Modi Kedarnath Visit Live Updates : पीएम मोदी ने उत्तराखंड में 3400 करोड़ की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी
Advertisement

Modi Kedarnath Visit Live Updates : पीएम मोदी ने उत्तराखंड में 3400 करोड़ की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी

LIVE: Modi Kedarnath Visit : पीएम मोदी केदारनाथ धाम के बाद बद्रीनाथ धाम रवाना हो गए हैं.

PM Modi Kedarnath Badrinath Visit
LIVE Blog

PM Modi Kedarnath Visit live: पीएम मोदी ने शुक्रवार को बाबा केदारनाथ के दर्शन किए. केदारनाथ में ये पीएम का छठवां दौरा है. पीएम ने सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने के साथ यहां विकास कार्यों का निरीक्षण किया. बदरीनाथ में भी वो ऐसी ही परियोजनाओं की सौगात देंगे. 

21 October 2022
13:59 PM
13:34 PM

Uttarakhand : पीएम ने 3400 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया

पीएम मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड (Uttarakhand) में 3400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. उन्होंने गोविंद घाट-हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास किया. जबकि केदारनाथ से सोनप्रयाग के बीच गौरीकुंड से केदारनाथ रोपवे का शुभारंभ पहले हो गया है. इसकी लागत 1267 करोड़ रुपये है. जोशीमठ (Joshimath) से मलारी तक सड़क सड़क का चौड़ीकरण माणा से माणा पास तक नेशनल हाईवे (National Hgighway) का टू लेन चौड़ीकरण हो रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित थे.

13:09 PM

Uttarakhand : 3400 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड (Uttarakhand) में 3400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. उन्होंने गोविंद घाट-हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास किया. जबकि केदारनाथ से सोनप्रयाग के बीच रोपवे का शुभारंभ पहले हो गया है. इसकी लागत 1267 करोड़ रुपये है. जोशीमठ (Joshimath) से मलारी तक सड़क सड़क का चौड़ीकरण माना से माना पास तक नेशनल हाईवे (National Hgighway) का टू लेन चौड़ीकरण हो रहा है. 

13:04 PM

पीएम मोदी हेमकुंड रोपवे की आधारशिला रखेंगे

पीएम मोदी (PM Modi) ने माणा गांव के निवासियों के हस्तशिल्प उत्पादों को देखा. उनसे इन आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों की जानकारी ली. वो हेमकुंड रोपवे (Hemkund Ropeway) का शिलान्यास भी करेंगे.

12:41 PM

PM MODI REACHED MANA VILLAGE UTTARAKHNAD
 
पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम में विष्णु भगवान के दर्शन औऱ पूजन के बाद अब उत्तराखंड से लगी चीन सीमा के माणा गांव की ओर रवाना हुए हैं. जहां प्रधानमंत्री विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. साथ ही रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे. 

11:47 AM
10:53 AM

BADRINATH : पीएम मोदी ने बद्रीनाथ धाम में दर्शन किए

 

10:48 AM

Badrinath : पीएम मोदी बद्रीनाथ रवाना, माणा (Mana Village) गांव में जनसभा करेंगे

पीएम मोदी केदारनाथ से रवाना हो गए हैं, वो अब बद्रीनाथ (Badrinath Visit) दर्शन करेंगे. पीएम मोदी केदारनाथ-सोनप्रयाग रोपवे प्रोजेक्ट की तरह बद्रीनाथ दाम विकास परियोजनाओं से जुड़े कामों का शिलान्यास करेंगे. वो उत्तराखंड के चीन सीमा से निकट माणा गांव (Mana Village) में जनसभा करेंगे.

10:37 AM
10:34 AM

Kedarnath Live : पीएम मोदी ने केदारनाथ दर्शन किए

 

10:25 AM

पीएम मोदी ने हिमाचली महिला से निभाया वादा, उपहार में मिली चोला डोरा पोशाक पहनी

चोला एंड डोरा (PM Modi donned Chhola Dora Dress) हिमाचल का पारंपरिक परिधान है. जो वहां की स्थानीय स्वांगला, किन्नौरा, गड्डी और खंपा जनजातियां पहनती हैं. 

10:17 AM

केदारनाथ धाम से रवाना हुए पीएम मोदी

PM Kedarnath Badrinath :पीएम मोदी केदारनाथ दर्शन के बाद बद्रीनाथ के लिए रवाना हो गए हैं. बद्रीनाथ धाम के दर्शन के बाद वो वहां भी रोपवे प्रोजेक्ट समेत तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 

10:13 AM
09:28 AM

केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी रोपवे का शिलान्यास करेंगे...

09:25 AM

आदि शंकराचार्य के तपोस्थली से निकलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आस-पास चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा ले रहे हैं...

