 

17:00 PM

बागेश्वर, उत्तराखंड: सरयू नदी उफान पर
बागेश्वर के कपकोट में तेज़ बारिश के चलते सरयू नदी उफान पर है. बागेश्वर नगर में पिछले एक हफ्ते से बारिश नहीं हुई है, लेकिन नगर के बीचों बीच बहनें वाली सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. शुक्रवार रात उच्च हिमालयी क्षेत्र में बारिश होने के चलते सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. पुलिस प्रशासन द्वारा नदी किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट किया जा रहा है. कपकोट ब्लॉक में सर्वाधिक बारिश 37.50 मीमी दर्ज की गयी. इधर जिले में दो मोटरमार्ग बंद हैं. 

 

16:39 PM

मदरसे के सर्वे को लेकर 18 सितंबर को होने वाले विरोध सम्मेलन पर लगे प्रतिबंध-राव मुशर्रफ
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक राव मुशर्रफ अली पुंडीर ने कहां की देवबंद में जब भी मौलानाओं का बड़ा सम्मेलन होता है, तो देश और प्रदेश के मौलानाओं को बुलाकर देवबंद में जहरीले और नफरत भरे बयान देते हैं. जिससे देश और प्रदेश में कट्टरवाद फैलता है और अशांति का माहौल पैदा होता है. देश में कहीं ना कहीं इनके बयानों की वजह से बड़ी घटनाएं भी हो जाती है. जैसे राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या और महाराष्ट्र के अमरावती में घटना हुई है क्योंकि यह भोले भाले मुसलमानों को उकसाने का काम करते हैं इसलिए 18 सितंबर को मदरसों के सर्वे के विरोध में होने वाले सम्मेलन पर प्रतिबंध लगना अति आवश्यक है. 

 

16:21 PM

मुख्तार अंसारी के करीबी पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर
मुख्तार अंसारी के करीबी ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा किया था. पुलिस ने बुलडोजर चलवाकर जमीन को मुक्त कराया. सिन्टू राय नाम के व्यक्ति पर कार्रवाई हुई. कई अपराधिक मुकदमे हैं दर्ज हैं. दर्जनों करोड़ की सरकारी भूमि पर मुख्तार के करीबी ने कब्जा किया था. सीओ सिटी और उपजिलाधिकारी सहित तीन थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही. 

16:03 PM

अलीगढ़: शीरा बनाने की फैक्ट्री में बड़ा हादसा
अलीगढ़: शीरा बनाने की फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ है. शिरा बनाते वक्त टैंक में दो मजदूर गिर गए. हॉस्पिटल ले जाते वक्त दोनों मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेज दिया है. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. कोतवाली थाना इलाके के सराय काबा की घटना है. 

 

15:48 PM

कानपुर: गैर पंजीकृत मदरसों के लिए सर्वे शुरू
उत्तर प्रदेश में गैर पंजीकृत मदरसों के लिए सर्वे शुरू हो गया है. कानपुर में भी कई गैर पंजीकृत मदद से संचालित हो रहे हैं. यहां आलम यह है की अल्पसंख्यक विभाग के पास ऐसे मदरसों की जानकारी भी नहीं है. जो बिना मान्यता के संचालित किए जा रहे हैं. वहीं, गैर मान्यता प्राप्त अपंजीकृत मदरसों से जुड़े लोगों का कहना है उन्हें सर्वे से कोई एतराज नहीं है. वह पूरी जानकारी प्रशासनिक टीम को उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं. सरकार को चाहिए की पूरी जानकारी लेने के बाद वह मदरसों में शिक्षा का स्तर उठाने के लिए काम करें. सरकार के पास जिन मदरसों का रिकॉर्ड है, जो मदरसे अनुदानित हैं उनके लिए भी सरकार ठीक से मदद मुहैया नहीं करा पा रही है. मदरसों में तैनात शिक्षकों को सही समय से वेतन नहीं मिल रहा है. आपको बता दें कि कानपुर में कई मदरसे मस्जिदों में संचालित होते हैं, जिनमें सिर्फ दीनी तालीम दी जाती है. 

