Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में बिल्डर हाजी वसी गिरफ्तार, पहले बेटा हुआ था अरेस्ट, फंडिंग का है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1244760

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में बिल्डर हाजी वसी गिरफ्तार, पहले बेटा हुआ था अरेस्ट, फंडिंग का है मामला

Kanpur Violence:  गौरतलब है कि मुख्तार बाबा और हयात जफर तो मुख्य साजिशकर्ता थे ही, इनके अलावा बिल्डर हाजी वसी भी मुख्य आरोपियों में से एक है. बता दें कि हाजी वसी बड़ा बिल्डर है और हयात की गतिविधियों में पैसा लगाता हैजांच में पाया गया कि हाजी वसी (Haji wasi) के साथ उसके परिवार के लोग भी इस साजिश में शामिल थे.... 

 

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में बिल्डर हाजी वसी गिरफ्तार, पहले बेटा हुआ था अरेस्ट, फंडिंग का है मामला

श्याम जी तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में तीन जून को उपद्रव के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) को अरेसट करने के बाद पुलिस ने उसके सहयोगियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. इसी के तहत मंगलवार को पुलिस ने हयात के फाइनेंसर हाजी वसी को क्राइम ब्रांच ने लखनऊ (Lucknow) से गिरफ्तार किया है. दो दिन पहले उसके बेटे अब्दुल रहमान को हिंसा में शामिल रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

बलवीर गिरी को झटका: कोर्ट ने महंत नरेंद्र गिरी मौत वाले कमरे की सील खोलने का आदेश देने से किया इंकार, बताई ये वजह

हयात की गतिविधियों में पैसा लगाता था हाजी वसी
गौरतलब है कि मुख्तार बाबा और हयात जफर तो मुख्य साजिशकर्ता थे ही, इनके अलावा बिल्डर हाजी वसी भी मुख्य आरोपियों में से एक है. बता दें कि हाजी वसी बड़ा बिल्डर है और हयात की गतिविधियों में पैसा लगाता हैजांच में पाया गया कि हाजी वसी (Haji wasi) के साथ उसके परिवार के लोग भी इस साजिश में शामिल थे. उसका बेटा और कई और रिश्तेदारों ने हिंसा भड़काने में हाजी का साथ दिया था. 

तीन जून को हुआ था हाजी का बेटा गिरफ्तार
कल यानि 3 जून को कानपुर हिंसा का आरोपी बिल्डर हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को भी गिरफ्तार किया गया. रविवार देर शाम कानपुर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. बता दें, अब्दुल रहमान के खिलाफ भी हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान रहमान ने कई राज उगले हैं. उसकी निशानदेही पर गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है.  रहमान ने एसआईटी को पूछताछ में कई राज खोले हैं, जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी है. जानकारी के अनुसार, रहमान ही वसी के सारे बैंक अकाउंट, प्रॉपर्टी और कारोबार की देखरेख करता है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 जुलाई के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news