LIVE: उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंडः स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में गड़बड़ी मामले में 3 अधिकारियों पर गिरी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1272655

LIVE: उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंडः स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में गड़बड़ी मामले में 3 अधिकारियों पर गिरी गाज

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 July 2022: यूपी-उत्तराखंड की 25 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने शहर,गांव, तहसील में क्या हो रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए दिन भर की हर छोटी-बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाएंगे...

 

 LIVE: उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: उत्तराखंडः स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में गड़बड़ी मामले में 3 अधिकारियों पर गिरी गाज
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25 July 2022: यूपी-उत्तराखंड की 25 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने शहर,गांव, तहसील में क्या हो रहा है ये जान सकते हैं.  द्रौपदी मुर्मू ने भारत के 15वें राष्‍ट्रपति के रूप में सोमवार (25 जुलाई) को शपथ ले ली है.  संसद के सेंट्रल हॉल में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया उन्‍हें शपथ दिलाई. मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह के प्रार्थना पत्र पर सोमवार से हर रोज सुनवाई होगी. ज्ञानवापी मामले में सोमवार को फिर होगी वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई है. आज सावन का दूसरा सोमवार है. शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. पढ़ें दिन भर की सारी खबरें केवल Zee UP Uttarakhand Live Blog में...

26 July 2022
22:10 PM

अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टर से गाय के बछड़े को कुचला
बरेलीः गाय के साथ बैठे बछड़े की मौके पर मौत हुई. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई. ट्रैक्टर चालक पर धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत दर्ज मुकदमा हुआ. ट्रैक्टर चालक रेहान पर दर्ज हुआ मुकदमा. थाना कैंट के नकटिया डिफेंस कॉलोनी की देर रात्रि दो बजे की घटना. 

 

22:05 PM

सऊदी अरब से 1 करोड़ 85 लाख का गबन कर फरार आरोपी रफीक शाह गिरफ्तार
कुशीनगरः सऊदी अरब से 1 करोड़ 85 लाख का गबन कर फरार आरोपी रफीक शाह गिरफ्तार हुआ. एसटीएफ गोरखपुर और कसया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बिहार से  गिरफ्तार हुआ. रियाद दूतावास से आए पत्र के बाद हुई कार्रवाई. रफीक शाह कसया थानाक्षेत्र के वीर अब्दुल हमीद नगर का निवासी है.

 

21:58 PM

पुलिस अधीक्षक ने नाविकों को पुरस्कृत करने की घोषणा की 
भदोहीः गंगा में नाव से सवार होकर सेमराध नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने जा रहे चार कांवड़ियों की मोटरबोट का इंजन बीच गंगा में खराब हो गया. स्थानीय दो नागरिकों ने दूसरी नाव से बह रही मोटरबोट को बांधकर कावड़ियों की जान बचाई है. मिर्जापुर जनपद से मोटरबोट पर सवार होकर 4 कांवड़िया भदोही जनपद के कोइरौना थाना क्षेत्र में स्थित सेमराध नाथ मंदिर पर जलाभिषेक करने के लिए आ रहे थे. जैसे ही बीच गंगा में मोटरबोट पहुंची है, तभी अचानक मोटर बोट का इंजन बंद हो गया. गंगा में पानी का बहाव तेज होने की वजह से मोटरबोट बहने लगी गंगा किनारे मौजूद 2 नाविकों की नजर जैसे ही बहती नाव पर पड़ी तो उन्होंने अपनी नाव में मोटरबोट को बांधकर गंगा तट तक पहुंचाया है जिससे चारो कांवड़ियों की जान बच सकी है. पुलिस अधीक्षक ने माधव यादव और केवल मांझी नाम के दोनों नाविकों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

21:52 PM

STF को मिली बड़ी कामयाबी
बरेली: 18 साल से फरार चल रहे एक लाख के इनामी डकैत कमर अली को किया गिरफ्तार. फकीरों के साथ 18 साल से रह रहा था कमर अली के पास से एक तमंचा तीन कारतूस और 770 रुपये बरामद हुए. कमर पर 2 दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. बारादरी थाना क्षेत्र के डोहरा रोड के पास शिव मंदिर से हुई कमर की गिरफ्तारी.

21:51 PM

रेलकर्मी के नाबालिग बेटे ने की आत्महत्या
प्रयागराजः गेम खेलने से मना करने पर की आत्महत्या. घर के भीतर फांसी के फंदे से लटक कर की आत्महत्या. मृतक सच्चिदानंद नौवीं कक्षा के छात्र ने मंगलवार की रात में घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कंप्यूटर गेम खेलने से रोकने पर छात्र उठाया खौफनाक कदम. कर्नलगंज थाना क्षेत्र का मामला.

23:49 PM

डीएम दिखीं भगवामय
बस्तीः भगवान शिव के भक्त लाखों की संख्या में अयोध्या से जल लेकर बस्ती के भदेश्वरनाथ पहुंच रहे हैं. वहीं, जिला प्रशासन भी पूरी तरीके से भगवामय नजर आया. जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन भगवा कलर का सूट पहनकर कांवड़ियों की सेवा करती दिखीं. सभी कांवड़ियों को भोजन परोस कर उनका हाल जाना. वहीं, पुलिस प्रशासन के लोग भी जगह-जगह कांवड़ियों की मलहम पट्टी करते नजर आए. 

23:29 PM

हाइटेक कंट्रोल रूम की अगुवाई कर रहे एडीजी जोन राजीव सभरवाल
मेरठः पश्चिमी उत्तर प्रदेश की धरती पर इन दिनों भगवा रंग चढ़ा हुआ है. ऐसे में श्रावण मास की शिवरात्रि को लेकर पुलिस प्रशासन की तीसरी आंख लगातार कांवड़ मार्ग पर अपनी निगाह बनाए हुए हैं. जिसके कंट्रोल रूम की निगरानी खुद एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल और आईजी रेंज प्रवीण कुमार कर रहे हैं.  चप्पे-चप्पे पर पुलिस अपनी पैनी निगाह बनाए हुए हैं. कंट्रोल रूम के अंदर सबकी कांवड़ मार्ग पर लगाए गए कैमरे डीवीआर लगातार चल रही है. ऐसे में पुलिस की ओर से यह साफ मैसेज है कि अगर कोई भी असामाजिक तत्व कुछ भी करने की कोशिश करेगा तो वह पुलिस की तीसरी आंख से बच नहीं पाएगा. एडीजी मेरठ जोन की माने तो लगभग 131 सीसीटीवी को यहीं से कंट्रोल किया जाएगा जिसका मकसद जनता को सुरक्षित माहौल देना होगा.