15:47 PM

रविन्द्र पुरी महाराज के बयान पर उलेमाओं ने दी तीखी प्रतिक्रिया
अखाड़ा परिषद के रविन्द्र पुरी महाराज के मदरसे को बंद कर देने के बयान को बरेली के उलेमाओं ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए विरोध दर्ज कराया है. तंजीम ए उलेमा ए इस्लाम के राष्टीय सचिव मौलाना शाहबुद्दीन ने विरोध दर्ज करते हुए कहा है रविन्द्र पुरी महाराज का मदरसे को बंद कर देना उनके दिवालियापन को दर्शाता है. 

15:25 PM

आवास योजना में वसूली की शिकायत पर एडीएम ने लगाई लोक अदालत
कौशांबी ज़िले में प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर धांधली किया जा रहा है. जहां आवास योजना के लाभार्थियों लगातार वसूली जिला प्रशासन से कर रहे हैं. लगातार वसूली की शिकायत मिले पर एडीएम ने नगर पालिका परिषद भरवारी में लोक अदालत लगाकर लोगों की शिकायत सुनी. इस दौरान आवास की रकम भेजने के नाम पर वसूली की शिकायत पर एक सर्वेयर को एडीएम जयचंद्र पांडेय ने सस्पेंड कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दिया है.

15:13 PM

यूपी में नीलगाय और सांड से हादसे पर मिलेगा मुआवजा 
प्रदेश में अब खेत या सड़क पर नीलगाय और सांड की टक्कर से घायल होने या मौत होने पर भी मुआवजा मिलेगा. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा की अध्यक्षता में गठित राज्य कार्यकारी समिति ने इसका प्रस्ताव सीएम योगी को भेजा है. इसमें मृत्यु होने पर आश्रित परिवार को चार लाख रुपये और घायल होने पर अलग-अलग स्थिति में 50 हजार से दो लाख रुपये तक के मुआवजे की सिफारिश की गई है. 

15:07 PM

5 घंटे बाद खुला गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग, मार्ग में फंसे यात्रियों ने ली राहत की सांस
उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग आज सुबह 6 बजे हेल्कूगाड के पास लगातार भूस्खलन होने से बन्द हो गया था. जिस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई थी. मार्ग में सैकड़ों यात्री 5 घंटे तक फंसे रहे. हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग में ज्यादा भूस्खलन तो नहीं हुआ था लेकिन लगातार पहाड़ी से पत्थर गिर रहे थे. जिस कारण जिला प्रशासन ने वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी थी. वहीं बाद में पहाड़ी से भूस्खलन रुकने के बाद बीआरओ ने गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर आए मलबे को साफ किया और फिर वाहनों का आवागमन सुचारू किया गया. वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने से मार्ग में फंसे सैकड़ों यात्रियों ने राहत की सांस ली. 

14:45 PM

श्रावस्ती हादसे का सीएम योगी ने लिया संज्ञान 
श्रावस्ती: श्रावस्ती में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए हादसे का मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया. सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को प्रभावितों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. देर रात श्रावस्ती के इकौना में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हादसे में एक युवक की दर्दनाक मौत हुई थी. जबकि दो लोग घायल हुए थे. 

 

14:20 PM

लखनऊ: युवक को काटने वाले कुत्ते का मालिक अरेस्ट 
लखनऊ के कृष्णा नगर में युवक को काटने वाले कुत्ते का मालिक अरेस्ट हो गया है. बता दें कि आज एक पालतू कुत्ते ने एक युवक के प्राइवेट पार्ट पर अटैक कर दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक का केजीएमयू में इलाज चल रहा है. 

14:05 PM

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर दिया बयान 
उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाहों के कारण तेजी से बढ़ रही मारपीट की घटनाओं को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने कमर कस ली है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी जिला कप्तानों को निर्देश दिया गया है कि टीम बनाकर ऐसी घटनाओं को होने से रोकें. अफवाह फैलाने वालों पर निगरानी रखें. सोशल मीडिया के जरिए भी जो लोग ऐसे भ्रामक खबरें फैला रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. अभी तक जिन लोगों ने मारपीट की और गोली चलाई है उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है. खबरें बिल्कुल गलत है. किसी भी तरह का बच्चा चोरी गिरोह काम नहीं कर रहा है. कुछ जगहों से बच्चा चोरी की घटना सामने आई है, जिसकी जांच की जा रही है लेकिन ऐसा कोई ग्रुप सक्रिय नहीं है. 

