जालौन : मामलों को तुरंत सुलझाने में जालौन का यह थाना प्रदेश में अव्‍वल, जानिए इस थाने की और क्‍या है खूबी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1485537

जालौन : मामलों को तुरंत सुलझाने में जालौन का यह थाना प्रदेश में अव्‍वल, जानिए इस थाने की और क्‍या है खूबी

आईजीआरएस (IGRS) पर शिकायतों को समय पर निपटाया गया. डीआईजी झांसी ने थानों का निरीक्षण कर नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को परखा. 

जालौन : मामलों को तुरंत सुलझाने में जालौन का यह थाना प्रदेश में अव्‍वल, जानिए इस थाने की और क्‍या है खूबी

जितेंद्र सोनी/जालौन : प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं, चुनाव के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो पाए इसके लिए यूपी पुलिस ने भी कमर कस ली है. इसके लिए आईजी और डीआईजी रैंक के अधिकारी प्रदेश के थानों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी बीच जालौन से अच्‍छी खबर आ रही है. त्‍वरित मामलों के निस्‍तारण में जालौन पुलिस को प्रथम स्‍थान मिला है. 

एसपी रवि कुमार को बधाई दी 
दरअसल, पुलिस मुख्यालय से आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण करने के संबंध में प्रदेश के सभी थानों की रैंकिंग जारी की गई है. इसमें जालौन का रामपुरा थाना अव्‍वल रहा है. जनपद के थाने को प्रदेश में पहला स्‍थान मिलने पर एसपी रवि कुमार को बधाई दी गई है.  

दस्‍तावेजों के रखरखाव की पड़ताल  
इससे पहले बुधवार को डीआईजी झांसी जोगेंदर सिंह जालौन पहुंचे. यहां उन्‍होंने सबसे पहले पुलिस लाइन में परेड की सलामी ली. इसके बाद उन्‍होंने पुलिस लाइन और पुलिस ऑफिस में संचालित विभिन्‍न शाखाओं का निरीक्षण करते हुए दस्‍तावेजों के रखरखाव और ऑनलाइन कार्यों की पड़ताल की. इसके बाद डीआईजी ने एसपी रवि कुमार और सभी सर्किल के सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की. 

आपराधिक इतिहास वाले शख्‍स पर निगरानी का आदेश 
इस दौरान उन्होंने लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाए जाने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए तैयारियां पहले से पुख्ता की जाएं. आपराधिक इतिहास वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाए. साथ ही जो भी व्यक्ति नगर निकाय चुनाव में गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करे उसके विरुद्ध तत्काल कार्यवाही की जाए. 

ट्रेनों में सफर करने वाले जान लें नए नियम, Indian Railways ने सोने के समय में की कटौती, अब इतने बजे तक ही सो सकेंगे
 

समय पर किया गया निस्‍तारण 
वहीं, आईजीआरएस पर दर्ज होने वाली शिकायतों के निस्तारण में रामपुरा थाना को प्रदेश में प्रथम स्थान मिलने पर उन्होंने खुशी जाहिर की. डीआईजी जोगेंदर सिंह ने बताया कि नवंबर माह में 47 शिकायतों का निस्तारण किया गया है और ठीक ऐसे ही थानों में आने वाली शिकायतों का समय पर निस्तारण किया जाएगा. डीआईजी ने खुशी जताते हुए थानाध्यक्ष को प्रशस्ति पत्र देने की भी बात कही. 

WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा बेरहम पुलिस वाला, वीडियो वायरल

Trending news