 

23:24 PM

बाइक सवार कांवड़िया पिकअप से चकराकर हुआ घायल
बस्तीः छावनी थाना क्षेत्र के खतमसराय चौराहे पर बस्ती से अयोध्या जल भरने जा रहे कांवड़िया हाइवे डिवाइडर कट पार कर रही एक पिकअप से टकरा गया. तेज रफ्तार में जा रहा बाइक सवार कांवड़िया पिकअप के बगल से नीचे घुस गया और गम्भीर रूप से घायल हो गया. भीषण दुर्घटना देख दोनों लेन पर आने जाने वाले सैकड़ों बाइक सवार कांवड़िया जुट गये. पिकअप को घेर कर हंगामा मचाने लगे और पिकअप चालक 21 वर्षीय शिवमंगल और उसके भाई शनि निवासी हलकारा का पुरवा थाना कोतवाली अयोध्या की पिटाई करने लगे. तत्काल मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी विक्रमजोत योगेन्द्र कुमार व थानाध्यक्ष उमाशंकर त्रिपाठी ने उग्र कांवरियों को समझाने का प्रयास करने लगे, जिसमें कांवड़ यात्री पुलिस से भी धक्का मुक्की करने लगे. बड़ी मुश्किल से मारपीट में घायल पिकअप चालकों को पुलिस वाहन पर लादकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर भेजा गया और 25 वर्षीय घायल कांवरिया महेंद्र गुप्ता पुत्र सुभाष गुप्ता को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विक्रमजोत भेजा गया.

23:23 PM
लखनऊः सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद बांदा, चित्रकूट, महोबा, कानपुर नगर, मऊ तथा गाजीपुर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने दिवंगतों के परिवारजनों को 4-4 लाख की राहत राशि तत्काल प्रदान किए जाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने इस आपदा में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए.
22:38 PM

संभल: संभल में कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश. कांवरियों के जत्थे पर एक समुदाय के लोगों द्वारा मकान की छतों से थूके और पत्थर फेंके जाने के आरोपों को लेकर कांवरियों का हंगामा. पुलिस ने आनन-फानन में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कांवरियों के जत्थे को किया रवाना.

22:29 PM
लखनऊः मुख्यमंत्री की फोटो एडिट कर ट्विटर पर डालने वाले राजेश रंजन के खिलाफ हजरतगंज में मुकदमा दर्ज. हजरतगंज थाने में राजेश रंजन नाम के व्यक्ति के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज.
22:13 PM
ज़ी यूपी उत्तराखंड की खबर का बड़ा असर 
ज़ी यूपी उत्तराखंड पर स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में हुई गड़बड़ी की खबर दिखाने के बाद हुई कार्रवाई. तमाम डॉक्टरों के दो-दो स्थानों पर किए गए तबादले निरस्त होने के बाद तीन चिकित्सा अधिकारियों पर गाज गिरी. शासन ने अपर निदेशक स्वास्थ्य प्रशासन डॉ अशोक कुमार पांडेय, अपर निदेशक (पैरामेडिकल) डॉ राकेश कुमार गुप्ता और संयुक्त निदेशक (पैरामेडिकल) डॉ अरविंद कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया.
22:09 PM
लखनऊः प्रदेश सरकार द्वारा हाल में गठित नई निकायों और सीमा विस्तार वाले कुल 38 नगर निकायों में भी वार्डों के परिसीमन का काम नए सिरे से कराने का फैसला किया गया है. इसके लिए नगर विकास विभाग द्वारा इन निकायों में वार्डों के परिसीमन का कार्यक्रम तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है. जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी किया जाएगा.
21:53 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से राजस्व लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा 31 जुलाई को प्रदेश के 12 जिलों में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा होगी. 

21:41 PM

आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत 
गाजीपुरः मुकेश 13 वर्ष,सरोज 15 वर्ष और अभिषेक 12 वर्ष की हुई मौत. एक अन्य 10 वर्षीय आशीष घायल. बच्चे नदी किनारे पशु चराने गए थे. मामला भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के मस्तीपुर गांव का है.

21:36 PM

मोहम्मद जुबैर को लेकर SC का विस्तृत आदेश वेबसाइट पर अपलोड
विस्तृत आदेश आज शाम SC वेबसाइट पर अपलोड हुआ. इससे पहले 20 जुलाई को SC के आदेश का महज ऑपरेटिव पार्ट आया था. कोर्ट ने कहा-मोहम्मद ज़ुबैर के खिलाफ सरकारी मशीनरी लगा दी गई. देश भर में अलग-अलग FIR दर्ज की गई. वो कानूनी प्रकिया के ऐसे दुष्चक्र में फंस गया. जहां कानूनी प्रकिया उसके लिए सजा बन गई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पुलिस को मिला गिरफ्तारी का अधिकार बेलगाम नहीं है. पुलिस को इसका इस्तेमाल सोच समझकर करना चाहिए. इसे दंडात्मक टूल की तरह इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. जब बिना विवेक का इस्तेमाल किए, गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तारी के अधिकार का इस्तेमाल होता है तो यह ताकत का दुरुपयोग बन जाता है. सिर्फ आरोपों के आधार पर किसी को दंडित नहीं किया जाना चाहिए.

