LIVE Holi Special 2022: यूपी-उत्तराखंड के हर कोने से होली की मस्ती का अपडेट आपको मिलेगा यहां
Advertisement

LIVE Holi Special 2022: यूपी-उत्तराखंड के हर कोने से होली की मस्ती का अपडेट आपको मिलेगा यहां

Holi 2022: होली के इस पावन पर्व पर यूपी उत्तराखंड के हर जिले में मस्ती का माहौल, बवाल की स्थिति, राजनेताओं का होली मिलन, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त आदि से हम आपको अपडेट करते रहेंगे...

LIVE Holi Special 2022: यूपी-उत्तराखंड के हर कोने से होली की मस्ती का अपडेट आपको मिलेगा यहां
LIVE Blog

HOLI 2022: होली का पर्व हम सभी के लिए खुशियां और रंग लेकर आता है. इसी के उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में भी होली की खूब धूम देखने को मिलती है. आज छोटी होली है, यानी होलिका दहन का दिन. इसको लेकर हम हर मजेदार अपडेट आपको देंगे.

18 March 2022
13:37 PM

प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट ने दी एक दूसरे को बधाई
होली के पावन पर्व पर महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने फोन कर एक दूसरे को होली की बधाई दी. पीएम मोदी ने भी उपराष्ट्रपति नायडू को पत्र लिखकर होली की बधाई दी. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने इसकी जानकारी दी.

13:33 PM

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मनाई होली
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दिल्ली में आमजन के साथ गुलाल से होली खेली.

13:18 PM

J&K में जवानों ने खेली होली
जम्मू-कश्मीर के बोनियार, बारामूला के स्थानीय लोगों ने जवानों के साथ नाचते हुए खेली होली..

13:16 PM

योगी-मोदी, अखिलेश पर सियासी गीतों ने बांधा समां
बुल्डोजर बाबा के साथ साथ योगी मोदी-अखिलेश पर बने हास्य गीत के जरिए लोगों को गुदगुदाने का काम किया. वहीं, यूपी में बनी दोबारा योगी सरकार पर भी होलीयारी गीत गाकर लोगों का मनोरंजन किया. होली फगवा गीत, महंगाई, सियासी गीत एक साथ मशहूर मिश्रा बंधु, तिवारी बंधुओ ने समां बांधा.

13:14 PM

प्रयागराज: होली के रंग में कलाकारों ने बांधा समा
देश के साथ ही संगम नगरी में भी होली का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. शहर के अलग अलग इलाकों में होलियारे रंग में सराबोर नजर आ रहे हैं. तो कहीं पर गीत संगीत के जरिए भी होली का आनंद लेते हुए देखे जा रहे हैं. प्रयागराज के करछना में गायकों, कवियों और रंगमंच के कलाकारों ने होलियारी गीतों से समा बांधा.

13:13 PM

औरैया- डीएम आवास पर बुजुर्गों से संग खेली होली
गौरव श्रीवास्तव/औरैया: रंगो के त्योहार होली पर जिलाधिकारी आवास पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इस आयोजन में खास बात ये रही कि जिलाधिकारी ने वृद्धाश्रम से बुजुर्गों को इस मिलन समारोह में आमंत्रित किया था. इस अवसर पर जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार बंधु मौजूद रहे. जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने होली के गीतों पर बुजुर्गों के संग जमकर ठुमके लगाए और बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया. गले मिलकर लोगों को होली की शुभकामनाएं और बधाइयां भी दीं. इस अवसर पर लोगों ने अबीर-गुलाल जमकर लगाया.

12:31 PM

पुष्कर सिंह धामी ने भी खेली होली 
उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों के साथ होली खेली. 

 

 

12:27 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मनाई होली
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में लोगों को गुलाल लगाकर होली मनाई. 

 

09:51 AM

RSS कार्यकर्ताओं ने अखंड राष्ट्र के संकल्प के साथ मनाई होली 
BJP की प्रचंड विजय का मनाया जश्न. होली की बधाई के साथ गूंजे भारत माता की जय के नारे. चंदौसी के गांधी पार्क में RSS कार्यकर्ताओं ने किया खास आयोजन.

09:25 AM

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दीं शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं. आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए."

09:24 AM

सीएम योगी ने जनता को विश की हैप्पी होली
कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जनता को होली की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "उत्सव-आनंद, सामाजिक समरसता, नव-विहान के पावन पर्व होली की आप सभी को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं! यह पर्व सबके जीवन में खुशियों का रंग बरसाए, सुख-समृद्धि लाए एवं उत्सवधर्मिता से अभिसिंचित करे, यही कामना है."

11:39 AM

देहरादून पुलिस ने जनता से की अपील
राम अनुज/देहरादून: होली के त्योहार के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस ने आम लोगों से अपील जारी की है. डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि यह भाईचारे का त्योहार है. शांति और भाईचारे के साथ मनाएं. डीजीपी ने आम लोगों से कानून व्यवस्था को बनाए रखने में अपना सहयोग देने की अपील की है. उनका कहना है कि होली के त्योहार में शराब का सेवन करके वाहन न चलाएं और शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं.

11:17 AM

अलीगढ़ की मस्जिद हुई नजरबंद
यूपी में होली का पर्व इतना धूमधाम से मनाया जाता है कि देश भर से ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी लोग रंगों के त्योहार में यहां आते हैं. इसी बीच राज्य के अलीगढ़ में शहर कोतवाली इलाके के अब्दुल करीम चौराहे पर स्थित मस्जिद को होली के रंगों से बचाने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए जिला प्रशासन ने मस्जिद को नज़रबंद करवा दिया है. 

09:32 AM

रंग भरी होली का शुभारंभ
अजीत सिंह/जौनपुर:  विधानसभा चुनाव 2022 समाप्त होते ही होली का रंग चढ़ चुका है. ऐसे में जौनपुर की बात न हो तो पूरी तरह से बेईमानी होगी. गंगा गोमती के तट पर गोपी घाट पर फगुवा की बौछार हुई. पूर्वांचल के प्रसिद्ध गायक आशीष पाठक के साथ लोग होली के रंग में झूम रहे हैं. वहीं, जौनपुर में लोग गोमती नदी के तट पर फागुन गीत गाकर रंग भरी होली मना रहे हैं. 

09:29 AM

मेरठ शहर काजी ने लोगों से की यह अपील
जुम्मे के दिन होली और शबे-ए-रात एक साथ है. जुम्मे को नमाज पढ़ने इबादत करने लोग मस्जिद जाते हैं. तो वहीं, होली के त्योहार पर भी जमकर रंग से होली खेली जाती है और हुड़दंग होता. ऐसे में एकता कायम रखने के लिए शहर काजी ने जनता से अपील की है कि होली सद्भावना का त्योहार है, नमाजी घर के आस-पास ही नमाज पढ़ें. साथ ही, उन्होंने यह भी अपील की कि जहां जुम्मे की नमाज 1:30 बजे पढ़ी जाती है, वहां इस बार 2:30 बजे यह पढ़ी जाए. शब-ए-रात के दिन इबादत करें आतिशबाजी ना करें.

09:08 AM

होलिका दहन के लिए पूजा का शुभ मुहूर्त
होलिका की पूजा शुभ-मुहूर्त में करनी चाहिए और पूजा के दौरान कुछ नियमों का पालन जरूर करना चाहिए. इस साल होलिका की पूजा करने और दहन करने का शुभ मुहूर्त 17 मार्च 2022 की रात 09:06 बजे से 10:16 मिनट तक रहेगा.

Trending news