Kanpur Accident: ट्रैक्टर-ट्रालियों से हादसों के बाद CM योगी ने लिया सख्त फैसला, रोड पर बेधड़क नहीं दौड़ेंगे ऐसे वाहन
Advertisement

Kanpur Accident: ट्रैक्टर-ट्रालियों से हादसों के बाद CM योगी ने लिया सख्त फैसला, रोड पर बेधड़क नहीं दौड़ेंगे ऐसे वाहन

Kanpur Road Accident: इस तरह नियम रौंदकर मौत का फर्राटा तो ट्रैक्टर-ट्रालियां कब से दौड़ रही हैं...हो सकता है कि अब इस पर सरकार सख्ती से रोक भी लगाए, लेकिन फिलहाल मुख्यमंत्री योगी ने मार्मिक अपील की है...

 

 

Kanpur Accident: ट्रैक्टर-ट्रालियों से हादसों के बाद CM योगी ने लिया सख्त फैसला, रोड पर बेधड़क नहीं दौड़ेंगे ऐसे वाहन

लखनऊ: यूपी के कानपुर (Kanpur) में हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती है. घटना देख और सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए.  ट्रैक्टर पर करीब 50 लोग सवार थे और इस लापरवाही को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. अब सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने खुद ट्वीट कर अपील की है कि ट्रैक्टर का इस्तेमाल सवारियों की ढुलाई के लिए नहीं किया जाए. 

CM योगी ने दिए निर्देश
सीएम योगी ने घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और घायलों का उचित इलाज कराने के भी निर्देश जारी किए. इसके अलावा उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए सहायता राशि की भी घोषणा की. 

कृषि कार्य के लिए करें ट्रैक्टर का इस्तेमाल -सीएम योगी
सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए एक ट्वीट किया, 'प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.'

कानपुर में शनिवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है, जहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. जानकारी के मुताबिक 27 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस घटना से हड़कंप मच गया है. श्रद्धालु चंद्रिका देवी मंदिर उन्नाव से दर्शन कर वापस गांव कोरथा जा रहे थे. घटना साढ कस्बे के गौशाला के पास की है.

सामने आई वजह 

ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने की वजह रोड की साइड में मौजूद दो बड़े बड़े गड्ढे हैं. जिस पर ट्रेक्टर ट्राली अनियंत्रित हो गई और रोड के नीचे की तरफ गिर गई. चूंकि नीचे की तरह मिट्टी गीली थी और पानी भरा हुआ था इसलिए ज्यादातर लोग अंदर मिट्टी में फंसते चले गए.  घटना के जिम्मेदार ड्राइवर राजू निषाद ने जमकर शराब पी थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शराब पी कर गाड़ी चलाने की वजह से ये हादसा हुआ.

लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के अनुसार योगी आदित्यनाथ खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं. उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिये हैं.

 

Aligarh Video: चौराहे पर ई-रिक्शा खड़ा करना पड़ा भारी, सब इंस्पेक्टर ने चालक को सरेआम बनाया मुर्गा

Trending news