21:32 PM
हरिद्वार से जल लेकर लौट रहे कांवरियों का जबरदस्त हंगामा
संभल: कांवड़ यात्रा निकलने के दौरान छतों से कांवड़ पर थूककर अपवित्र करने का आरोप. कांवड़ियों ने छत से पत्थर फेंकने का भी लगाया आरोप. शिवभक्त हरिद्वार से जल लेकर लौट रहे थे. आरोपियों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर बैठे कांवड़िए. एडिशनल एसपी और सीओ सहित कई थानों का पुलिस बल मौके पर. सदर कोतवाली इलाके के आर्य समाज रोड का मामला.
21:07 PM

काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले की कल HC में होगी सुनवाई
प्रयागराज: मस्जिद कमेटी की तरफ से कोर्ट में रखा जाएगा पक्ष, मंदिर पक्ष की बहस पूरी हो चुकी है. वाराणसी की जिला न्यायालय ने अप्रैल 2021 में मस्जिद परिसर का एएसआई सर्वेक्षण का आदेश पारित किया है. मस्जिद कमेटी और वक्फ बोर्ड ने कोर्ट के एएसआई सर्वेक्षण आदेश को हाईकोर्ट में चुनौतीदी है. दोपहर 2 बजे से मस्जिद कमेटी के अधिवक्ता कोर्ट में रखेंगे पक्ष.

 

21:01 PM

बेटे ने बुजुर्ग मां-बाप समेत भतीजी की हथौड़ी से हमला कर की हत्या
अलीगढ़ः  प्रॉपर्टी के विवाद में दो भाइयों में हुआ विवाद. एक भाई के सिर पर हुआ खून सवार. 22 वर्षीय सौरभ ने अपने माता-पिता व बड़े भाई की बेटी की घर में की हथौड़ी से हत्या. इलाके में लोगों की लगी भारी भीड़. माता-पिता द्वारा किए गए प्रॉपर्टी के बंटवारे से खुश नहीं था छोटा बेटा, जिसके बाद उसने इस दर्दनाक घटना को अंजाम दिया. आरोपी ने खुद थाने में सरेंडर किया. मौके पर भारी पुलिस बल के साथ एसएसपी मौके पर पहुंचे. घटना गांधी पार्क थाना इलाके के विकास नगर गली नंबर 1 की है. 

20:52 PM

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने पर आदिवासी समाज ने जाहिर की खुशी 
झांसीः द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर झांसी के ग्राम पंचायत सकरार में रोतयाना आदिवासी मौजा के लोगों ने जश्न मनाया. इन्होंने अपने अंदाज में लोक नृत्य करते हुए मिठाईयां बांटी. देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति के रूप में द्रोपदी मुर्मू के मनोनीत होने पर यहां कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें बुंदेली शैली में लोक नृत्य किया गया व मिठाइयां बांटी गई. आदिवासी महिला व पुरुषों ने इस आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व अपनी खुशी व्यक्त की. आदिवासी पुरुषों ने कहा कि पहली बार किसी राजनीतिक दल ने आदिवासियों को इस तरह का अवसर दिया है. महिलाओं ने कहा कि पूरे आदिवासी समुदाय में खुशी की लहर है व अब आदिवासियों को यह भरोसा है कि उनके विकास के लिए काम होगा.

20:48 PM

संरक्षण में ऊंट की मौत को लेकर भेजी गई चीफ जस्टिस को पत्र याचिका
प्रयागराजः इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता ने वाराणसी में कोर्ट आदेश से संरक्षण में एक ऊंट की मौत मामले में जिलाधिकारी वाराणसी की लापरवाही को लेकर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र याचिका भेजी है. इसमें अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश को मानने से जिलाधिकारी, वाराणसी पर सीधे तौर पर इंकार करने का आरोप लगाया गया है. याची का कहना है कि जिलाधिकारी वाराणसी के मनमाने रवैये के कारण पिछले 27 जून को तस्करों के कब्जे से मुक्त कराए गये 16 में से 1 ऊंट 24 जुलाई को मर गया एवं 2 की हालत खराब है. चीफ जस्टिस से तत्काल हस्तक्षेप कर ऊंटों के जीवन की रक्षा करने की मांग की गई है. पत्र याचिका में जिलाधिकारी वाराणसी द्वारा एसीजेएम के आदेश के विपरीत प्रशासनिक आदेश पारित करने को संवैधानिक संकट बताया गया है.

 

20:45 PM

लाखों टन कोयला किसका जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश
सोनभद्रः अनपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कृष्णशिला परियोजना के रेलवे साइडिंग बासी में पर्यावरण विभाग, वन विभाग, प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा छापेमारी की गई. जहां पर 32 बीघा जमीन पर लगभग दस मिलियन टन भंडारित कोयला बरामद हुआ था. जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने बरामद कोयले को सीज करते हुए जांच के आदेश दिए है. वहीं, भारी मात्रा में मिले कोयले का अभी कोई मालिक नही मिला है, जबकि NCL के रेलवे साइडिंग पर ये कोयला मिला है. लावारिस हालत में मिले इस कोयले की अनुमानित लागत 600 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. इस कोयला का कौन मालिक है अब तक के जांच में नही पता चल सका है. ऐसे में जिलाधिकारी ने इस भंडारित कोयले की अनुमानित लगत 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है, लेकिन इस कोयले का कोई मालिक ना मिलने पर इसकी निलंबन की प्रक्रिया के तहत नीलामी कर के कोयले को बेचने की बात कही है. पहले भी कोयले के काले धंधे का पता लगाने के लिए CBI के द्वारा छापा मारा जा चुका है. अधिकारियों व कोल माफियाओं के मिली भगत से भारी मात्रा में कोयले का काला कारोबार बदस्तुर जारी है.

20:05 PM

जालौन में सेल टेक्स टीम ने की छापेमारी, पकड़ा गया 3 हजार लीटर मिलावटी तेल
जालौन: जालौन में सेल टेक्स टीम की छापेमारी पकड़ा गया 3 हजार लीटर मिलावटी तेल. जिला प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर ले जाया जा रहा था मिलावटी सरसो का तेल. जालौन के भेड़ गांव से बांगरमऊ उन्नाव ले जाया जा रहा था मिलावटी सरसो का तेल. डीसीएम चालाक को माल समेत कोतवाली में कराया गया दाखिल. जालौन कोतवाली क्षेत्र के जालौन कस्बे का मामला.