 

14:02 PM

आगरा:उम्रकैद मिलने पर सरकारी वकील को धमकी अपराधी बोले-बहुत पैरवी की है,अब जिंदा नहीं छोड़ेंगे
ताजनगरी आगरा के दीवानी न्यायालय में हत्यारों को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद उन्होंने सरकारी वकील को जान से मारने की धमकी दी है. वकील की तहरीर पर थाना पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है

13:53 PM

रमाकांत यादव को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में स्थानांतरित किया गया 
आजमगढ़: रमाकांत यादव आजमगढ़ कारागार से फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में स्थानांतरित हुए. जिला कारागार आजमगढ़ से भारी पुलिस फोर्स के साथ रवाना हुए.  जहरीली शराब कांड समेत कई मामलों में जेल में बंद हैं. वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने की सूचना पर स्थानांतरण किया गया.  

 

12:27 PM

अयोध्या में तपस्वी छावनी मंदिर को लेकर बैठक शुरू
अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में तपस्वी छावनी मंदिर को लेकर विवाद बढ गया है. तपस्वी छावनी मंदिर पर महंती को लेकर चल रहा विवाद दो गुटों में बंट गया है. अयोध्या के साधु संतों में टकराव की स्थिति बन गई है. माहौल गर्म होने के बाद जिला प्रशासन सामने आना पड़ा है. संतों के बीच सामंजस्य बैठाने की कोशिश में  प्रशासन जुट गया है. जिलाधिकारी ने संतों की बैठक बुलाई है. दोनों पक्षों के संतों के साथ बैठक चल रही है. बैठक में अयोध्या के सभी प्रमुख संत मौजूद हैं. 

12:00 PM

नर्सिंग होम में महिला की मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल 
फतेहपुर: एक सप्ताह के भीतर निजी नर्सिंग होम में मरीज की मौत का ये दूसरा मामला है. दोनों ही जगहों पर मौत के पीछे की वजह गलत इलाज बताया जा रहा है. महिला की मौत के बाद अस्पताल स्टाफ और मृतक महिला के परिजनों के बीच जमकर मारपीट हो गई. महिलाओं ने अस्पताल संचालिका को जमकर पीट दिया है. अस्पताल में मरीज की मौत की खबर मिलते ही सीएमओ दफ्तर का भी स्टाफ जांच के लिए पहुंचा था. परिजनों ने उनके साथ भी अभद्रता की है. 

बतादें कि मामला सदर कोतवाली के लोधीगंज इलाके के मां हॉस्पिटल का है, जहां डिलिवरी के बाद महिला की एक महीने से ब्लडिंग बंद नहीं होने की शिकायत के बाद परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था. वहीं अस्पताल संचालिका स्टाफ नर्स ने महिला की डीएनसी कर दी है, जिसके बाद महिला की हालत और भी अधिक बिगड़ गई और उसे अस्पताल से रिफर कर दिया, जिसके बाद दूसरे अस्पताल में ले जातेव वक्त महिला की मौत हो गई.

11:38 AM

दो युवकों ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं सहित ग्रामीणों से की लाखों की ठगी

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में स्वयं सहायता समूह चला रही महिलाओं के साथ लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. यहां स्वयं सहायता समूह चला रही महिलाओं के पास दो युवक आए. युवकों ने कहा कि हमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के सहयोग से श्रम कार्ड और आयुष्मान कार्ड बनाने का काम मिला है. इसके बाद इन युवकों ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और ग्रामीणों से कार्ड बनाने के नाम पर लाखों की ठगी की और फरार हो गए. जब इन महिलाओं और ग्रामीणों का काम नहीं हुआ तो उन्होंने इन युवकों से संपर्क किया. युवकों से संपर्क ना हो पाने से परेशान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अब एसपी से शिकायत कर मामले में कार्रवाई की मांग की है. 