09:16 AM

शंकराचार्य के तपोस्थली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रवाना, आस-पास चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने जा रहे प्रधानमंत्री......

09:15 AM

समाधि स्थल पर कराए गए विकास और पुनर्निर्माण कार्य को टाइमलाइन से पहले किया गया पूरा...

09:13 AM

आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति का अवलोकन कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी....  हाथ जोड़ शंकराचार्य की मूर्ति के सामने प्रधानमंत्री....

09:10 AM

भारतीय वायुसेना के विशेष विमान चिनूक से शंकराचार्य की मूर्ति लाई गई थी. मंदिर के पीछे बनाए गए समाधि स्थल पर इसे लगाया गया था. आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति के समक्ष कुछ देर ध्यान करेंगे प्रधानमंत्री...

09:09 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंकराचार्य समाधि की तरफ जाते हुए... सभी की निगाहें प्रधानमंत्री मोदी की तरफ... उत्तराखंड त्रासदी में यह मंदिर बह गया था...

09:07 AM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चल रहे विकास कार्यों की दे रहे प्रधानमंत्री को जानकारी....

09:05 AM

लोगों का अभिवादन स्वीकार करने मंदिर के ठीक सामने पहुंचे प्रधानमंत्री. जय केदारनाथ के जयघोष के साथ लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री

09:01 AM

पूजा संपन्न होने के बाद मंदिर की परिक्रमा कर रहे हैं प्रधानमंत्री. हिमाचल के चंबा में एक महिला द्वारा दिए गए परिधान में नजर आ रहे प्रधानमंत्री. उपहार के तौर पर उन्हें यह दिया गया था.

09:01 AM

केदारनाथ धाम के  गर्भ गृह में  विशेष पूजन समाप्त
प्रधानमंत्री द्वारा की जा रही विशेष पूजन खत्म. भगवान शंकर के वाहन नंदी को प्रणाम करते हुए प्रधानमंत्री. केदारनाथ धाम के गर्भ गृह से बाहर निकल रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी...

08:46 AM
08:43 AM

प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में किया जा रहा शांति पाठ के साथ विशेष पूजन अर्चन. पूजन अर्चन जारी...

08:40 AM

विशेष पूजा अर्चना शुरू. मंत्रोच्चारण के बीच प्रधानमंत्री कर रहे विशेष पूजा.

08:38 AM

केदारनाथ धाम के अंदर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी
केदारनाथ धाम के अंदर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी. धाम में करेंगे विशेष पूजा अर्चना. पूजा के लिए तैयारियां पूरी, स्थान ग्रहण कर रहे हैं प्रधानमंत्री...

08:36 AM

लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए मंदिर के द्वार के तरफ आगे बढ़ रहे हैं प्रधानमंत्री..

08:34 AM

केदारनाथ धाम के मुख्य द्वार पर पहुंचे पीएम
केदारनाथ धाम के मुख्य द्वार पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी. 

08:27 AM

सीएम धामी पहुंचे केदारनाथ 
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ पहुंचे...

08:20 AM

पहली बार बॉर्डर के आखिरी गांव जाएंगे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री पहली बार बॉर्डर के आखिरी गांव माणा तक जाएंगे. जहां पर माणा गांव के लोगों से मुलाकात करेंगे. साथ ही विलेज प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देंगे. केदारनाथ धाम के बाद प्रधानमंत्री जाएंगे बद्रीनाथ.

08:17 AM

मंदिर के पीछे बनाए गए शंकराचार्य समाधि जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

 

08:09 AM

नए अवतार में दिख रहा देहरादून एयरपोर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमालय की हरी भरी पहाड़ियों पर रेल गाड़ी की आवाज उत्तराखंड के विकास की नई गाथा लिखेगी. देहरादून एयरपोर्ट भी अब नए अवतार में सेवा दे रहा है. 

08:07 AM

केदारनाथ धाम के पुजारी मंदिर के बाहर कर रहे प्रधानमंत्री का इंतजार

भारतीय वायु सेना के mi-17 हेलीकॉप्टर से निकले प्रधानमंत्री. केदारनाथ धाम के पुजारी मंदिर के बाहर कर रहे प्रधानमंत्री का इंतजार. सभी की निगाहें टिकी.

08:04 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचे...

07:45 AM

प्रधानमंत्री करेंगे बद्रीनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण
बद्रीनाथ धाम में लगभग 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होगा, जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. बद्रीनाथ धाम को भव्य तरीके से सजाया गया है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष पूजा-अर्चना करेंगे. तकरीबन आधे घंटे तक पीएम पूजा-अर्चना करेंगे. इसके अलावा वह बद्रीनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे. आपको बता दें कि बद्रीनाथ धाम का विकास मास्टर प्लान के तहत होगा. बी रिवरफ्रंट की समीक्षा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे. 

Trending news