काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद बाबा की आय लाखों से करोड़ों में पहुंची, श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी
Advertisement

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद बाबा की आय लाखों से करोड़ों में पहुंची, श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी

वाराणसी श्री काशी विश्वनाथ धाम के नए अवतार में आने के बाद देश और दुनिया के शिव भक्तों की संख्या काशी में लगातार बढ़ती ही जा रही है. जिसके फलस्वरूप श्रद्धालुओं की काशी विश्वनाथ धाम की आय में भी रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है.

फाइल फोटो.

वाराणसी: वाराणसी श्री काशी विश्वनाथ धाम के नए अवतार में आने के बाद देश और दुनिया के शिव भक्तों की संख्या काशी में लगातार बढ़ती ही जा रही है. जिसके फलस्वरूप श्रद्धालुओं की काशी विश्वनाथ धाम की आय में भी रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है. साल 2021 के अप्रैल-मई माह में बाबा की आय लाखों में थी, वहीं अब आनंद वन के सुंदरीकरण होने के बाद बाबा की आय करोड़ों में पहुंच गई. 

रोजाना लाखों रुपये की हो रही है आय
प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य और भव्य स्वरूप में आने के बाद काशी में पर्यटकों की आमद में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है. श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती रही है. जिससे आस-पास के व्यापारी भी लाभान्वित हो रहे हैं. श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने से बाबा की तिजोरी में भी धनवर्षा हो रही है. रोजाना लाखों रुपये की आय हो रही है. 

अप्रैल महीने में 5 करोड़ से ज्यादा का चढ़ावा 
ऐसी मान्यता है कि सनातन परंपरा में दान से विशेष पुण्य मिलता है. धर्म की नगरी काशी में आने के बाद शिव भक्त खुलकर चढ़ावा व दान कर रहे हैं. श्री काशी विश्वनाथ ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम के विस्तारीकरण के बाद श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ी है. बाबा के चढ़ावे में वृद्धि हुई है. उन्होंने बताया कि अप्रैल 2021 में 71 लाख चढ़ावा आया था जबकि 2022 के अप्रैल महीने में 5 करोड़ 45 लाख दान आया है. 

पत्नी का साथ छूटा तो नवनीत ने मूंछों से कर लिया प्यार, 17 साल में कर लीं 6 फीट लंबी

 

मई 2021 में 21 लाख की आमदानी हुई थी, जबकि मई 2022 में 3 करोड़ 24 लाख का चढ़ावा है. खर्चों की बात करें, तो 2021 के अप्रैल व मई महीने में क्रमशः 38 लाख व 76 लाख हुआ था. जबकि 2022 के अप्रैल व मई माह में क्रमश 31 लाख व 1 करोड़ 25 लाख हुई है. इसमें वेतन, सामान्य, आकस्मिक आदि खर्च भी शामिल है. 

मरघट की जमीन पर चल रही थी सपा नेता की आटा मिल, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कुर्की

WATCH LIVE TV

Trending news