 

19:47 PM

हरिद्वार में कल हर की पौड़ी से कावड़ लेकर जाएंगी कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य
हरिद्वार: कल हर की पौड़ी से कावड़ लेकर जाएंगी प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को देंगी बढ़ावा. ऋषिकेश के वीरभद्र महादेव मंदिर में करेंगी जलाभिषेक. सुबह 8 बजे हर की पौड़ी से उठाएंगी कावड़.

 

19:37 PM

हमीरपुर में वीडियो वायरल, बारात में डीजे पर घोड़े ने किया डांस 
हमीरपुर: वीडियो वायरल बारात में डीजे बजने के साथ घोड़े ने किया डांस तो अचानक घोडे़ के बहकने पर आधा दर्जन से अधिक बारातीयों को रौंदा. घायल घायल बारातियों का अस्पताल में इलाज के लिए किया भर्ती. मौदहा क्षेत्र में होने वाली मुस्लिम शादियों में घोड़ा नचाने का है रिवाज मौदहा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गुसियारी से मौदहा आई थी बारात. मौदहा कोतवाली इलाके का मामला.

19:24 PM

फिरोजाबाद में तैनात एसएसआई कृपाल सिंह को एसपी ने किया निलंबित 
फिरोजाबाद जिले के फरिया थाने पर तैनात एसएसआई कृपाल सिंह को एसपी ने किया निलंबित एक मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर रुपए लेने व महिला से फोन पर आपत्तिजनक बात करने के आरोप में एसपी ने किया निलंबित.

 

19:04 PM

लखनऊ: सपा कार्यालय में कल होने वाली विधायको की बैठक स्थगित

सपा कार्यालय में कल होने वाली विधायको की बैठक स्थगित

18:41 PM

हरदोई में फालोअर की बेटी से शारीरिक शोषण करने वाले सिपाही को एसपी ने किया निलंबित
हरदोई: यूपी के हरदोई में फालोवर की बेटी का शारीरिक शोषण करने के आरोप में एसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है. दरअसल, पीड़ित फॉलोवर ने एक सिपाही पर आरोप लगाया था कि सिपाही ने शादी का झांसा देकर उसकी बेटी का शारीरिक शोषण किया, अब शादी से इंकार कर रहा है. वह शादी के लिए कहने पर वह दहेज की मांग भी करता है. फॉलोवर की शिकायत के बाद सिपाही के खिलाफ दुष्कर्म और दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया गया है. वहीं, एसपी राजेश द्विवेदी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया है.

18:40 PM

अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की जमानत अर्जी पर सुनवाई टली
प्रयागराज: अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की जमानत अर्जी पर टली सुनवाई दो अगस्त को होगी. जमानत अर्जी पर सुनवाई, जावेद के अधिवक्ता ने कोर्ट से मांगा समय. दस जून को प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा मामले का मुख्य आरोपी है मोहम्मद जावेद. देवरिया जेल में बंद है हिंसा का मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद.

 

18:18 PM

श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह मामला, 11 अगस्त को होगी अगली सुनवाई
मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह मामला. सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में आज 7/11 पर नहीं हो सकी सुनवाई. हिन्दू पक्ष की तरफ से 7/11 पर सुनवाई रोकने के लिए दिया गया स्थगन प्रार्थना पत्र. सिविल जज सीनियर डिवीजन के 7/11 पर डे टू डे सुनवाई के आदेश के खिलाफ हिन्दू पक्ष ने जिला जज के यहां सिविल रिवीजन किया है प्रस्तुत. एडीजे सप्तम ने 11 अगस्त दी सुनवाई की तारीख.

 

17:48 PM

सपा विधायक रमाकांत यादव ने कोर्ट में किया सरेंडर, न्यायिक हिरासत में भेजा गया 
आजमगढ़ की एमपी-एमएलए लोअर कोर्ट में पूर्व सांसद व फूलपुर पवई से सपा विधायक रमाकांत यादव को दो मामलों में सरेंडर करने पर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि कोर्ट ने रमाकांत यादव खिलाफ पहले ही गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था. मामला 17 दिसंबर 1998 का है, जिसमें रमाकांत यादव के साथ ही पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी समेत अन्य पर हत्या के प्रयास का मुकदमा फूलपुर कोतवाली में दर्ज किया गया था.

17:32 PM

बागपत परशुरामेश्वर महादेव मंदिर का मामला, गलती से गर्भ गृह में पहुंच गया था युवक
बागपत: गर्भ गृह में पकड़े गए संदिग्ध युवक के पकड़े जाने का मामला. गलती से भूलवश मंदिर गर्भ गृह में पहुंच गया था युवक. पिछले कई वर्षो से मंदिर मेले में अपने पिता के साथ माला बेचने का कार्य करता है युवक सुहेल. मामले की तफ्तीश में जुटे पुलिस के अधिकारी का बयान. परशुरामेश्वर महादेव मंदिर का मामला.

17:28 PM

राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा के जारी हुए एडमिट कार्ड
लखनऊ राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा के जारी हुए एडमिट कार्ड, Upsssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेश परीक्षा 31 जुलाई को आयोजित होगी. लेखपाल मुख्य परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद ही अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र.

17:27 PM

लखनऊ भागीरथी अपार्टमेंट में मिली खून से लथपथ महिला की लाश
लखनऊ: भागीरथी अपार्टमेंट में मिली खून से लथपथ महिला की लाश. नहीं हो सकी मृतका की शिनाख्त, हत्या की आशंका. पुलिस टीम मौका पर पड़ताल में जुटी. सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र का मामला.

16:46 PM

छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने लगाई फांसी
पीलीभीत: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की. 11वीं कक्षा की छात्रा शहर के जीजीआईसी में पढ़ती थी. पुलिस ने आरोपी युवक व दो युवतियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आत्महत्या को उकसाने छेड़छाड़ व पोक्सो की धारा में मुकदमा दर्ज दर्ज किया गया है. मामला थाना सुनगढ़ी के सडिया गांव का है. 

16:43 PM

एसपी ने आरोपी एसआई को किया गिरफ्तार
फिरोजाबाद जिले के फरिया थाने पर तैनात एसएसआई कृपाल सिंह को एसपी ने निलंबित किया है. दरअसल, एक मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर रुपये लेने व महिला से फोन पर आपत्तिजनक बात करने के आरोप में एसपी ने निलंबित किया है. 