11:29 AM

झांसी बेतवा नदी में गणेश मूर्ति विसर्जन करने के दौरान दो युवकों की डूबने से हुई मौत 
झांसी: बरुआसागर थाना क्षेत्र के बेतवा नदी के तट पर गणेश मूर्ति का विसर्जन करने के दौरान दो युवक पानी में डूब गए. युवकों को पानी में डूबता देख वहां मौजूद लोगों ने आनन-फानन में एक युवक को बाहर निकाल लिया था. युवक की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने रास्ते में दम तोड़ दिया. आज पुलिस ने गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे दूसरे युवक के शव को तलाश कर बड़ी मशक्कत के बाद पानी से बाहर निकाला. नदी में डूबने से हर्ष और बल्ली की मौत के बाद दोनों के परिवार में मातम पसर गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

 

10:55 AM

बीजेपी एमएलसी के समर्थको ने शिवपाल सिंह यादव मुर्दाबाद के लगाए नारे 
प्रयागराज: शिवपाल यादव और बीजेपी एमएलसी सुरेंद्र चौधरी के समर्थक आमने सामने आ गए. बीजेपी एमएलसी के समर्थको ने शिवपाल सिंह यादव मुर्दाबाद के नारे लगाए.शिवपाल सिंह यादव के समर्थकों ने भी बीजेपी एमएलसी और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.दोनों पक्षों के बीच नारेबाजी की घटना से तनावपूर्ण माहौल हो गया है.पुलिस शिवपाल और बीजेपी एमएलसी के समर्थकों को समझाकर मामला शांत कराया. पुलिस ने भारी हंगामे के बीच शिवपाल सिंह यादव के काफिले को आगे बढ़ाया. 

10:51 AM

योगी के दौरे को लेकर तैयारी पूरी
लखीमपुर खीरी: गोला में स्थित दिवंगत बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निवास स्थान पर आज मुख्यमंत्री योगी अब से कुछ देर में पहुंच रहे हैं. अपने आधे घंटे के दौरे में मुख्यमंत्री योगी दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के परिवारी जनों से मिलकर ढाढस बंधाएंगे और मृतक आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी का उड़न खटोला गोला स्थित राजेंद्र गिरी स्मारक स्टेडियम में उतरेगा, जिसके बाद सड़क मार्ग से योगी दिवंगत बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के फार्म हाउस पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देंगे.

10:14 AM
कानपुर-नोएडा की घटना के बाद पालतू कुत्तों को लेकर नगर निगम हुआ सख्त
पालतू कुत्तों के पंजीकरण के अंतिम तिथि 30 सितंबर तय की गई है. पंजीकरण ना कराने पर कुत्ता मालिकों के खिलाफ कार्रवाई होगी. विदेशी कुत्तों की पंजीकरण फीस 500 और देसी नस्ल के कुत्तों की फीस 200 की तय  की गई है.
09:58 AM

Mathura: परिवार को 9  साल बाद नौ लाख का मुआवजा, करंट से चिपककर हुई थी किसान की मौत 
मथुरा: यूपी के मथुरा में बिजली विभाग की लापरवाही से किसान की मौत हो गई थी. खंबे में दौड़ते 11 हजार हाईवोल्टेज के करंट से चिपककर किसान की मौत हो गई थी. अब  9 साल बाद  परिवार को मुआवजे के तौर पर 9 लाख रुपये मिलेंगे.  एडीजे सप्तम ने वर्ष 2013 के मामले में विद्युत निगम को यह आदेश दिया है. घटना के बाद मृतक आश्रितों को एक लाख रुपये दिया गया था. मृतक की पत्नी ने विद्युत विभाग के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कराया था.

