भीषण ठंड में हार्ट अटैक से मौत का सिलसिला जारी, कानपुर में आज फिर गई 16 की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1519831

भीषण ठंड में हार्ट अटैक से मौत का सिलसिला जारी, कानपुर में आज फिर गई 16 की जान

Kanpur News: कानपुर में सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते हार्ट अटैक की वजह से मौत का सिलसिला जारी है. शनिवार को एक बार फिर 16 लोगों की जान चली गई. 

भीषण ठंड में हार्ट अटैक से मौत का सिलसिला जारी, कानपुर में आज फिर गई 16 की जान

श्याम तिवारी/कानपुर: यूपी में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है, जो जानलेवा भी साबित हो रही है. कानपुर में सर्दी के चलते हार्ट अटैक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कानपुर स्थित एलपीएस हृदय रोग संस्थान के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को भी 16 लोगों की मौत हो गई. संस्थान में इलाज के दौरान 5 लोगों की मौत हुई जबकि 11 मृत अवस्था में लाए गए. बता दें, कि बीते 8 दिनों के भीतर हार्ट अटैक से 114 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे हड़कंप मचा हुआ है. 

इससे पहले शनिवार को 14 लोगों की हुई थी मौत
इससे पहले शनिवार को भी 14 लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले भीषण ठंड की वजह से गुरुवार को 22 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि कानपुर में कार्डियोलॉजी हॉस्पिटल की गिनती बड़े अस्तपाल के तौर पर होती है. यहां आसपास से जिलों से मरीज इलाज के लिए आते हैं. बढ़ती सर्दी के चलते उत्तर भारत में प्रकोप बढ़ रहा है, इसके साथ ही कार्डियोलॉजी में मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. 

बढ़ रहे हार्ट अटैक के मामले
कार्डियोलॉजी के डायरेक्टर डॉ विनय कृष्णा ने इसको लेकर कहा कि हार्ट अटैक के मामलों की संख्या बढ़ रही है. इसकी वजह बढ़ती सर्दी है. लोगों की जिंदगी में बढ़ता तनाव भी दिल की बीमारियों का कारण बन रहा है. साथ ही बिगड़ता खानपान भी इसकी वजह है. उन्होंने कहा कि समय के साथ बढ़ती ठंड में लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए. 

जल्द सुबह टहलने से बचें
उन्होंने साथ ही लोगों से सुबह टहलने से बचने की बात कही.  उन्होंने कहा, लगभग 12 बजे से 4 बजे तक का तापमान ज्यादा होता है, इसलिए यदि सुबह टहलने वाले व्यक्ति दोपहर 12 से 4 बजे तक टहलें तो उनको इसका फायदा मिलेगा.  इसके अलावा बाहर का खाना पीना ऐसी बीमारियों का भी मुख्य कारण हैं.

Trending news