 

16:41 PM

पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को किया गिरफ्तार 
कानपुर में पुलिस ने पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को गिरफ्तार किया है. बता दें, बेटे ने पिता को गला रेतकर मौत के घाट उतारा है. बता दें, नशा छुड़ाने के लिए घर वालों ने आरोपित को दो हफ्तों से कमरें में बंद रखा था. आज सुबह कमरें से बाहर आकर पिता की गला रेतकर हत्या के बाद फरार हुआ था 

 

15:06 PM

पुलिस दो बदमाशों को किया गिरफ्तार 
सहारनपुर: पुलिस को एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी. जब एक सप्ताह पहले कार लूट करने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा. पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास से दो तमंचे जिंदा कारतूस, नकदी और आईडी बरामद कर ली है. एसएसपी ने पुलिस टीम को 25000 का इनाम देने की घोषणा की है.

14:49 PM

सहारनपुर में सड़क हादसे में दो की मौत
सहारनपुर: सहारनपुर में देहरादून अंबाला हाईवे पर मोटरसाइकिल सवार पिता पुत्री को ट्रक ने कुचल दिया. जहां पिता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.वहीं पुत्री ने भी जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया. 

 

14:17 PM

सहारनपुक: भीड़भाड़ वाले इलाके में चलती हुई कार बनी आग का गोला
कार सवारों ने कूदकर बचाई जान. बेहट के भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रही सीएनजी कार में अचानक आग लगने से भगदड़ मच गई. बैंक के नजदीक हुए हादसे से बड़ी दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गई. सहारनपुर जनपद के कस्बे बेहट के भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रही एक सीएनजी लगी कार में अचानक आग लग गई.

14:13 PM

बिजनौर: मुस्लिम भाइयों ने की कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा, खिलाया खाना
मुस्लिम समाज के लोगों ने शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा कर मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की. हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल को देखकर शिव भक्त खुश नजर आए. दूर दराज से शिव भक्त कांधे पर कांवड़ लिए पैदल चलकर हरिद्वार से गंगा जल लेकर अपने घर की ओर वापस हो रहे हैं. शिव भक्तों के स्वागत के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं.

13:33 PM

परिषदीय स्कूलों के खुलने का समय बदला, जानिए क्या होगी नई टाइमिंग 
लखनऊ: बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों में समय परिवर्तन हुआ है.  26 जुलाई से सुबह 8 बजे से 2 बजे तक विद्यालय खुलेंगे. 1 अक्टूबर 2022 से 31 मार्च 2023 तक सुबह 9 से शाम 3 बजे तक विद्यालय खुलेंगे.

 

13:31 PM

श्रावस्ती में स्कूली छात्र की मौत 
श्रावस्ती तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने स्कूली छात्र को रौंदा. हादसे में स्कूली छात्र की दर्दनाक मौत हो गई. हादसा तब हुआ जब छात्र स्कूल से निकल रहा था. मृतक कक्षा 4  का छात्र था. सूचना पर पहुंची पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. घटना सोनवा थाना क्षेत्र के इटरौरी गांव की है. 

 

13:11 PM

उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. सरकार के मंत्री बेलगाम होते चले जा रहे हैं. जिसके लगातार सबूत भी मिल रहे हैं. सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कई मुद्दों को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया. करन माहरा का कहना है कि कांग्रेस ने नियुक्तियों के मामले में आंदोलन किया था. जिसके बाद सरकार के आदेश पर पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया. माहरा ने आरोप लगाया कि राज्य में बड़े ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार के नुमाइंदे काम कर रहे हैं. जिससे छोटे ठेकेदारों का शोषण हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में जी सी पाण्डेय की नियुक्ति को लेकर भी सवाल उठाए. 

 

13:11 PM

उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. सरकार के मंत्री बेलगाम होते चले जा रहे हैं. जिसके लगातार सबूत भी मिल रहे हैं. सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कई मुद्दों को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया. करन माहरा का कहना है कि कांग्रेस ने नियुक्तियों के मामले में आंदोलन किया था. जिसके बाद सरकार के आदेश पर पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया. माहरा ने आरोप लगाया कि राज्य में बड़े ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार के नुमाइंदे काम कर रहे हैं. जिससे छोटे ठेकेदारों का शोषण हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में जी सी पाण्डेय की नियुक्ति को लेकर भी सवाल उठाए. 

 

12:17 PM
अलीगढ़ः दो लोगों की सड़क हादसे में मौत
अलीगढ़: यमुना एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हुआ है. आगरा की तरफ से आ रही वोल्वो बस पीछे से ट्रक में जा घुसी. बस में सवार 2 यात्रियों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. आधा दर्जन यात्री घायल हो गए. पुलिस ने जेवर के कैलाश हॉस्पिटल में  भर्ती कराया. टप्पल थाना इलाके के यमुना एक्सप्रेस वे की घटना.
12:10 PM

सीएम योगी और पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मुलाक़ात ख़त्म
पुराने महाराष्ट्र सदन में क़रीब 40 मिनट तक दोनों के बीच मुलाकात हुई. सीएम योगी महाराष्ट्र सदन से प्रतिभा पाटिल से मुलाक़ात कर हिंडन एयरबेस के लिए रवाना हुए

12:00 PM

शामली-कलयुगी श्रवण बने तीन भाई
सावन महीने में जहां कावड़ियों के बम बम के जयकारे चारों ओर सुनने को मिल रहे हैं  तो वहीं हरिद्वार से गंगा मैया मैं नहलाकर अपनी  कांवड़ में अपने माता पिता को बिठाकर तीन भाई अपने कंधे पर लेकर मुजफ्फरनगर को होते हुए आज शामली पहुंचे, जहां उनका स्थानीय लोगों ने बम बम के जयकारे लगाते हुए स्वागत किया.