 

09:40 AM

प्रयागराज-महंत परमहंस दास महराज की याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
धर्मदंड के साथ भगवा वस्त्र धारण कर ताजमहल परिसर में प्रवेश की मांग वाली याचिका पर हुई सुनवाई. कोर्ट ने केंद्र सरकार के अधिवक्ता से मांगा जवाब. 12 सितंबर को केंद्र सरकार के अधिवक्ता कोर्ट में दाखिल करेंगे जवाब. 20 सितंबर को होगी याचिका पर अगली सुनवाई.

09:17 AM

प्रयागराज-गो तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज
फतेहपुर कोतवाली में गौ तस्कर मुजफ्फर समेत चार के खिलाफ दर्ज हुआ गैंगस्टर का मुकदमा. 2021 में पुलिस पार्टी पर हमले के आरोप में दर्ज था मुकदमा. इसी मुकदमे के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मुजफ्फर समेत चार के खिलाफ दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा.

09:13 AM

प्रयागराज में बोले शिवपाल सिंह- पूरे दमखम से लड़ेंगे UP निकाय चुनाव , BJP से गठबंधन के भी दिए संकेत
प्रयागराज: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Progressive Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 2024 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अपने संगठन के बूते सत्ता में रहेगी. इस मौके पर शिवपाल यादव ने 2024 में बीजेपी से गठबंधन के भी संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव भी पूरे दमखम के साथ लड़ेगी.

 

08:55 AM

शनिवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा केरल के त्रिवेंद्रम पहुंचेगी
12 राज्यों की यह यात्रा 3570 किमी की दूरी तय करेगी. शनिवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडू से निकलकर केरल के त्रिवेंद्रम पहुंचेगी. ये यात्रा 12 राज्य और 2 केन्द्र शासित राज्य से गुजरेगी.

 

08:52 AM

मदरसों का सर्वे कराने की प्रक्रिया आज से शुरू
राज्य के गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराने की प्रक्रिया आज से शुरू होगी. अधिकारियों को 10 सितम्बर तक सर्वे टीम गठित करने के निर्देश दिए गए थे. 15 अक्तूबर तक सर्वे का काम पूरा करने करने को कहा गया है. 25 अक्टूबर तक शासन को रिपोर्ट सौंपनी होगी.

 

08:47 AM

पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मी कांत वाजपेयी बने झारखंड बीजेपी प्रभारी
बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी सह प्रभारी बिहार
रमाशंकर कठेरिया को मध्यप्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया
सांसद महेश शर्मा त्रिपुरा के प्रभारी बनाए गए

 

08:41 AM

लखनऊ-जल्द ही नये बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनायेंगे अपनी नई टीम
प्रदेश अध्यक्ष जल्द उन मन्त्रियों के साथ बैठक करेंगे जो संगठन के साथ मंत्री पद पर भी हैं. अगले हफ्ते होगी बैठक जो संगठन के लोग सरकार में मंत्री है वो सन्गठन के अपने पद से जल्द देंगे इस्तीफ़ा. उनकी जगह नए लोगों की नियुक्ति की जाएगी. बीजेपी ने अपने सांसदो को भी नई जिम्मेदारी दी है.

 

08:21 AM
 ED करेगी बहुचर्चित बाइक घोटाले की जांच
बहुचर्चित बाईक बोट घोटाला सीबीआई की जांच में आरोपियों के यहां मिली संपत्तियों के आधार पर ईडी अब इस मामले में नए सिरे से घोटाले से जुड़े आरोपियों के बारे में ब्योरा जुटा रहा है.  ईडी इससे पहले केवल नोएडा में दर्ज मामलों की ही जांच कर रहा था. लेकिन अब नोएडा के अलावा यूपी के 10 अन्य शहरों व दूसरे प्रदेशों में दर्ज मामलों की छानबीन भी करेगा.  जांच सीबीआई की संस्तुति के बाद शुरू होगी.
08:08 AM

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का बांदा दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य का दो दिवसीय कार्यक्रम. रात 8 बजे बांदा पहुंचें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. नूतन बाल गणेश महोत्सव कार्यक्रम में किया शिरकत. डिप्टी सीएम ने गणेश भगवान व बाल गंगाधर तिलक की प्रतिमा में किया उस पार पर बाल गणेश महोत्सव में सहभागिता करने वाले पदाधिकारियों को किया सम्मानित. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में किया डिप्टी सीएम ने. आज सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक डिप्टी सीएम के रहेंगे विभिन्न कार्यक्रम. समीक्षा बैठक, कृषि विश्वविद्यालय का निरीक्षण, मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, गांव में चौपाल, व आईटीआई कॉलेज का निरीक्षण, व प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. छिबांव गांव में डिप्टी सीएम लगाएंगे चौपाल। बिसंडा के आदर्श इंटर कॉलेज में कार्यकर्ताओं से होंगे रूबरू डिप्टी सीएम केशव मौर्य.

