अब Metro में 500 रुपये देकर धूमधाम से मना सकेंगे Birthday, बस कराना होगा ये काम
Advertisement

अब Metro में 500 रुपये देकर धूमधाम से मना सकेंगे Birthday, बस कराना होगा ये काम

Metro Birthday Celebration: अब मेट्रो में बर्थडे पार्टी करने का आपको भी मौका मिलेगा. यूपीएमआरसी की कानपुर मेट्रो की तरफ से यह सुविधा आज यानी 19 सितंबर से शुरू की गई है. आइए जानते हैं मेट्रो में जन्मदिन करने के लिए कैसे क्या करना होगा. 

सांकेतिक फोटो.

श्याम तिवारी/कानपुर: कानपुर मेट्रो की शुरुआत कई महीनों पहले हो चुकी है. लेकिन यहां यात्रियों की संख्या में कमी देखी जा रही है. केवल यहां वो लोग सफर करते नज़र आते हैं, जिन्हें नौकरी पर जाना-आना होता है. आम लोगों की बात की जाए तो उनका मेट्रो की तरफ रुख कम नजर आ रहा है. इसलिए मेट्रो कानपुर ने एक नया आइडिया निकल लिया. जिसमें ट्रेन में नए अनुभव के लिए उसे रेस्तरॉ की तरह तैयार कर वह अपना जन्मदिन मना सकते हैं. 

शहरवासियों के लिए कानपुर मेट्रो ने नई सुविधा शुरू की है. जिसमें शहर में रहने वाले लोग अपना जन्मदिन मेट्रो ट्रेन की बोगी के अंदर मना सकते हैं. जिसके लिए उन्हें एक दिन पहले बुकिंग करानी होगी. जिसके बाद सारा इंतजाम मेट्रो प्रशासन करेगा. आइए जानते हैं मेट्रो में जन्मदिन करने के लिए कैसे क्या करना होगा. 

कानपुर मेट्रो ट्रेन यह सुविधा अपने यात्रियों को कुछ नया अनुभव देने के लिए किया है. जिसमें मेट्रो में सफर करने वाले अगर उनका जन्मदिन है तो नई तरह से अपना जन्मदिन मेट्रो ट्रेन की बोगी में बुक करा सकते हैं. इसके लिए उन्हें 500 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके बदले मेट्रो के अंदर सबसे आगे वाले डिब्बे में उनकी जगह बुक की जाएगी. 

बोगी के अंदर जितने लोगों के लिए इंतजाम बताया जाएगा. उतनी सीटों को मेट्रो के द्वारा आरक्षित कर दिया जाएगा. इतने पोर्शन में प्लास्टिक की कुर्सियों से ब्लॉक लगाकर केवल जन्मदिन मनाने वाले लोगों के लिए ही सुरक्षित कर दिया जाएगा. बोगी में बकायदा उतनी जगह में जन्मदिन के लिए गुब्बारों से सजावट भी की जाएगी. जहां पर यात्री अपना जन्मदिन का केक काट सकेगा. कानपुर मेट्रो में अभी एक रुट शुरू हुआ है, जो मोती झील से कल्याणपुर मेट्रो स्टेशन के लिए चलता है.

मेट्रो में जन्मदिन के मौके पर दी गई इस सुविधा में मेट्रो स्टेशन पार्टी भी करने का इंतजाम किया है. अगर यात्री जन्मदिन में आए लोगों को पार्टी देना चाहता है तो स्टेशन पर बने कई कंपनियों के बने आउटलेट को बुक कराकर वहां पार्टी भी कर सकता है. कानपुर मेट्रो इस नई और अनोखी सुविधा से शहर वासियों को चलती ट्रेन में जन्मदिन मनाने और केक काटने का नया अनुभव मिलेगा. इसकी बुकिंग 19 सितंबर यानी आज से की जा सकती है. 

Trending news