11:54 AM
मथुरा: नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने की स्वच्छता सन्देश की लॉन्चिंग
मथुरा के रिफायनरी गेस्ट हाउस से हुई स्वच्छता सन्देश की लॉन्चिंग. प्रदेश के सभी नगर निगमों की कूड़ा गाड़ियों में बजेगा यह स्वच्छता सन्देश. नगर विकास मंत्री ने कूड़ा गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना. बिजली कटौती के सवाल पर गिनाईं ऊर्जा विभाग की उपलब्धि. कहा, "सौ दिनों में प्रदेश में हुआ रिकॉर्ड बिजली उत्पादन"। बिजली व्यवस्था पहले से बेहतर होने का भी किया दावा.
11:45 AM

गाजीपुर- शिव भक्त कर रहे हैं जलाभिषेक
सावन के दूसरे सोमवार को लहुरी काशी में गूंजा हर-हर महादेव का जयकारा. बड़ा महादेवा में सुबह 7 बजे तक 5 हजार श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया. जिले के सभी शिवलयों में श्रद्धालुओं का तांता लगा है.
शहर के गोराबाजार में स्थित बड़ा महादेवा में श्रद्धालुओं का लगा तांता

11:41 AM
अब्बास अंसारी की तलाश में लखनऊ पुलिस की 5 जगह दबिश 
लखनऊ,मऊ,ग़ाज़ीपुर,आज़मगढ़ और बलिया में दबिश अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई है.
11:37 AM
गंडक नदी में डूबा युवक
कुशीनगर-जलाभिषेक करने के लिए जल भरने गया 15 साल का आदित्य बड़ी गंडक नदी में डूबा. बड़ी गंडक नदी में गोताखोर डूबे युवक की तलाश कर रहें हैं. परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. तरयासुजान थाना के अहिरौलीदान गांव का निवासी था आदित्य.
11:37 AM

प्रयागराज-श्री कृष्ण जन्मभूमि मथुरा और शाही ईदगाह मामले में सुनवाई
कोर्ट कमीशन सर्वे की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने जिला जज मथुरा से आख्या रिपोर्ट मांगी है. अब तक की पूरी कारर्वाई की मांगी रिपोर्ट. कोर्ट ने पूछा मामले को लेकर दाखिल कितनी अर्जियों का निपटारा हुआ है. दो अगस्त को होगी मामले में अगली सुनवाई.

 

11:05 AM

हरिद्वार: कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम की सूचना से हड़कंप
दिल्ली से हरिद्वार की ओर आ रही ट्रेन में बम की सूचना से उस समय हड़कंप मच गया जब हजारों की तादात में यात्री ट्रेन से हरिद्वार आ रहे थे. आपको बता दे की दिल्ली से आए शराब के नशे में रिंकू नामक कांवड़िये ने फोन पर जीआरपी कंट्रोल रूम को सूचना दी की ट्रेन में बम है. बम की सूचना मिलते ही मौक़े पर पहुंचे बम डिस्पोजल, जीआरपी और स्थानीय पुलिस द्वारा ट्रेन खंगाली गई. वही जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया की रिंकू ने शराब के नशे में सूचना दी थी की किसी बैग में बम है जिस पर जीआरपी पुलिस द्वारा चेकिंग की गई और सूचना फर्जी पाई गई.

11:01 AM

बिजनौर: मजारों मे तोड़फोड़ और आगजनी मामला का मामला, ATS, IB और STF पहुंची
लखनऊ ATS, IB और बरेली STF की टीम पहुंची. बिजनौर में पकड़े गए दोनों भाइयों कमाल और आदिल से ATS और STF कर रही सघन पूछताछ. केंद्रीय जांच एजेंसी भी जल्द पहुंचेगी. बिजनौर  ATS ने आरोपी कमाल का पासपोर्ट किया जब्त. सऊदी अरब, कुवैत सहित कई देशों की यात्रा कर चुका आरोपी कमाल.

10:54 AM

हरिद्वार: सावन के दूसरे सोमवार पर दक्ष प्रजापति मंदिर में उमड़े श्रद्धालु
सावन के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. हरिद्वार के कनखल स्थित दक्षेश्वर महादेव मंदिर में भी सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है. दक्षेश्वर महादेव मंदिर को भगवान शिव की ससुराल कहा जाता है. मानयता है कि भगवान शिव सावन के एक महीने तक दक्ष मंदिर में ही विराजते हैं और भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं. हरिद्वार में इस समय कांवड़ मेला चल रहा है. इसलिए बड़ी संख्या में कांवड़िए भी दक्षेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर भगवान शिव को जल चढ़ा रहे हैं.

10:33 AM

मुरादाबाद: कांवड़ यात्रा के रास्ते को लेकर 2 समुदाय आए आमने-सामने हंगामा
पुलिस ने सूझबूझ से बमुश्किल मामले को कराया शांत. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के सीनियर अधिकारी भी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए और बमुश्किल गांव के गणमान्य लोगों को बीच में बैठा कर समझा बुझा स्थिति पर काबू पाया. हंगामे के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हों गए.

10:32 AM

फिरोजाबाद: उद्यान विभाग की सिंचाई अनुदान योजना में फर्जीवाड़ा
यूपी के फिरोजाबाद जिले में उद्यान विभाग की सिंचाई अनुदान योजना में फर्जीवाड़ा सामने आया है. जिले में कई किसान ऐसे पाए गए हैं, जिनके पास जमीन ही नहीं थी. लेकिन उन्होंने उद्यान विभाग में फर्जी तरीके से जमीन के दस्तावेज पेश कर सिंचाई विभाग से मिलने वाले अनुदान को हासिल कर लिया. सत्यापन के दौरान पोल खुलने के बाद उद्यान विभाग ने ऐसे किसानों को नोटिस जारी किया है.

10:31 AM

मीरजापुर: पुलिस के साथ मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल
मीरजापुर कें लालंगज में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया है. लालगंज इलाक़े में हुई लूट मामले में 25 हजार के इनामी वांछित बदमाश आमिर को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा. अपाचे गाड़ी से जा रहे दोनों बदमाशो ने पुलिस पर की फायरिंग. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में लगी गोली. मौके से अपाचे सहित 1 अवैध तमंचा और करतूत बरामद. लालगंज के बरौधा में 11 तारीख को पेट्रोल पंप कर्मियों से 1.97 लाख की लूट मामले का हुआ खुलासा.