 

08:08 AM

देहरादून 12:45 से रात्रि 10:00 बजे तक मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर शासकीय कार्य का करेंगे निस्तारण
देहरादून डीएवी में एनएसयूआई के पदाधिकारियों की प्रेस वार्ता होगी.
देहरादून सहायक शिक्षक एलटी आंदोलन करने की रणनीति बना रहे हैं जिसको लेकर बैठक करेंगे.

 

07:43 AM

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित कार्यक्रम
भारत रत्न पंडित गोविंद गोविंद बल्लभ पंत की 135वीं जयंती समारोह के कार्यक्रम में सीएम धामी  प्रतिभाग करेंगे. आईआरडीटी सभागार सर्वे चौक पर कार्यक्रम का होगा आयोजन.

 

07:32 AM

लखीमपुर खीरी में रहेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के निज निवास जाएंगे. 11:20 बजे गोला स्थित हेलीपैड पर पहुचेंगे.  11.20 पर भाजपा नेता विधायक स्व अरविंद गिरी फार्महाउस पहुंचेगें. स्व श्री गिरी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, परिजनों से मिलकर सांत्वना व्यक्त करेंगे. जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.  11.55 पर गोला से प्रस्थान करेंगे.

 

07:22 AM

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी की पहली पुण्यतिथि
मठ बाघंबरी गद्दी में मनाई जाएगी पुण्यतिथि. सुबह 11 बजे मठ में श्रद्धांजलि सभा होगी. हजारों साधु संत श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे. सत्ता और विपक्ष के बड़े नेता भी देंगे श्रद्धांजलि.

 

07:02 AM

CM योगी कार्यक्रम-10 सितंबर
CM योगी सुबह 10:00 बजे- भारत रत्न,पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी  जन्म दिवस के अवसर पर उनकी प्रतिभा पर माल्यार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
स्थान - प्रतिमा स्थल ,लोकभवन
भ्रमण कार्यक्रम-लखीमपुर खीरी
10.40 बजे- प्रस्थान,लखनऊ
11.10 बजे- आगमन,हेलीपैड,राजेंद्र गिरी स्मारक इंटर कॉलेज,गोला गोकर्णनाथ-खीरी
11.20 - आगमन, स्व.विधायक अरविंद गिरी आवास,लाल्हापुर,गोला गोकर्णनाथ-आरक्षित
11.55 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड गोला गोकर्णनाथ,खीरी
12.25 बजे- आगमन लखनऊ

 

06:50 AM

प्रधानमंत्री मोदी केन्द्र-राज्य विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए केंद्र-राज्य विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. सम्मेलन का उद्देश्य सहकारी संघवाद के जरिये केंद्र और राज्य के बीच समन्वय तथा सहयोग तंत्र को मजबूत बनाना और पूरे देश में विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार (एसटीआई) के लिए एक सशक्त पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है. इस दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन 10-11 सितंबर, 2022 को साइंस सिटी, अहमदाबाद में किया जायेगा. इसमें एसटीआई दृष्टिकोण 2047; राज्यों में एसटीआई के लिए भविष्य के विकास के रास्ते और नजरिया; स्वास्थ्य - सभी के लिए डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल; 2030 तक अनुसंधान एवं विकास में निजी क्षेत्र के निवेश को दोगुना करना; कृषि-किसानों की आय में सुधार के लिए तकनीकी हस्तक्षेप जैसे विभिन्न विषयों पर सत्र शामिल होंगे.

 

Trending news