मुरादाबाद: 'हसीना' के लिए काल बनी योगी की पुलिस, पहले भेजा जेल अब 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Advertisement

मुरादाबाद: 'हसीना' के लिए काल बनी योगी की पुलिस, पहले भेजा जेल अब 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क

योगी की पुलिस नशे के सौदागरों पर लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है. पहले नशे का काला कारोबार करने वाले सलाखों के पीछे डाले जाते हैं और फिर उनके अवैध साम्राज्य पर कुर्की की कार्रवाई होती है. आइए जानते हैं मुरादाबाद में किस लेडी डॉन की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई की गई है.

मुरादाबाद: 'हसीना' के लिए काल बनी योगी की पुलिस, पहले भेजा जेल अब 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: मुरादाबाद की लेडी डॉन हसीना पर जिलाधिकारी मुरादाबाद शेलेंद्र कुमार सिंह के आदेश पर 2 अगस्त को मुरादाबाद पुलिस ने संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की है. पुलिस ने लेडी डॉन हसीना की लगभग 2 करोड़ की अवैध धन से अर्जित संपत्ति कुर्क की है. नशे की कारोबारी हसीना को पुलिस ने पहले ही NDPS, जुआ अधिनियम, गैंगस्टर एक्ट समेत 26 मुकदमों में जेल भेज दिया था. इसके बाद इसकी संपत्ति कुर्क की गई है. कुर्क हुई संपत्ति मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र की है.

2 करोड़ की संपत्ति पर कार्रवाई

एसएसपी मुरादाबाद हेमंत कुटियाल ने बताया है की हसीना के खिलाफ 14(1) गैंगस्टर अधिनियम के अंर्तगत कार्रवाई करते हुए संपत्ति कुर्क की गई है. इस महिला का पूर्व का इतिहास काफी लंबा है. इसके खिलाफ पूर्व में ही 26 मुकदमें हैं. इसका गंभीर अपराधिक इतिहास रहा है. इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट में इसके खिलाफ चार्जशीट कर जेल भेजा गया था. 2 अगस्त को जिलाधिकारी के आदेश पर इनकी लगभग 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क करी गई है, जिनमे इनका घर और अन्य प्रॉपर्टी शामिल हैं. हसीना को पुलिस ने अगस्त 2019 को गिरफ्तार किया था. बताया जाता है कि कुछ सालों पहले तक हसीना की वारदातों से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल रहता था. 

यह भी पढ़ें: स्मार्ट पुलिसिंग के लिए UP-STF को अवॉर्ड, जानें कैसे करती है ऑडियो सैंपल से क्राइम इन्वेस्टिगेशन

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग द्वारा कुछ समय पहले जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 31 जुलाई तक मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया. 6 महीने में ही 56 हजार से ज्यादा गिरफ्तारियों ने यूपी में सक्रिय नशा माफियाओं के नेटवर्क को पहले ही तोड़कर रख दिया है.सीएम योगी ने उत्तरप्रदेश पुलिस को साफ शब्दों में निर्देश दिया है कि नशा विरोधी अभियान कमजोर नहीं होना चाहिए. यानी नशे के सौदागरों के लिए आने वाले दिन और बुरे होने वाले हैं.

Trending news