10:17 AM
विधान परिषद की 2 सीटों के लिए नामांकन आज से
विधान परिषद की 2 सीटों के लिए आज नामांकन शुरू हो जाएगा. विधान परिषद के 2 सदस्य अहमद हसन जिनका कार्यकाल 30 जनवरी 2027 तक था 20 फरवरी 2022 को उनका निधन हो जाने से सीट हुई खाली. ठाकुर जयवीर सिंह जिनका कार्यकाल 5 मई 2024 तक था. उन्होंने भी 24 मार्च 2022 को त्यागपत्र दे दिया उसी कारण से सीट रिक्त हुई.
10:06 AM

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की. राष्ट्रपति भवन के संसद भवन में ली शपथ.

10:00 AM

महिला सिपाही ने फांसी के फंदे पर लटक कर दी जान
कौशांबी ज़िले में एक महिला सिपाही ने फाँसी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाज़ा तोड़कर शव को बाहर निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. महिला सिपाही ने आत्महत्या क्यों किया है, इसका अभी पता नही चल सका है.

 

09:57 AM
बिजनौर  का माहौल बिगाड़ने की कोशिश
 बिजनौर मे दो सगे मुस्लिम भाइयों ने भगवा पगड़ी पहन कर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश. तीन मजारों में की जमकर तोड़फोड़. पर्दे और चादरें जलाईं.  माहौल बिगाड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. भगवा पगड़ी पहने युवक मजार पर मौजूद हैं.  पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.  मजार तोड़ने की साजिश की जांच शुरू. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात. शेरकोट थाना क्षेत्र की घटना.
09:56 AM

मुजफ्फरनगर :कमिश्नर और DIG ने कावड़ियों पर की पुष्पवर्षा

09:53 AM
रत्नेश कांत सिंह को स्वर्ण पदक
श्रावस्ती -शूटिंग प्रतियोगिता में भिनगा राजपरिवार के रत्नेश कांत सिंह को स्वर्ण पदक मिला है. अलीगढ़ में चल रहे स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता में रत्नेश कांत सिंह ने प्राप्त किया पहला स्थान. जौनपुर के सांसद व यूपीएसआरए अध्यक्ष श्याम सिंह ने स्वर्ण पदक पहनाकर सम्मानित किया. राज परिवार के रत्नेश कांत सिंह को स्वर्ण पदक मिलने पर जिलेवासियों में खुशी की लहर है.
09:48 AM
हरिद्वार -देश भर के रामकृष्ण मिशन आश्रम और अस्पतालों में दुःख की लहर
 श्री रामकृष्ण मिशन के सचिव स्वामी नित्य शुद्धानंद ब्रह्मलीन हो गए जिसके बाद संत समाज में भारी शोक है.   80 साल की अवस्था में हार्ट अटैक से निधन हो गया. अंतिम संस्कार सोमवार को दोपहर 2 बजे कनखल शमशान घाट पर किया जाएगा. 40 साल से मिशन के कार्यों में थे जुटे स्वामी. सीएम धामी, बाबा रामदेव समेत कई ने दुख जताया है.
09:43 AM

अनुपम दुबे और उनके भाइयों के खिलाफ मुकदमे दर्ज 
फर्रुखाबाद-बसपा नेता अनुपम दुबे और उनके भाइयों के खिलाफ जबरिया जमीन कब्जा करने के मामले में पुलिस ने मुकदमे दर्ज किए हैं. पूर्व विधायक छोटे सिंह के पुत्र और 2 लेखपालों ने अपनी जमीन कब्जा कराने के लिए शहर कोतवाली में दर्ज कराए मुकदमे. बसपा नेता अनुपम दुबे और उनके भाई अनुराग दुबे उर्फ डब्बन अमित दुबे उर्फ बब्बन ब्लाक प्रमुख मोहम्दाबाद जीतू दुबे व एक अज्ञात का नाम शामिल है.

 

09:38 AM

नोएडा के सेक्टर 93 ए ट्विन टावर मामला
ट्विन टावर जांच मामले में 8 अधिकारियों ने सभी आरोपों से पल्ला झाड़ा. नोएडा प्राधिकरण की तरफ से विभागीय जांच कराई जा रही है. 11 अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र तय कर  जवाब मांगा गया था. सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद शासन के द्वारा एसआईटी जांच के निदेश देते हुए 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

 

09:36 AM

दूसरे सोमवार के जलाअभिषेक के साथ ही मंदिर पर शुरू हुआ तीन दिवसीय मेला
सावन के पावन माह का आज दूसरा सोमवार है. दूसरे सोमवार पर शिवभक्त शिवालयों में पहुंचकर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक कर रहे हैं तो वहीं सावन के दूसरे सोमवार से ही बागपत के ऐतिहासिक परशुरामेश्वर महादेव मंदिर में लगने वाले तीन दिवसीय मेला भी शुरू हो गया है.इस बार मेले को भव्यता देने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी भी कर ली हैं. दरअसल आपको बता दें कि बागपत जनपद के पुरा गांव में ऐतिहासिक परशुरामेश्वर महादेव का मंदिर है. जिसे भगवान परशुराम ने यहाँ कजरी वन में घोर तपस्या कर शिवलिंग की स्थापना की थी. जिसके बाद से ही यहाँ शिवभक्त जलाभिषेक कर भगवान से मनोकामना करते हैं.साल में दो बार यहाँ फाल्गुन और सावन माह की शिवरात्री पर भव्य मेला लगता है. इस बार सावन मास की शिवरात्रि पर परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर 25,26 व 27 जुलाई को मेला लगेगा. जिसको लेकर जिला प्रशासन और मंदिर समिति के लोगों ने अपनी तैयारियां कर ली हैं.

