कावड़ यात्रियों को हरिद्वार पहुंचने में नहीं होगी दिक्‍कत, यूपी सरकार चलाएगी अतिरिक्‍त बसें, जानें किस डिपो से मिलेंगी कितनी बसें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1768932

कावड़ यात्रियों को हरिद्वार पहुंचने में नहीं होगी दिक्‍कत, यूपी सरकार चलाएगी अतिरिक्‍त बसें, जानें किस डिपो से मिलेंगी कितनी बसें

Lucknow News :  कांवड़ यात्रियों को हरिद्वार जाने में असुविधा न हो, इसको देखते हुए गाजियाबाद क्षेत्र स्थित कौशाम्बी बस स्टेशन से 40, बुलन्दशहर, हापुड़, लोनी, साहिबाबाद बस स्टेशन पर 35-35 बसें, खुर्जा बस स्टेशन पर 30 बसें, सिकन्दराबाद, गाजियाबाद में 20-20 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिया गया है. 

फाइल फोटो

Lucknow News : योगी सरकार ने श्रावण मास को देखते हुए गाजियाबाद क्षेत्र में कुल 250 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है. कांवड़ यात्रियों को हरिद्वार जाने में असुविधा न हो, इसको देखते हुए गाजियाबाद क्षेत्र स्थित कौशाम्बी बस स्टेशन से 40, बुलन्दशहर, हापुड़, लोनी, साहिबाबाद बस स्टेशन पर 35-35 बसें, खुर्जा बस स्टेशन पर 30 बसें, सिकन्दराबाद, गाजियाबाद में 20-20 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिया गया है. 

हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए की जा रही विशेष व्यवस्था
परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देश पर कांवड़ यात्रियों के साथ-साथ श्रद्धालुओं के आवागमन को बेहतर प्रबंधन के लिए प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से समन्वय स्थापित करने को कहा गया है. बताया गया कि इस वर्ष श्रावण मास की शिवरात्रि पर्व (जलाभिषेक) 15 जुलाई को मनाया जा रहा है. उक्त पर्व पर महत्वपूर्ण बस स्टेशनों से हरिद्वार जाने वाले कावड़ यात्रियों की संख्या अत्यधिक रहती है. 

रात में भी चलाई जाएंगी बसें 
यात्रियों की उपलब्धता को देखते हुए उन्हें परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाए. इस संबंध में परिवहन निगम अपनी पूरी तैयारियां कर रहा है. बसों के रात्रि संचालन के लिए स्टेशन प्रभारी एवं कार्मिकों की ड्यूटी निर्धारित करने के भी निर्देश दिए गए हैं. ताकी रात्रि में बसों का संचालन बेहतर तरीके से हो सके. कावड़ यात्रियों को कोई परेशानी ना हो. 
 
किराया सूची तैयार करने का निर्देश 
परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने बताया कि कावड़ मेला अवधि में प्रशासन द्वारा मार्ग परिवर्तित किए जाने की स्थिति में क्रू को डायवर्ट किए गए मार्ग से ही बसों का संचालन करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने सभी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि दिल्ली व गाजियाबाद से हरिद्वार वाया बिजनौर मार्ग का किराया सूची तैयार कर लें, जिससे कि पूर्व से ही यात्रियों को इसकी जानकारी हो सके. 

Trending news