UP JOBS: यूपी के इन जिलों के लिए नौकरियां, मनरेगा में कम्प्यूटर ऑपरेटर समेत रिक्त 1278 पदों पर भर्ती की तैयारी
Advertisement

UP JOBS: यूपी के इन जिलों के लिए नौकरियां, मनरेगा में कम्प्यूटर ऑपरेटर समेत रिक्त 1278 पदों पर भर्ती की तैयारी

MNREGA: ग्राम्य विकास आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने सभी जिलाधिकारियों व जिलों में तैनात जिला कार्यक्रम समन्वयकों को नियमानुसार रिक्त पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए

 

UP JOBS: यूपी के इन जिलों के लिए नौकरियां, मनरेगा में कम्प्यूटर ऑपरेटर समेत रिक्त 1278 पदों पर भर्ती की तैयारी

लखनऊ: ग्राम्य विकास विभाग ने मनरेगा के तहत जिलों में रिक्त 1278 पदों को भरने की तैयारी शुरू कर दी है. ग्राम्य विकास आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने सभी जिलाधिकारियों व जिलों में तैनात जिला कार्यक्रम समन्वयकों को नियमानुसार रिक्त पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं.

डिप्टी सीएम ने की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को समीक्षा बैठक की. इस बैठक में ग्राम्य विकास विभाग के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि मनरेगा में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाए जिससे मनरेगा के तहत गांवों में लोगों को रोजगार से जोड़ने और गांवों के विकास के काम को और रफ्तार दी जा सके.

ग्राम्य विकास विभाग -http://rd.up.nic.in/

नियुक्ति की कार्यवाही कराए जाने के संबंध में आदेश जारी
इस बैठक में उन्हें बताया गया कि 1278 पदों पर रिक्तियों के सापेक्ष जनपद स्तर पर जिला कार्यक्रम समन्वयक/ जिला अधिकारियों को नियमानुसार नियुक्ति की कार्यवाही कराए जाने के संबंध में आदेश दे दिए गए हैं. मनरेगा में जिला स्तर पर विभिन्न रिक्तियों पर सेवा प्राप्त किए जाने के संबंध में जारी शासनादेशों के हवाले से भर्तियां करने के लिए कहा गया है. विभाग के उच्चाधिकारियों के मुताबिक मनरेगा के तहत जनपद तथा विकासखंड स्तर पर  सृजित प्रशासनिक मद का आंकलन कर उपलब्ध धनराशि की सीमा के भीतर जरूरी संख्या में मनरेगा संविदा कार्मिकों की सेवा प्रदाता के माध्यम से भर्ती की जाए. संविदा कार्मिकों के चयन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद कार्मिकों की सूचना रूरल सॉफ्ट पर अपलोड की जाएगी.

UP Teacher Recruitment 2022:  
उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही शिक्षकों की भर्ती (Recruitment of Teachers) कर सकती है. लोकसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर भर्ती की तैयारी की जा रही है. यूपी सरकार की तरफ से रिक्त पदों का ब्यौरा तलब किया गया है. बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) में करीब 51 हजार शिक्षकों के पद खाली हैं. राजकीय विद्यालयों में 7471 शिक्षकों के पद, 2215 प्रवक्ता और एलटी संवर्ग के 5256 पद खाली हैं. यूपी में 2017 से अब तक 164000 शिक्षकों के पदों को भरा गया.

UP Teacher Bharti: 51 शिक्षकों की भर्ती की तैयारी! जानें कब शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन होगा
 

 

Trending news