09:23 AM

बरेली-अज्ञात वाहन की टक्कर से 1 कावंडिए की मौत, 6 कावंडिए घायल
एक ही परिवार के 7 कावंडिये घायल हो गए हैं. हरिद्वार से जल लेकर मीरगंज आए थे कावंडिए. घायलों का हाल जानने के लिए डीएम एसएसपी अस्पताल पहुंचे. मीरगंज थाना क्षेत्र के सिंधौली चौराहे की घटना. सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडे के मुताबिक जय गुप्ता अपने परिवार के साथ ईको गाड़ी से हरिद्वार से गंगा जल लेकर आ रहे थे कि अचानक मीरगंज में उसी वक़्त उनकी गाड़ी किसी वाहन के पीछे घुस गई. इस हादसे में जय गुप्ता की मौत हो गई. तथा 6 लोग घायल हो गए. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए.  घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

09:00 AM

बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी में दिखी अनोखी तस्वीर
बाबा के दरबार में शिव भक्त रोटी लेकर पहुंचा. दाल-रोटी, दूध-दही, छाछ पर लगे टैक्स में छुट देने की बाबा से की मांग. बाबा भोलेनाथ का य़ह भक्त दशाश्वमेध घाट गंगा स्नान करके बाबा को रोटी वह दूध छाछ चढ़ाने पहुंचा है. भक्त का कहना है कि सरकार नहीं सुन रही है ऐसे में अब उम्मीद बाबा से ही है। बाबा भोलेनाथ सभी की इच्छा पूरी करते हैं उसी तरह बाबा टैक्स भी माफ करवा देंगे.

 

08:55 AM

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, 8 की मौत
बाराबंकी में  पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. खड़ी डबल डेकर बस में दूसरी तेज रफ्तार डबल डेकर बस ने टक्कर मार दी है. इस  हादसे में करीब 8 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. 35 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं. कइयों की हालत बेहद गंभीर है. बिहार के सीतामणी से दिल्ली जा रही थी डबल डेकर बस. मौके पर पुलिस और रेस्क्यू टीम मौजूद है. राहत व बचाव कार्य जारी है. घायलों को सीएचसी हैदरगढ़ में भर्ती कराया गया.गंभीर घायलों को रेफर किया गया है. लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हादसा हुआ है.

 

08:43 AM

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क
अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की 4 प्रॉपर्टी कुर्क की गई है. मुख्तार अंसारी के बड़े भाई है सांसद अफजाल अंसारी. डुगडुगी व ताशा बजाकर कुर्क की कार्रवाई की गई. एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ कुर्क की करवाई की गई. मोहम्मदाबाद तहसील के माचा गांव में की गई कुर्क की कार्रवाई

 

08:41 AM

कांवड़ियों ने जमकर की नारेबाजी
भदोही जनपद में कावड़ियों से भरे ऑटो को पुलिस द्वारा चालान करने के लिए रोकने पर कांवड़ियों ने जमकर नारेबाजी की. बताया जा रहा है कि प्रयागराज ऑटो में सवार होकर कांवड़ियां जा रहे थे, जिनको पुलिस ने चालान करने के लिए रोक लिया. जिससे नाराज होकर कांवड़ियों ने हाईवे पर जमकर नारेबाजी की है. मामला गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र का है.

08:39 AM

उत्तराखंड मौसम विज्ञान का अलर्ट
उत्तराखंड राज्य के लिए तत्काल मौसम पूर्वानुमान, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर और अल्मोड़ा के लिए पीला और नैनीताल, चंपावत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

 

08:37 AM

अटाला हिंसा मामला
अटाला हिंसा मामले में आरोपी एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम की अग्रिम जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सोमवार को  सुनवाई होगी.

 

08:34 AM

अयोध्या-सावन का दूसरा सोमवार आज
शिवभक्त और कावड़िया दर्शन और पूजन कर रहे हैं. सरयू के तट पर स्नान कर शिवालयों में जल चढ़ा रहे हैं. राम की नगरी बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हो रही है.

 

08:22 AM

ज्ञानवापी -श्रृंगार गौरी मामला  
सोमवार को वाराणसी की जिला अदालत में फिर सुनवाई होगी. कोर्ट ने 21 जुलाई को मुस्लिम पक्ष को  सोमवार को आपत्ति पर ज़वाब दाखिल करने का मौका दिया था. 25 जुलाई सोमवार को दोपहर 2 बजे से शुरू होगी जिला अदालत में सुनवाई. दोनों पक्ष के वकील व वादी महिलाओं की मौजूदगी रहेगी. 

 

08:15 AM

मथुरा-श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद
याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह के प्रार्थना पत्र पर सोमवार से हर रोज सुनवाई होगी. सीपीसी 7/11 पर न्यायालय में सुनवाई होगी.  मुस्लिम पक्ष ने सीपीसी 7/11 के तहत न्यायालय में  प्रार्थना पत्र लगाया है. सिविल कोर्ट ने 25 जुलाई से मामले में हर रोज सुनवाई के आदेश दिए हैं. वाद के मेंटनेवल और नॉन मेंटनेवल पर न्यायालय सुनवाई करेगा. शाही ईदगाह के सर्वे कमीशन की भी  मांग रखी गई है.

 

08:09 AM

आज़म खान मामलो में 25 जुलाई को सुनवाई 
आज़म खान के मामलों में अब 25 जुलाई को सुनवाई होगी. कोर्ट में यतीमखाना ओर डूंगरपुर प्रकरण के 7 मामलो में चार्ज फ्रेम हुए. इसमे यतीमखाना प्रकरण में आज़म खान के ऊपर भैंस ओर बकरी चोरी करवाने जैसे आरोप थे. अब इसमें चार्ज फ्रेम हो गए है. अब कोर्ट में आगे गवाह पेश होंगे और मामले में सुनवाई की जाएगी.

 

07:57 AM

कन्नौज दौरे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार आज कन्नौज जाएंगे. सपा महिला नेता कंचन कनौजिया के मृतक बेटे को श्रद्धांजलि देंगे. अखिलेश यादव का दोपहर 2 बजे का कार्यक्रम है.

 

07:45 AM

द्रौपदी मुर्मू आज बनेंगी देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद की शपथ लेंगी और उसके बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. उनको 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग हुई थी. एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू तो विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा को चुनाव मैदान में उतारा था.

 

07:44 AM

पूर्व राज्यसभा सदस्य हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व राज्यसभा सदस्य हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे. जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समेत भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम को 4 बजे करेंगे संबोधित .

Trending news