UP News: गणपति विसर्जन के दौरान UP में 9 लोगों की डूबने से मौत, उन्नाव-ललितपुर और संत कबीरनगर में हादसा
Advertisement

UP News: गणपति विसर्जन के दौरान UP में 9 लोगों की डूबने से मौत, उन्नाव-ललितपुर और संत कबीरनगर में हादसा

UP News: यूपी में भगवान गणेश मूर्ति की प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से किया गया. आपको बता दें कि प्रतिमा के विसर्जन के दौरान उन्नाव में दो, संत कबीर नगर में चार, ललितपुर में दो युवकों की मौत हो गई. 

UP News: गणपति विसर्जन के दौरान UP में 9 लोगों की डूबने से मौत, उन्नाव-ललितपुर और संत कबीरनगर में हादसा

उन्नाव/ललितपुर/संत कबीरनगर: यूपी में भगवान गणेश मूर्ति की प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से किया गया. इस दौरान यूपी के कई जिलों से विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से मौत के कई मामले सामने आए. जिसमें उत्तर प्रदेश का उन्नाव, ललितपुर और संत कबीर नगर जिला शामिल है. आपको बता दें कि प्रतिमा के विसर्जन के दौरान उन्नाव में दो, संत कबीर नगर में चार, ललितपुर में दो युवकों की मौत हो गई. आइए बताते हैं विस्तार से पूरा मामला.

गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए गए 5 बच्चे नदी में डूबने लगे
आपको बता दें कि उन्नाव में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए गए 5 बच्चे गंगा नदी में डूबने लगे. लोगों की माने तो वो अचानक गहरे पानी में चले गए. मौके पर मौजूद लोगों ने गंगा में छलांग लगाकर बच्चों का रेस्क्यू किया. जब तक लोगों ने रेस्क्यू किया, तब तक 2 बच्चों की मौत हो गई थी. एक को मरणासन्न हालत में कानपुर हैलट अस्पताल भेजा गया. ये सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर घाट का मामला है. जानकारी के मुताबिक धारा में अवैध बालू खनन होने से बड़े बड़े गड्ढे बन गए थे. 

नदी में डूबने से 4 मासूम बच्चों की मौत
वहीं, दूसरी घटना संत कबीरनगर में हुई. जहां आमी नदी में डूबने से 4 मासूम बच्चों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक यह बच्चे पूजा सामग्री विर्सजन करने नदी किनारे गए थे. तभी वह गहरे पानी में चले गए. जिसके बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से चारों बच्चों के शव को बाहर निकाला गया. बता दें कि ये घटना कोतवाली क्षेत्र के मुहम्मदपुर कठार की है.

दो युवकों की तालाब में डूबकर मौत
तीसरी घटना यूपी के ललितपुर में हुई. जहां गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. मूर्ति विसर्जन करते समय दो युवकों की तालाब में डूबकर मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक हिन्दू युवक को बचाते हुए मुस्लिम युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई. ये घटना ललितपुर सदर कोतवाली के पटौराकला ग्राम की है. इस दुःखद हादसे में भी हिन्दू मुस्लिम प्रेम की मिसाल भी देखने को मिली. 

तालाब पर गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने गए
आपको बता दें कि ललितपुर सदर कोतवाली अन्तर्गत नेहरूनगर निवासी 17 वर्षीय पीयूष चंदेल अपने मोहल्ला वासियों के साथ पटौरा कला गांव में स्थित तालाब पर गणेश जी की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए गया था. मूर्ति विसर्जन करने के दौरान पीयूष तालाब में डूबने लगा. उसे डूबता देख उसका दोस्त इसरार खान उसे बचाने के लिए तालाब में कूद गया. अफसोस वह पीयूष को बचा न सका और वह भी अपने दोस्त को बचाते हुए तालाब में डूब गया. दोनों की मौत से गांव में एक तरफ गम का माहौल है वहीं दोनों की दोस्ती की चर्चाएं भी लोग कर रहे हैं. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, पुलिस अधीक्षक गोपाल चौधरी ने मुलाकात कर परिजनों को सांत्वना दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news