लखीमपुर कांड में रेप और मर्डर का केस दर्ज, पेड़ से लटका मिला था दलित बहनों का शव, 6 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

लखीमपुर कांड में रेप और मर्डर का केस दर्ज, पेड़ से लटका मिला था दलित बहनों का शव, 6 आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर कांड: दोनों लड़कियों की मां का आरोप है कि बुधवार को तीन युवकों ने उसकी बेटियों को उठाकर ले गए थे. इसके बाद उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया. इस घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने हृदय विदारक घटना बताया है. 

लखीमपुर कांड में रेप और मर्डर का केस दर्ज, पेड़ से लटका मिला था दलित बहनों का शव, 6 आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर: यूपी के लखीमपुर जिले में दो दलित बहनों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. दोनों बहनों की लाश पेड़ से लटकते हुए मिला है. दोनों लड़कियों की मां का आरोप है कि बुधवार को तीन युवकों ने उसकी बेटियों को उठाकर ले गए थे. इसके बाद उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया. इस घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने हृदय विदारक घटना बताया है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'लखीमपुर खीरी में मां के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम. यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं. यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है. हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं. यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे'.

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है. यहां पर बुधवार को दो सगी बहनों को घर से अगवा उनकी हत्या कर दी गई. दोनों बहनों का शव घर से कुछ ही दूरी पर पेड़ से लटका मिला. इस मामले में मृतक लड़कियों की मां ने पड़ोसी समेत चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतका की मां ने बताया कि दोनों बहने घर के बाहर लगी चारा मशीन पर चारा काटने गई थीं. इसी दौरान पड़ोसी गांव के तीन युवक बाइक पर सवार होकर आए और दोनों बहनों को जबरन बाइक पर बैठाकर भागने लगे. इस दौरान मां ने शोर मचाते हुए बाइक सवारों का पीछा किया, लेकिन तब तक वह उनकी पहुंच से दूर जा चुके थे. शोर सुनकर गांव वाले भी इकट्ठा हो गए और आरोपियों की तलाश शुरू की. कुछ देर बाद गांव के ही एक व्यक्ति के खेत में उनका शव पेड़ की डाल से लटका मिला. बड़ी बहन का शव ऊपर जबकि छोटी बहन का शव नीचे था.

Sitapur Accident: सीतापुर में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और ट्रैक्टर के बीच टक्कर में 4 लोगों की मौत, कई घायल, बच्चे का मुंडन कराने देवा जा रहे थे सभी
 

 

Trending news